Sunday, April 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रियभाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशलब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़ेभोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्यनवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशन
-
पोल खोल

मनरेगा मज़दूरों को 100 दिन का काम और 185 रुपए दैनिक मज़दूरी सुनिश्चित मिले : सीटू

रजनीश शर्मा | January 17, 2020 03:28 PM

हमीरपुर ,
मज़दूर हितों की हमेशा आवाज़ बुलंद करने वाले संगठन सीटू ने शुक्रवार को उपनिदेशक डीआरडीए को एक ज्ञापन सौंपा है। सीटू जिला कमेटी के सचिव जोगिंद्र कुमार के नेतृत्व में सौंपे गये ज्ञापन में मनरेगा मज़दूरों को 100 दिन का काम और 185 रुपए दैनिक मज़दूरी सुनिश्चित करने की माँग की गयी है।
जोगिंद्र कुमार ने बताया कि कुछ पंचायतों में मनरेगा मज़दूरों को सौ दिन की जगह 10 से 20 दिन का काम ही मिल पा रहा है। कुछ जगह तो मनरेगा मज़दूरों को दैनिक मज़दूरी भी 185 रुपए की जगह 70 से 100 रुपए दी जा रही है।
इतना ही नहीं , पंचायतों में मनरेगा मज़दूरों से काम के लिए लिखित आवेदन भी नहीं लिए जाते। कुछ पंचायत सचिव लिखित आवेदन की रसीद तक नहीं दे रहे हैं।
सीटू जिला कमेटी में माँग की है कि 14वें वित्त आयोग के तहत किए जा रहे कामों को ठेके पर ना करवा कर मनरेगा मज़दूरों से करवाया जाए। इसमें मनरेगा मजदूरों को सौ दिन का काम और 185 रुपए मज़दूरी सुनिश्चित भी किया जाए।
सीटू ने माँग की है कि सभी पंचायत प्रधानों एवं पंचायत सचिवों को आदेश जारी किए जायें कि मनरेगा क़ानूनों का पालन सख़्ती से किया जाए।

 

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन भोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्य खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगल एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं। ब्रेकिंग ) सरकाघाट : वृद्धा राजदेई के घर फिर हुई तोड़फ़ोड़, आरोपियों ने होली के दिन पेयजल पाइप का व्हील तोड़ा, पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत ब्रेकिंग ( हमीरपुर ) दो कारों से 600 बोतल प्रतिबंधित क्लोरोफिरेन्सिन माल्ट और कोडीन फॉस्फेट सिरप कोडेरेक्स बरामद , डिडवीं टिक्कर का विकास कटोच व खैरी का विकास मेहरा गिरफ़्तार राजेंद्र राणा ने कहा, विकास के एजेंडे से भटकी सरकार का बजट सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी किसी नगर पंचायत के बजट जैसा है प्रदेश सरकार का बजट , निराशाजनक, दिशाहीन और जुमलेबाज़ी से भरा है बजट : दीपक शर्मा