Thursday, July 09, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
पंजाब

लुधियाना जामा मस्जिद के मुख्यद्वार पर शाही इमाम ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

अजय अरोड़ा | January 27, 2020 08:47 PM
- लोकतंत्र में तानाशाह के खिलाफ लडऩे का संकल्प ले भारती : मौलाना हबीब उर रहमान

लुधियाना ,

शहर की ऐतिहासिक जामा मस्जिद के मुख्यद्वार पर शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया, साथ ही मदरसा जामिया हबीबिया लुधियाना के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय गान-जन-गण-मन पड़ा, ध्वज रोहन समारोह में शामिल सभी व्यक्तियों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इस अवसर पर एसीपी सेंट्रल वरियाम सिंह, इंस्पेक्टर सुरिंदर चोपड़ा, शुशील पराशर उपस्थित थे। संबोधित करते हुए जंगे आजादी में शामिल रही पार्टी मजलिस अहरार इस्लाम के अध्यक्ष व शाही इमाम मौलाना हबीब उर रहमान लुधियानवी ने कहा कि आज के दिन संविधान की रक्षा करने का संकल्प लेते हुए हमें यह फैसला करना है कि किसी की भी तानाशाही लोकतंत्र में चलने नहीं दी जाएगी।
शाही इमाम ने कहा कि सीसीए का बिल संविधान के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है यह देश सभी धर्मों और सभी जातियों के लोगों का है यहां कोई भी कानून किसी विशेष धर्म के नाम से नहीं बनाया जा सकता। शाही इमाम ने कहा कि आज के दिन हमें जंगे आजादी में शामिल रहे उन सभी भारतीयों को भी याद रखना होगा जिनकी कुर्बानियों की वजह से हमें यह दिन देखने को मिला है। शाही इमाम ने कहा कि मजलिस अहरार इस्लाम के कार्यकर्ताओं ने लगातार अंग्रेज सरकार के खिलाफ ना सिर्फ अपनी शहादत-ए पेश की बल्कि भारत को आजाद करवाने के लिए अंग्रेज जालिम हुक्मरानों से बार-बार टक्कर ली है। उन्होंने कहा कि देश की जंगे आजादी के इतिहास में सभी इतिहासकारों ने अहरार के कार्यकर्ताओं को विशेष स्थान दिया है।
वर्णनयोग है कि आज सुबह लुधियाना की ऐतिहासिक जामा मस्जिद के साथ-साथ शहर की विभिन्न मस्जिदों के बाहर गणतंत्रता दिवस मनाया गया। नायब शाही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान लुधियानवी ने अपने साथियों के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया और अलग-अलग स्थानों पर देश प्रेम के प्रति अपने विचार व्यक्त किए।

Have something to say? Post your comment
और पंजाब खबरें
पंजाबी सिंगर तेजबीर राणा का नया गाना नानक निरंकार आया मार्किट मे हिमाचल प्रांतीय सभा ने 51वा वार्षिक समारोह न करके कोरोना महामारी से प्रभावित गरीबो की सेवा मे लगाया जायगा लुधियाना के ए.सी.पी. अनिल कोहली की कोरोना से हुई मौत। लंगर लगाने और होली खेलने आदि संबंधी सेहत विभाग के निर्देश जारी मानिक डावर ने कुष्ठ आश्रम मे बड़ी धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस का जश्न अब जीवन साथी ढूंढना हुआ और भी आसान; संजीव नागरा सी.ए.ए और यूपी पुलिस के अत्याचारों के खिलाफ आज पंजाब भर में मुसलमान काला दिवस मनाएंगे : शाही इमाम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नायब शाही इमाम ने सौंपा ज्ञापन सी.ए.ए और उत्तर प्रदेश पुलिस की गुंडागर्डी हरगिज बर्दाश्त नहीं की जाएगी - पंजाब भर में काला दिवस 3 जनवरी को मनाया जाएगा : शाही इमाम लुधियाना पुलिस ने छोटे काॅमर्शियल वाहनों को दी राहत, अब एक टन तक ढो सकेंगे सामान