Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
अंदर की बात

हमीरपुर : अब 26 को ग्राम सभाओं में भी होगी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर विशेष चर्चा , उपायुक्त हरिकेश मीणा ने जारी किए आदेश

-
रजनीश शर्मा | January 24, 2020 01:38 PM


हमीरपुर , 

अब 26 जनवरी को ग्रामसभाओं की बैठक में भी बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ विषय पर विशेष चर्चा होगी।इसकी अनुपालना के लिए उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस बैठक में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के अंतर्गत लैंगिक समानता तथा लड़कियों को सशक्त करने के बारे में चर्चा की जाएगी। योजना के अंतर्गत बाल लिंगानुपात की दर समान करने तथा सामाजिक व सांस्कृतिक रूढ़ियों को दरकिनार कर बालिकाओं के महत्व को अंकित करने पर विशेष बल दिया जा रहा है।

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने जानकारी दी है कि हि.प्र. पंचायतीराज अधिनियम 1994 की धारा 5(1) तथा हि.प्र. पंचायती राज (सामान्य) नियम-1997 के नियम 9(2) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 26 जनवरी, 2020 रविवार, को जिला हमीरपुर की समस्त ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की विशेष बैठक बुलाने संबंधी अधिसूचना जारी की है। इसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर विशेष चर्चा की जाएगी।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,63,84,389
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy