Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
अंदर की बात

क्षेत्रीय अस्पताल से भी बुरी दशा वाले मैडिकल काॅलेज अस्पताल हमीरपुर की शिकायत मुख्यमंत्री से करेगा उपभोक्ता संगठन

-
रजनीश शर्मा | January 28, 2020 04:01 PM

हमीरपुर , 

हमीरपुर मैडिकल कालेज की व्यवस्था को लेकर अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से शिकायत होगी। यह शिकायत दी हमीरपुर उपभोक्ता संरक्षण संगठन करेगा ।

एडवोकेट सुशील शर्मा की अध्यक्षता में हुई एक अहम बैठक के दौरान इस सम्दर्भ में निर्णय लिया। बैठक में सदस्यों ने बताया कि मैडिकल काॅलेज अस्पताल की दशा क्षेत्रीय अस्पताल से भी बुरी है तथा मरीजों की तकलीफों को बढाने वाली है। वर्तमान में अस्पताल प्रशासण मरीजों को सुविधा प्रदान करने में पूरी तरह से नाकाम रहा है।

हमीरपुर मैडिकल कालेज में यह हैं दिक़्क़तें

संगठन के सदस्यों ने हैरानी प्रकट करते हुए कि कई बार ओपीडी में डाॅक्टर साढे तीन बजे के बाद मिलते ही नहीं है और अगर कोई डाॅक्टर बैठे भी हों तो मरीज अधिक न होने के बावजूद साढे तीन बजे के बाद नई पर्चियां नहीं ली जाती हैं।
सदस्यों ने कहा कि मैडिकल काॅलेज के प्रोफैसर और सहायक प्रोफैसर्ज के ओपीडी में मरीजों को देखने की वयवस्था भी आईजीएमसी और टांडा मैडिकल काॅलेज की तर्ज पर मरीजों की जानी चाहिए।

सदस्यों ने कहा कि कई बार यह भी देखने में आया है के आपात सेवा के दौरान के मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सकों से चैक करवाए बिना ही रैफर कर दिया जाता है। इस तरह की व्यवस्था को भी दुरस्त किए जाने की आवश्यक्ता है।

संगठन के सदस्यों ने बताया कि हमीरपुर मैडिकल काॅलेज में दवाईयों के आबंटन के समय आधा-आधा घंटा कतारों में लगे मरीजों का जब नम्बर आता है तब चार बजे काउंटर बंद कर दिया जाता है। जबकि दवाई आबंटित किए जाने की गति अत्यंत धीमी है।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनसुख पठानिया, महासचिव मनोहर लाल कानूनगो, पुरषोत्तम कालिया, सुरेंद्र कुमार धीमान, जीसी शर्मा, कोषाध्यक्ष युद्धवीर पठानिया, शंभु राम, एसके कौड़ा , हेम राज शर्मा भी उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,51,836
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy