Thursday, April 18, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाईबैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजितआनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवाडायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्तउपायुक्त की अध्यक्षता में कैथलीघाट से शकराल तक निर्मित हो रहे फोरलेन के लिए फेस-1 की निर्माणाधीन टनल की ब्लास्टिंग एवं कंपन के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए मैसर्स सैमन इंफ्राकॉर्प के साथ बैठक आयोजितहमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदलपात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारी
-
देश

पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था ने सुजानपुर में मनाया पूर्व सैनिक सम्मान समारोह,1300 पूर्व सैनिक किए सम्मानित

-
रजनीश शर्मा | January 15, 2020 05:42 PM

सुजानपुर ( हमीरपुर ) ,
पूर्व सैनिक लीग व सर्वकल्याणकारी संस्था के सौजन्य से बुधवार को सुजानपुर के चिल्ड्रन पार्क में सेना दिवस के उपलक्ष्य पर पूर्व सैनिक दिवस समारोह का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्यातिथि संस्था के अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा रहे । उन्होंने पूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारियों के साथ मिलकर मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का का शुभारंभ किया।कार्यक्रम में वर्ष 1962, 1965 व 1971 की लड़ाई में देश की सुरक्षा करते हुए अदम्य शौर्य दिखाने वाले करीब 1300 जांबाज सूरमाओं व वीर नारियों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मिस इंडिया इंटरनैशनल का खिताब जीतने वाली हिमाचली बेटी व सुजानपुर विस क्षेत्र से संबंधित श्रेया ठाकुर को भी विशेष रूप से सम्मानित किया गया। खराब मौसम व धुंध के बावजूद पूर्व सैनिकों व उनके परिजनों का समारोह में पूरे उत्साह के साथ उपस्थित रहे । संस्था द्वारा यह यह तीसरा मौक़ा था जब सुजानपुर में इतनी अधिक संख्या में पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया।

मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने अपने संबोधन में कहा कि तीनों सशस्त्र सेनाओं पर हमेशा नाज रहेगा, जिन्होंने विकट परिस्थितियों में भी जान की परवाह न करते हुए देश को गुलाम होने से बचाया।वर्ष 1962, 1965 व 1971 की लड़ाइयों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उस समय देश के पास उतने संसाधन व मारक क्षमता के हथियार भी नहीं थे तथा आजादी के बाद देश विकास की दहलीज धीरे-धीरे लांघ रहा था।फिर भी तीनों बार थोपे गए युद्धों में वीर जवानों ने अपने चट्टान से मजबूत हौंसले व जज्बे से दुश्मनों को पीठ दिखाकर भागने पर मजबूर किया।

मुख्यातिथि ने पूर्व सैनिकों, वीर नारियों व उनके परिजनों का समारोह में आने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन युद्ध वीरों का पूरा देश हमेशा कर्जदार रहेगा तथा विकट परिस्थितियों में देश की हिफाजत करने वाले इन जांबाज सूरमाओं को बार-बार सलाम है।

इस मौके पर राजेंद्र राणा ने पूर्व सैनिकों की मांग पर पूर्व सैनिक विश्राम गृह के साथ कैंटीन निर्माण के लिए विधायक निधि से 5 लाख रूपए देने की घोषणा भी की।इस मौके पर पूर्व सैनिक लीग के पदाधिकारियों ब्रिगेडियर संदीप सत्संगी, कर्नल कुलदीप डोगरा, कर्नल आर सी गुप्ता, कर्नल पंजाब सिंह, कर्नल जयचंद, कर्नल जी एस सेठी, कर्नल पी बक्शी, कर्नल जे के चौहान, सेना मैडल ज्योति प्रकाश आदि ने भी संबोधित किया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,47,027
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy