Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
अंदर की बात

अपडेट : ( हमीरपुर / कक्कड़) बिजली चोर ठेकेदार ने विद्युत विभाग को अदा किया 16 हज़ार 711 रुपए जुर्माना, ठेकेदार जावेद अख़्तर ने मानी ग़लती , तुरंत एक्शन में दिखा विभाग

-
रजनीश शर्मा ( 9882751006) | January 13, 2020 03:39 PM
ऐसे चोरी हो रही थी बिजली

हमीरपुर ( कक्कड़ )

हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के तहत बौड़ू सेक्शन में बिजली चोरी कर विद्युत विभाग को चूना लगाने वाले एक ठेकेदार पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला है। बताते हैं कि ठेकेदार द्वारा पिछले कुछ समय से बिजली चोरी की जा रही थी। ठेकेदार जावेद अख़्तर ने अपनी ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही जुर्माना राशि जमा करवा दी है।

विभाग के एक्सईएन केके भारद्वाज को जब इस चोरी का पता चला तो उन्होंने इस संबंध में क्षेत्र के एसडीओ सीएल शर्मा और जेई चंद्रकांत को मौक़े पर जा जाँच करने की ड्यूटी लगाई। विद्युत उपमंडल टौणी देवी के एसडीओ सीएल शर्मा जिनके पास कक्कड़ का प्रभार भी है ने बताया कि विभाग की तरफ से तुरंत एक्शन लेते हुए ठेकेदार जावेद अख़्तर को 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया गया जिसे दोषी ने ग़लती मानते हुए मौक़े पर ही भर दिया । उन्होंने कहा कि बिजली चोरी किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 

यह है सारा मामला


हमीरपुर जिला के विद्युत उपमंडल कक्कड़ के बौड़ू सेक्शन में एक आउट सोर्स कर्मचारी ने एक बड़े ठेकेदार को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। सोमवार सुबह जैसे ही कर्मचारी प्रवीण कुमार लहाड़ी ( रोपड़ी) गाँव में कांता देवी के घर बिजली के बिल की रीडिंग और बिल देने पहुँचा तो मीटर के हालात देख कर वह दंग रह गया। कांता देवी के परिवार का कोई सदस्य घर में नहीं रहता ।

प्रवीण कुमार ने पाया कि मीटर की सील तोड़ तारें लगा कर आगे सप्लाई ले जाई गयी है। आगे 132 के वी की ट्रांसमिशन लाइन के लिए टावर लगाने का काम चला हुआ था , जिस पर जावेद अख़तर नाम के ठेकेदार की लेबर वेल्डिंग और खुदाई का काम कर रही थी।

ईमानदार और कर्तव्य के प्रति समर्पित आउट सोर्स कर्मचारी ने सबसे पहले इसकी रिपोर्ट विद्युत विभाग के जे ई चंद्रकांत को दी। जेई ने तुरंत जूनियर टीमेट ऋषिव कुमार को मौक़ा पर भेज रिपोर्ट करने को कहा । इसकी सूचना एसडीओ एवं एक्सईएन को भी दे दी गयी है।

उधर , ईमानदार आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण को डराने और धमकाने के प्रयास भी होते रहे । ठेकेदार के कुछ लोग मामला रफ़ा दफ़ा करवाने की कोशिश में भी दिखे । 

इस बारे आउटसोर्स कर्मचारी प्रवीण का कहना है कि मीटर की सील तोड़ी गयी है और तारें लगाकर आगे सप्लाई ले जाईं गयी है। यह बिजली चोरी का मामला है।

एक्सईएन विद्युत विभाग केके भारद्वाज के अनुसार पूरी रिपोर्ट मिलते ही दोषी व्यक्ति के ख़िलाफ़ बिजली चोरी करने पर 16 हज़ार 711 रुपये जुर्माना डाला  गया है । उन्होंने कहा कि विभाग बिजली चोरों के ख़िलाफ़ सख़्ती से निपटेगा ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,63,83,734
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy