Sunday, January 26, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जयराम का कर्मचारियों और पेंशनरों को 5 प्रतिशत DA की घोषणाधूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल धूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल चौपाल के चमानुधार में भीषण अग्निकांड, स्थानीय लोगों की घासनिया और सेब के पौधे और न्यू प्लांटेशन जलकर खाक चौपाल की ग्राम पंचायत सराह के कुफ़्टू में व्यक्ति की गिर कर मौत ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर : खैर कटान के दौरान मिला नर कंकाल , सही पड़ताल के लिए बुलाई फॉरेंसिक टीमब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत हमीरपुर : घटिया व सब स्टैंडर्ड पनीर बेचने पर दुकानदार को 20 हज़ार रुपए जुर्माना , निरीक्षण के दौरान लिए सैंपल फ़ेल होने पर लिया एक्शन
-
अंदर की बात

अपडेट : ( हमीरपुर / कक्कड़) बिजली चोर ठेकेदार ने विद्युत विभाग को अदा किया 16 हज़ार 711 रुपए जुर्माना, ठेकेदार जावेद अख़्तर ने मानी ग़लती , तुरंत एक्शन में दिखा विभाग

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | January 13, 2020 03:39 PM
ऐसे चोरी हो रही थी बिजली

हमीरपुर ( कक्कड़ )

हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के तहत बौड़ू सेक्शन में बिजली चोरी कर विद्युत विभाग को चूना लगाने वाले एक ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला है। बताते हैं कि ठेकेदार द्वारा पिछले कुछ समय से बिजली चोरी की जा रही थी। ठेकेदार जावेद अख़्तर ने अपनी ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही जुर्माना राशि जमा करवा दी है।

विभाग के एक्सईएन केके भारद्वाज को जब इस चोरी का पता चला तो उन्होंने इस संबंध में क्षेत्र के एसडीओ सीएल शर्मा और जेई चंद्रकांत को मौक़े पर जा जाँच करने की ड्यूटी लगाई। विद्युत उपमंडल टौणी देवी के एसडीओ सीएल शर्मा जिनके पास कक्कड़ का प्रभार भी है ने बताया कि विभाग की तरफ से तुरंत एक्शन लेते हुए ठेकेदार जावेद अख़्तर को 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया गया जिसे दोषी ने ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही भर दिया । उन्होंने कहा कि बिजली चोरी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

यह है सारा मामला


हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के बौड़ू सेक्शन में एक आउट सोर्स कर्मचारी ने एक बड़े ठेकेदार को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। सोमवार सुबह जैसे ही कर्मचारी प्रवीण कुमार लहाड़ी ( रोपड़ी) गाँव में कांता देवी के घर बिजली के बिल की रीडिंग और बिल देने पहुँचा तो मीटर के हालात देख कर वह दंग रह गया। कांता देवी के परिवार का कोई सदस्य घर में नहीं रहता ।

प्रवीण कुमार ने पाया कि मीटर की सील तोड़ तारें लगा कर आगे सप्लाई ले जाई गयी है। आगे 132 के वी की ट्रांसमिशन लाइन के लिए टावर लगाने का काम चला हुआ था , जिस पर जावेद अख़तर नाम के ठेकेदार की लेबर वेल्डिंग और खुदाई का काम कर रही थी।

ईमानदार और कर्तव्य के प्रति समर्पित आउट सोर्स कर्मचारी ने सबसे पहले इसकी रिपोर्ट विद्युत विभाग के जे ई चंद्रकांत को दी। जेई ने तुरंत जूनियर टीमेट ऋषिव कुमार को मौक़ा पर भेज रिपोर्ट करने को कहा । इसकी सूचना एसडीओ एवं एक्सईएन को भी दे दी गयी है।

उधर , ईमानदार आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण को डराने और धमकाने के प्रयास भी होते रहे । ठेकेदार के कुछ लोग मामला रफ़ा दफ़ा करवाने की कोशिश में भी दिखे । 

इस बारे आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण का कहना है कि मीटर की सील तोड़ी गयी है और तारें लगाकर आगे सप्लाई ले जाईं गयी है। यह बिजली चोरी का मामला है।

एक्सईएन विद्युत विभाग केके भारद्वाज के अनुसार पूरी रिपोर्ट मिलते ही दोषी व्यक्ति के ख़िलाफ़ बिजली चोरी करने पर 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला  गया है । उन्होंने कहा कि विभाग बिजली चोरों के ख़िलाफ़ सख़्ती से निपटेगा ।

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
धूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल धूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल हमीरपुर : अब 26 को ग्राम सभाओं में भी होगी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर विशेष चर्चा , उपायुक्त हरिकेश मीणा ने जारी किए आदेश जगत प्रकाश नड्डा बने विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष। हमीरपुर में विधायक नरेंद्र ठाकुर ने बच्चों को पल्स पोलियो ड्राप्स पिलाई, 282 पोलियो बूथों पर क़रीब 35 हज़ार बच्चों को पोलियो ड्राप्स पिलाने का लक्ष्य बिजली , पानी और सड़कों की हालत ना सुधारने पर जिला परिषद हमीरपुर के निशाने पर रहे अधिकारी अपडेट : ( हमीरपुर / कक्कड़) बिजली चोर ठेकेदार ने विद्युत विभाग को अदा किया 16 हज़ार 711 रुपए जुर्माना, ठेकेदार जावेद अख़्तर ने मानी ग़लती , तुरंत एक्शन में दिखा विभाग धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास को हमेशा कार्यरत-महेन्द्र सिंह ठाकुर ज़ाहू बस स्टैंड पर एक रेहड़ी वाले की मौत, हमीरपुर मेडिकल कालेज अस्पताल में होगा पोस्टमोर्टम हमीरपुर : अब 10 जनवरी तक कर सकते हैं दुकान के लिए खोखाधारक आवेदन, 58 में से 45 खोखाधारक कर चुके अब तक आवेदन