Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
देश

पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था ने सुजानपुर में मनाया पूर्व सैनिक सम्मान समारोह,1300 पूर्व सैनिक किए सम्मानित

रजनीश शर्मा | January 15, 2020 05:42 PM

सुजानपुर ( हमीरपुर ) ,
पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था के सौजन्य से बुधवार को सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में सेना दिवस के उपलक्ष्य पर पूर्व सैनिक दिवस समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्यातिथि संस्था के अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा रहे । उन्होंने पूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारियों के साथ मिलकर मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का का शुभारंभ किया।कार्यक्रम में वर्ष 1962, 1965 व 1971 की लड़ाई में देश की सुरक्षा करते हुए अदम्य शौर्य दिखाने वाले करीब 1300 जांबाज सूरमाओं व वीर नारियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मिस इंडिया इंटरनैशनल का खिताब जीतने वाली हिमाचली बेटी व सुजानपुर विस क्षेत्र से संबंधित श्रेया ठाकुर को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया। खराब मौसम व धुंध के बावजूद पूर्व सैनिकों व उनके परिजनों का समारोह में पूरे उत्साह के साथ उपस्थित रहे । संस्था द्वारा यह यह तीसरा मौक़ा था जब सुजानपुर में इतनी अधिक संख्या में पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया।

मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने अपने संबोधन में कहा कि तीनों सशस्त्र सेनाओं पर हमेशा नाज रहेगा, जिन्होंने विकट परिस्थितियों में भी जान की परवाह न करते हुए देश को गुलाम होने से बचाया।वर्ष 1962, 1965 व 1971 की लड़ाइयों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय देश के पास उतने संसाधन व मारक क्षमता के हथियार भी नहीं थे तथा आजादी के बाद देश विकास की दहलीज धीरे-धीरे लांघ रहा था।फिर भी तीनों बार थोपे गए युद्धों में वीर जवानों ने अपने चट्टान से मजबूत हौंसले व जज्बे से दुश्मनों को पीठ दिखाकर भागने पर मजबूर किया।

मुख्यातिथि ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व उनके परिजनों का समारोह में आने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन युद्ध वीरों का पूरा देश हमेशा कर्जदार रहेगा तथा विकट परिस्थितियों में देश की हिफाजत करने वाले इन जांबाज सूरमाओं को बार-बार सलाम है।

इस मौके पर राजेंद्र राणा ने पूर्व सैनिकों की मांग पर पूर्व सैनिक विश्राम गृह के साथ कैंटीन निर्माण के लिए विधायक निधि से 5 लाख रूपए देने की घोषणा भी की।इस मौके पर पूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारियों ब्रिगेडियर संदीप सत्संगी, कर्नल कुलदीप डोगरा, कर्नल आर सी गुप्ता, कर्नल पंजाब सिंह, कर्नल जयचंद, कर्नल जी एस सेठी, कर्नल पी बक्शी, कर्नल जे के चौहान, सेना मैडल ज्योति प्रकाश आदि ने भी संबोधित किया।

Have something to say? Post your comment
 
और देश खबरें
आतंकियों से लोहा लेते हुए हिमाचल के दो जवान शहीद प्रदेशवासियों की हर संभव सहायता कर रही है सरकार: मुख्यमंत्री महिलाओं के सशक्तिकरण से ही सशक्त समाज का निर्माण संभव: सुरेश भारद्वाज सुजानपुर : होली उत्सव की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने किया उत्सव स्थल का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश भारतीय जीवन बीमा निगम की हिस्सेदारी बेचने के विरोध में बिफरे बीमा कर्मी। हमीरपुर : पंचायतों से लेकर जिला मुख्यालय तक रही गणतंत्र दिवस की धूम , धूमल ने दरब्यार में फहराया तिरंगा , टपरे में सम्मानित हुए 60 लोग एन एस एस लेडी कॉर्डिनेटर वेद प्रिया जम्बाल के अखल प्रयास से खुशबू ठाकुर भाग लेगी राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस की परेड में इंदिरा स्टेडियम में सेना भर्ती गुरुवार से, प्रशासन ने किए पुख्ता प्रबंध हमीरपुर का सपूत सियाचिन ग्लेशियर में शहीद, मंगलवार को सैनिक सम्मान से होगा अंतिम संस्कार पाकिस्तान शरणार्थियों के भेस में भारत में आतंकवाद फैला सकता है : शाही इमाम पंजाब