Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
राज्य

मुख्यमंत्री ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान की

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 25, 2020 06:29 PM
शिमला, 
 
 
 
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह बात उन्होंने कल सायं बिलासपुर जिला के घुमारवीं में कथालग-करयालग गांव के भू-स्खलन से प्रभावित हुए परिवारों को वित्तीय सहायता वितरित करने के उपरांत लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। घुमारवीं क्षेत्र के कथालग-करयालग गांव के लोग पिछले वर्ष 18 अगस्त को भारी भू-स्खलन के कारण प्रभावित हुए थे।
 
मुख्यमंत्री ने प्रत्येक प्रभावित परिवार को मुख्यमंत्री आवास योजना सहायता के रूप में दो लाख रुपये का चेक, 1.67 लाख रुपये जन सहयोग सहायता के रूप में तथा घर बनाने के लिए तीन बिस्वा भूमि के पट्टे प्रदान किए। इस प्राकृतिक आपदा के दौरान सात परिवार प्रभावित हुए थे और 200 बीघा उपजाऊ जमीन बह गई थी।
 
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और संकट की घड़ी में हमेशा उनके साथ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रभावित परिवारों को दो लाख रुपये त्वरित सहायता के रूप में पहले भी प्रदान किए हैं।  
 
स्थानीय विधायक राजिन्द्र गर्ग ने प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष प्राकृतिक आपदा के कारण इन परिवारों के घर नष्ट हो गए थे तथा जमीन भी बह गई थी और ये लोग मंदिर परिसर में रहने के लिए मजबूर हो गए थे।
 
इस अवसर पर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, विधायक जे.आर. कटवाल और सुभाष ठाकुर, उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
फर्जी डिग्री घोटाले के दोषियों को शीघ्र सलाखों के पीछे डाला जाए: अभाविप पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मिताली राज साइक्लोथॉन को दिखाएंगी हरी झंडी एचडीएफसी बैंक 25 लाख पेड़ लगाएगा, 2500 क्लासरूम्स डिजिटाईज़ करेगा शिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाब मुख्यमंत्री ने प्रदेश के वार्षिक मानक आवंटन में वृद्धि का मामला नाबार्ड से उठाया मुख्यमंत्री करेंगे अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव-2020 का शुभारंभ  भारत गौरव पुरस्कार" से सम्मानित डॉ० मुकेश शर्मा का डॉ, सर्वपल्ली बीएड एमएड कॉलेज संस्थान ने किया जोरदार बेलक्म                अवैध खनन पर ड्रोन व नाइट विजन दूरबीन से निगरानी की तैयारी निर्णय लेते समय सोशल मीडिया पर निर्भर न रहें युवाः सुरेश भारद्वाज   विभिन्न विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ 83 लाख  का बजट पारित: सरला ठाकुर