Saturday, February 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
देश

पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था ने सुजानपुर में मनाया पूर्व सैनिक सम्मान समारोह,1300 पूर्व सैनिक किए सम्मानित

रजनीश शर्मा | January 15, 2020 05:42 PM

सुजानपुर ( हमीरपुर ) ,
पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था के सौजन्य से बुधवार को सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में सेना दिवस के उपलक्ष्य पर पूर्व सैनिक दिवस समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्यातिथि संस्था के अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा रहे । उन्होंने पूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारियों के साथ मिलकर मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का का शुभारंभ किया।कार्यक्रम में वर्ष 1962, 1965 व 1971 की लड़ाई में देश की सुरक्षा करते हुए अदम्य शौर्य दिखाने वाले करीब 1300 जांबाज सूरमाओं व वीर नारियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मिस इंडिया इंटरनैशनल का खिताब जीतने वाली हिमाचली बेटी व सुजानपुर विस क्षेत्र से संबंधित श्रेया ठाकुर को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया। खराब मौसम व धुंध के बावजूद पूर्व सैनिकों व उनके परिजनों का समारोह में पूरे उत्साह के साथ उपस्थित रहे । संस्था द्वारा यह यह तीसरा मौक़ा था जब सुजानपुर में इतनी अधिक संख्या में पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया।

मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने अपने संबोधन में कहा कि तीनों सशस्त्र सेनाओं पर हमेशा नाज रहेगा, जिन्होंने विकट परिस्थितियों में भी जान की परवाह न करते हुए देश को गुलाम होने से बचाया।वर्ष 1962, 1965 व 1971 की लड़ाइयों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय देश के पास उतने संसाधन व मारक क्षमता के हथियार भी नहीं थे तथा आजादी के बाद देश विकास की दहलीज धीरे-धीरे लांघ रहा था।फिर भी तीनों बार थोपे गए युद्धों में वीर जवानों ने अपने चट्टान से मजबूत हौंसले व जज्बे से दुश्मनों को पीठ दिखाकर भागने पर मजबूर किया।

मुख्यातिथि ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व उनके परिजनों का समारोह में आने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन युद्ध वीरों का पूरा देश हमेशा कर्जदार रहेगा तथा विकट परिस्थितियों में देश की हिफाजत करने वाले इन जांबाज सूरमाओं को बार-बार सलाम है।

इस मौके पर राजेंद्र राणा ने पूर्व सैनिकों की मांग पर पूर्व सैनिक विश्राम गृह के साथ कैंटीन निर्माण के लिए विधायक निधि से 5 लाख रूपए देने की घोषणा भी की।इस मौके पर पूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारियों ब्रिगेडियर संदीप सत्संगी, कर्नल कुलदीप डोगरा, कर्नल आर सी गुप्ता, कर्नल पंजाब सिंह, कर्नल जयचंद, कर्नल जी एस सेठी, कर्नल पी बक्शी, कर्नल जे के चौहान, सेना मैडल ज्योति प्रकाश आदि ने भी संबोधित किया।

 
Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
विराट कवयित्री परिवार समिति ने बसंत पंचमी पर ऑनलाइन काव्य गोष्ठी आयोजित चहू ओर उड़ती धूल में कैसा वसंत;मधु सोसि शीर्षक साहित्य परिषद (भोपाल) राँची शाखा की वार्षिक काव्य गोष्ठी संपन्न नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने “शहीदों” को याद किया श्री साहित्य कुंज की प्रथम स्थापना पर संगीत सहाय 'अनुभूति' की "अनुभूति सृजन" पुस्तक का लोकार्पण 1500 मे0वा0 के नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया भारत की जांच क्षमता में तेजी से वृद्धि; कुल जांच संख्या 13.5 करोड़ तक पहुंची लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था में बातचीत ही वह सर्वश्रेष्‍ठ माध्‍यम है जो विचार-विमर्श को विवाद में परिणत नहीं होने देता: राष्‍ट्रपति कोविंद Happy Diwali अच्छी खबर : अब मज्याठ वार्ड के बाशिंदों को नहीं रहना होगा एम्बुलेंस रोड से वंचित