Saturday, July 04, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
अंदर की बात

अपडेट : ( हमीरपुर / कक्कड़) बिजली चोर ठेकेदार ने विद्युत विभाग को अदा किया 16 हज़ार 711 रुपए जुर्माना, ठेकेदार जावेद अख़्तर ने मानी ग़लती , तुरंत एक्शन में दिखा विभाग

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | January 13, 2020 03:34 PM
ऐसे चोरी हो रही थी बिजली

हमीरपुर ( कक्कड़ )

हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के तहत बौड़ू सेक्शन में बिजली चोरी कर विद्युत विभाग को चूना लगाने वाले एक ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला है। बताते हैं कि ठेकेदार द्वारा पिछले कुछ समय से बिजली चोरी की जा रही थी। ठेकेदार जावेद अख़्तर ने अपनी ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही जुर्माना राशि जमा करवा दी है।

विभाग के एक्सईएन केके भारद्वाज को जब इस चोरी का पता चला तो उन्होंने इस संबंध में क्षेत्र के एसडीओ सीएल शर्मा और जेई चंद्रकांत को मौक़े पर जा जाँच करने की ड्यूटी लगाई। विद्युत उपमंडल टौणी देवी के एसडीओ सीएल शर्मा जिनके पास कक्कड़ का प्रभार भी है ने बताया कि विभाग की तरफ से तुरंत एक्शन लेते हुए ठेकेदार जावेद अख़्तर को 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया गया जिसे दोषी ने ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही भर दिया । उन्होंने कहा कि बिजली चोरी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

यह है सारा मामला


हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के बौड़ू सेक्शन में एक आउट सोर्स कर्मचारी ने एक बड़े ठेकेदार को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। सोमवार सुबह जैसे ही कर्मचारी प्रवीण कुमार लहाड़ी ( रोपड़ी) गाँव में कांता देवी के घर बिजली के बिल की रीडिंग और बिल देने पहुँचा तो मीटर के हालात देख कर वह दंग रह गया। कांता देवी के परिवार का कोई सदस्य घर में नहीं रहता ।

प्रवीण कुमार ने पाया कि मीटर की सील तोड़ तारें लगा कर आगे सप्लाई ले जाई गयी है। आगे 132 के वी की ट्रांसमिशन लाइन के लिए टावर लगाने का काम चला हुआ था , जिस पर जावेद अख़तर नाम के ठेकेदार की लेबर वेल्डिंग और खुदाई का काम कर रही थी।

ईमानदार और कर्तव्य के प्रति समर्पित आउट सोर्स कर्मचारी ने सबसे पहले इसकी रिपोर्ट विद्युत विभाग के जे ई चंद्रकांत को दी। जेई ने तुरंत जूनियर टीमेट ऋषिव कुमार को मौक़ा पर भेज रिपोर्ट करने को कहा । इसकी सूचना एसडीओ एवं एक्सईएन को भी दे दी गयी है।

उधर , ईमानदार आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण को डराने और धमकाने के प्रयास भी होते रहे । ठेकेदार के कुछ लोग मामला रफ़ा दफ़ा करवाने की कोशिश में हैं।

इस बारे आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण का कहना है कि मीटर की सील तोड़ी गयी है और तारें लगाकर आगे सप्लाई ले जाईं गयी है। यह बिजली चोरी का मामला है।

एक्सईएन विद्युत विभाग केके भारद्वाज के अनुसार पूरी रिपोर्ट मिलते ही दोषी व्यक्ति के ख़िलाफ़ बिजली चोरी करने पर 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला जुर्माना डाला गया है ।

Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें