Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
पोल खोल

हमीरपुर में नामी दूध कंपनियों के दूध और दूध उत्पादों में निकली गड़बड़ , पाँच में से चार सैंपल घटिया पाए गये

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | January 27, 2020 04:29 PM

 

हमीरपुर ,
हमीरपुर में नामी दूध कंपनियों का सब स्टैंडर्ड दूध और दूध उत्पाद पहुँच रहे हैं। ये नामी कंपनियाँ नगर के लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही हैं । यह ख़ुलासा खाद्य एवं सुरक्षा विभाग द्वारा नामी दूध कंपनियों के दूध और दूध उत्पादों के सोमवार सुबह सैंपल भरने के बाद हुआ है । खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने हमीरपुर नगर में पाँच सैंपल भरे जिनमें चार सैंपल घटिया पाए गये हैं।

ग़ौरतलब है कि हमीरपुर नगर में कई वाहन पैकेट बंद दूध , दहीं और पनीर की सप्लाई देने सुबह ही पहुँच जाते हैं।इनमें सुपर, वीटा, कामधेनु प्रमुख हैं।खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम ने सोमवार सुबह इन वाहनों की जाँच की और दूध एवं पनीर के नमूने एकत्रित किए । कुल पाँच सैंपल में से चार सैंपल सब स्टैंडर्ड पाए गये।

इस बारे में असिस्टेंट कमिश्नर अरुण चौहान ने बताया कि कुछ नामी कम्पनी के दूध को गाढ़ा करने के लिए उसमें सूक्रोज मिलाया पाया गया। इसी प्रकार पनीर की जाँच में पाया गया कि इसमें वसा की मात्रा उचित नहीं है। विभाग सैंपल लेने के बाद आगामी कार्यवाही कर रहा है।

 

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन भोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्य खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगल एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं। ब्रेकिंग ) सरकाघाट : वृद्धा राजदेई के घर फिर हुई तोड़फ़ोड़, आरोपियों ने होली के दिन पेयजल पाइप का व्हील तोड़ा, पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत ब्रेकिंग ( हमीरपुर ) दो कारों से 600 बोतल प्रतिबंधित क्लोरोफिरेन्सिन माल्ट और कोडीन फॉस्फेट सिरप कोडेरेक्स बरामद , डिडवीं टिक्कर का विकास कटोच व खैरी का विकास मेहरा गिरफ़्तार राजेंद्र राणा ने कहा, विकास के एजेंडे से भटकी सरकार का बजट सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी किसी नगर पंचायत के बजट जैसा है प्रदेश सरकार का बजट , निराशाजनक, दिशाहीन और जुमलेबाज़ी से भरा है बजट : दीपक शर्मा