Wednesday, September 23, 2020
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कमला नेहरू अस्पताल में राज्य व्यापी पल्स पोलियो प्रतिरोधक अभियान का शुभारंभ किया।

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 19, 2020 01:55 PM

 
शिमला,
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कमला नेहरू अस्पताल में राज्य व्यापी पल्स पोलियो प्रतिरोधक अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर अपने हाथों से नौनिहालों को पोलियो ड्रोप्स पिलाए तथा बताया कि जनजातीय जिला किन्नौर एवं लाहौल स्पीति तथा चंबा जिला का भरमौर उपमंडल जोकि भारी बर्फबारी के कारण बंद है, के अलावा राज्य के अन्य सभी जिलों में पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य पूर्ण रूप से पोलियो मुक्त है तथा अभिभावकों से आह्वान किया कि वे 5 वर्ष की आयु से कम बच्चों को पोलियो बूथ पर अवश्य लाएं तथा सुरक्षा चक्र अपनाएं।
उन्होंने बताया कि राज्य ने स्वास्थ्य क्षेत्र में देशभर में अव्वल स्थान प्राप्त किया है तथा वर्तमान प्रदेश सरकार घर द्वार पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद है जिससे आमजन लाभान्वित हो रहे हैं।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डाॅक्टर निपुण जिंदल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. जितेंद्र चैहान व अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें