Sunday, September 27, 2020
Follow us on
-
राज्य

नशे के खात्मे के लिए करें पुलिस का सहयोग :-  कर्म ठाकुर* 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 25, 2020 05:37 PM
आनी,
 
 
 
निरमण्ड खण्ड के तहत  ग्राम पंचायत चायल में  शनिवार को सहभागिता टीम द्वारा नशा निवारण जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस अभियान में मुख्य अतिथि के तौर पर ग्राम पंचायत प्रधान जगदीश , उपप्रधान देवी सिंह ठाकुर और वार्ड पंच चिमना देवी  उपस्थित रहे। कार्यक्रम में निरमण्ड थाना के हेड कांस्टेबल निरमंड कर्म सिंह ठाकुर ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि रोजाना नशे से संबंधित घटनाएं देखने और सुनने को मिल रही है। इन सभी घटनाओं को लगाम लगाने के लिए नशे जैसी बुरी आदतों का त्याग करना होगा ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो सके। उन्होंने कहा कि नशे के खात्मे के लिए जन सहभागिता जरूरी है, इसलिए पुलिस का सहयोग करें। सहभागिता मुहिम के खंड आयोजक मुकेश मेहरा ने बताया कि नशे के प्रचलन को देखते हुए युवा वर्ग को जागरूक करने की आवश्यकता है। इसलिए आगामी माह से नशे से प्रभावित लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया जाएगा। जिसके लिए सहभागिता  टीम के सदस्य संदीप , कमलेश ठाकुर , राजेश कायथ , गंगा सिंह , मदन सांवरिया और लता अपना अमूल्य योगदान देंगे। पंचायत प्रधान जगदीश चंद ने सहभागिता टीम की इस मुहिम को जनहित के लिए सर्वोपरि बताया और सभी युवाओं को इसके साथ जुड़ने का आग्रह किया ।
  कार्यक्रम में खेल युवा स्वयंसेवी कमलेश ठाकुर ने युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव व बचाव के  उपायों का विस्तृत वर्णन किया। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी मदन सांवरिया ने भी बेटी अनमोल और महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार प्रस्तुत किए।  इस  दौरान नोडल युवा मंडल टिकरू , बडारी, बसवारी बागीपुल और महिला मंडल  ठारला, टिकरू के सदस्य मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
हरबंस सिंह ब्रसकोन हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा आफिसर एसोसिएशन के अध्यक्ष बने त्रासदियों का दौर " - डॉक्टर अमिताभ शुक्ल के शीघ्र प्रकाश्य काव्य - संग्रह की भूमिका से :- मनोहर पटेरिया " नए कृषि विधेयकों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद का प्रावधानः वीरेंद्र कंवर  नीम ट्रेनी के लिए 21 सितम्बर को चंबा में होगा केंपस इंटरव्यू  राज्य सरकार ने बार खोलने की अनुमति प्रदान की सिर्फ...... कान हरिहरपुरी की आत्मप्रेमाभिव्यक्ति* धार चांदना गाँव से अतर सिंह राणा भारत और चीन की सीमा पर बारूदी सुरंग के फटने से हुए शहीद ज्ञान विज्ञान समिति ने चलाया जागरूकता कार्यक्रम भारत-चीन सीमा पर हिमाचल के 26 वर्षीय फौजी जवान ने पाई शहादत