Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

दुर्गा युवक मंडल ने करवाया स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 20, 2020 04:55 PM

 कल्लू,

 

दुर्गा युवक मंडल ने करवाया स्वास्थ्य शिविर* नरोगी गांव में नेहरू युवा केन्द्र कुल्लू और ओम दुर्गा युवा मंड़ल के संयुक्त तत्वावधान में स्वास्थय और नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर की ओपनिंग नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक सोनिका चन्द्रा और ग्राम पंचायत के उपप्रधान प्यारे लाल ने की । युवक मंडल के प्रधान रविन्द्र ठाकुर ने युवक मंडल की ओर से सभी का स्वागत किया। सोनिका चन्द्रा ने नेहरू युवा केन्द्र के बारे में जानकारी दी और कहा कि युवक मंडल गांव के विकास के लिए बेहतर कार्य कर रहे हैं । अगर जिला के प्रत्येक पंचायत में युवक मंडल गांव के विकास के लिए कार्य करे तो गांव के विकास में योगदान सराहनीय है। आज पुरे भारत वर्ष में युवक मंडल और महिला मंडल देश के विकास में बेहतर कार्य कर रहे हैं। लोगों को आने वाले पंचायती राज के चुनावों में ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की और जिन युवाओं की आयु 18 वर्ष हो चुकी है वो वोटर लिस्ट में अपना नाम शामिल करे और 2020 में होने वाले चुनावों में अपनी सहभागिता करें । वहीं ग्राम पंचायत के उपप्रधान प्यारे लाल और सोनिका चन्द्रा ने और ने गांव में पोधा रोपण भी किया । युवक मंडल के रविन्द्र ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि नरोगी गांव में पहली बार इस तरह के स्वस्थय शिविर का आयोजन किया गया । जोकि नरोगी गांव के इतिहास में पहली बार हुआ है । रविन्द्र ने कहा की युवक मंडल गांव के विकास के लिए हर तरह के जागरूकता शिविर आयोजित कर रहा है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुविधा उपलब्ध करवा रहा । शिविर के दौरान 70 लोगों के नेत्र जांच की गई जिसमें 6 लोगों को सरर्जरी के लिए सलाह दी गई । दूसरी ओर 130 लोगों ने स्वस्थय जांच करवाई । कुल 200 लोगों ने इस कैंप में अपना स्वस्थय जांच करवाया जिसमें 75 साल की मायादासी ने भी अपना स्वस्थय जांच करवाई । कार्यक्रम के दौरान डाक्टर निर्मल शर्मा, विशाल कुमार, प्रीतमसिंह,ओम दुर्गा युवा मंड़ल,शक्ति महिला मंडल शौरन,भागा सिद्व महिला मंडल के सदस्य शिविर के दौरान उपस्थित रहे ।

Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
मृदा स्वास्थ्य दिवस पर प्रशिक्षण शिविर में बांटी जानकारी पीजीआई चण्डीगढ़ में हिमकेयर योजना के तहत उपचार की सुविधा उपलब्ध हिमकेयर योजना में मदद पाई, तो लड़ी कैंसर से लड़ाई उपायुक्त ने किया तो टीबी रोग अस्पताल का औचक निरीक्षण  हिमकेयर योजना में 5 लाख तक उपचार, जनता का मुफ्त इलाज का सपना हुआ साकार जनमंच में बनाए 12 आयुष्मान तथा 6 हिमकेयर कार्ड राज्य में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे हर संभव प्रयासः स्वास्थ्य मंत्री कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में कार्यशाला आयोजित सीसीटीवी के लैस हुआ आनी का नागरिक चिकित्सालय कोरोना वायरस को लेकर ऐहतियात बरतें अधिकारी और होटलियर