Monday, February 24, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्टअपडेट: एसिड पीड़िता शिवांगी का बयान लिख वापिस लौटी पुलिस, आज स्कूल प्रशासन से होगी पूछताछ, सिर्फ़ उटपुर में ही हुआ पीड़िता का इलाज, टौणी देवी या हमीरपुर में इलाज की ख़बरें निकली झूठीसरकाघाट राजदेई वृद्धा मामला : हाई कोर्ट से राहत मिली एक आरोपी को , गाँव में घुसे 23, राजदेई भी बेटी संग बड़ा समाहल में, जान को ख़तरा
-
अंदर की बात

बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामला: सरकाघाट पुलिस थाना के एसएचओ व मुख्य आरक्षी के ख़िलाफ़ विभागीय जाँच अंतिम चरण में, बुधवार को दर्ज होंगे महत्वपूर्ण गवाहों के बयान

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) | January 28, 2020 09:50 PM

हमीरपुर ,

वृद्धा से क्रूरता मामले में पुलिस थाना सरकाघाट के एसएचओ इंस्पेक्टर सतीश कुमार व एक मुख्य आरक्षी भवदेव के ख़िलाफ़ विभागीय जाँच अंतिम चरण में पहुँच गई है। मामले में लापरवाही बरतने के कथित आरोप में पुलिस अधीक्षक मण्डी ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया था । प्रारंभिक जांच में मामले को हल्के से लेने और लापरवाही बरतने की बात सामने आई है।

आरोप है कि मुख्य आरक्षी भवदेव पिछले वर्ष 24 अक्टूबर को प्रताड़ना की शिकायत मिलने पर बड़ा समाहल गांव गया था।मामले में कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं की थी और न ही स्थिति को भांप पाया।

थाना प्रभारी सतीश कुमार भी सात नवंबर को गांव गए थे। आरोप हैं कि उनकी उपस्थिति में सेवानिवृत्त शिक्षक के साथ मारपीट हुई थी। न तो उन्होंने आरोपितों के विरुद्ध कोई कार्रवाई की न ही उच्च अधिकारियों को पूरे विवाद की गंभीरता से अवगत करवाया। राजदेई, उसकी दोनों बेटियां, दामाद, सेवानिवृत्त शिक्षक जयगोपाल व कृष्णी देवी सहित कई अन्य संगठन पुलिस की भूमिका पर सवाल उठा रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार एएसपी मण्डी जोकि विभागीय जाँच अधिकारी भी हैं , बुधवार दोपहर को भरेड़ी स्थित वन विभाग के विश्राम गृह पहुँच रहे हैं। क्रूरता मामले की पीड़ित बुज़ुर्ग राजदेई के दामाद एडवोकेट अजय ठाकुर ने बताया कि उन्हें गवाही के लिए भरेड़ी बुलाया गया है। बुधवार को ही राजदेई की बेटी तृप्ता की गवाही भी होगी।
उधर इस मामले में गिरफ़्तार कथित पुजारिन सहित सभी आरोपियों की हाईकोर्ट से सशर्त ज़मानत हो गयी है। सभी आरोपियों को गाँव से पाँच किलोमीटर दूर रहने की हिदायत दी गयी हैं। अधिकतर आरोपी बड़ा समाहल गाँव से दूर अपने रिश्तेदारों के पास ही टिके हुए हैं।

 

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट अपडेट: एसिड पीड़िता शिवांगी का बयान लिख वापिस लौटी पुलिस, आज स्कूल प्रशासन से होगी पूछताछ, सिर्फ़ उटपुर में ही हुआ पीड़िता का इलाज, टौणी देवी या हमीरपुर में इलाज की ख़बरें निकली झूठी हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलें मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाही नरेंद्र ठाकुर के निरंतर प्रयासों से एच.पी.पी.टी.सी.एल. के संरक्षण एवं संचार विंग का मुख्यालय शिमला से हमीरपुर स्थानांतरित समीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता प्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़” हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन ये हाथ हमको दे दे ठाकुर