Sunday, January 26, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
जयराम का कर्मचारियों और पेंशनरों को 5 प्रतिशत DA की घोषणाधूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल धूमल से विस्तृत चर्चा और मार्गदर्शन के लिए समीरपुर पहुँचे राजीव बिंदल चौपाल के चमानुधार में भीषण अग्निकांड, स्थानीय लोगों की घासनिया और सेब के पौधे और न्यू प्लांटेशन जलकर खाक चौपाल की ग्राम पंचायत सराह के कुफ़्टू में व्यक्ति की गिर कर मौत ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर : खैर कटान के दौरान मिला नर कंकाल , सही पड़ताल के लिए बुलाई फॉरेंसिक टीमब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत हमीरपुर : घटिया व सब स्टैंडर्ड पनीर बेचने पर दुकानदार को 20 हज़ार रुपए जुर्माना , निरीक्षण के दौरान लिए सैंपल फ़ेल होने पर लिया एक्शन
-
राज्य

पोलियो अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए कार्यशाला आयोजित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 14, 2020 05:54 PM

सोलन,



सोलन जिला में 19 जनवरी, 2020 को पल्स पोलियो अभियान के सफल कार्यान्वयन के लिए आज यहां एक कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल ने की।
डॉ. राजन उप्पल ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि जिला के पांचों चिकित्सा खंडों में अभियान के सुचारू कार्यान्वयन के लिए चिकित्सा अधिकारियों व स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों को आपसी तालमेल के साथ कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि सोलन जिला में इस बार 84204 बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाई जाएगी। अभियान की सफलता के लिए 440 पोलियो बूथ स्थापित किए गए हैं। 06 ट्रांजिट टीमें व 22 मोबाइल टीमें लगाई जाएंगी।
उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से आग्रह किया कि पोलियो ड्रॉप्स पिलाने के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार करें और यह सुनिश्चित बनाएं कि कोई भी बच्चा पोलिया ड्रॉप्स पीने से शेष न रहे।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आम लोगों से आग्रह किया है कि 19 जनवरी को शून्य से 05 वर्ष तक के बच्चों को अपने समीप के पोलियो बूथ पर लाएं ताकि अभियान शत-प्रतिशत रूप से सफल रहे और देश व प्रदेश को पोलियो मुक्त रहे।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने कहा कि पोलियो वैक्सिन की आपूर्ति व अन्य जरूरी सामग्री पोलियो बूथ पर समय पर पहुंचाना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने इस संबंध में सभी प्रबंध पर पूरे करने के निर्देश दिए।
कार्यशाला में जिला के पांचों चिकित्सा खंडों के चिकित्सा अधिकारियों, स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों ने भाग लिया।

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें