Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
अंदर की बात

बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामला: सरकाघाट पुलिस थाना के एसएचओ व मुख्य आरक्षी के ख़िलाफ़ विभागीय जाँच अंतिम चरण में, बुधवार को दर्ज होंगे महत्वपूर्ण गवाहों के बयान

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) | January 28, 2020 09:50 PM

हमीरपुर ,

वृद्धा से क्रूरता मामले में पुलिस थाना सरकाघाट के एसएचओ इंस्पेक्टर सतीश कुमार व एक मुख्य आरक्षी भवदेव के ख़िलाफ़ विभागीय जाँच अंतिम चरण में पहुँच गई है। मामले में लापरवाही बरतने के कथित आरोप में पुलिस अधीक्षक मण्डी ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया था । प्रारंभिक जांच में मामले को हल्के से लेने और लापरवाही बरतने की बात सामने आई है।

आरोप है कि मुख्य आरक्षी भवदेव पिछले वर्ष 24 अक्टूबर को प्रताड़ना की शिकायत मिलने पर बड़ा समाहल गांव गया था।मामले में कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं की थी और न ही स्थिति को भांप पाया।

थाना प्रभारी सतीश कुमार भी सात नवंबर को गांव गए थे। आरोप हैं कि उनकी उपस्थिति में सेवानिवृत्त शिक्षक के साथ मारपीट हुई थी। न तो उन्होंने आरोपितों के विरुद्ध कोई कार्रवाई की न ही उच्च अधिकारियों को पूरे विवाद की गंभीरता से अवगत करवाया। राजदेई, उसकी दोनों बेटियां, दामाद, सेवानिवृत्त शिक्षक जयगोपाल व कृष्णी देवी सहित कई अन्य संगठन पुलिस की भूमिका पर सवाल उठा रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार एएसपी मण्डी जोकि विभागीय जाँच अधिकारी भी हैं , बुधवार दोपहर को भरेड़ी स्थित वन विभाग के विश्राम गृह पहुँच रहे हैं। क्रूरता मामले की पीड़ित बुज़ुर्ग राजदेई के दामाद एडवोकेट अजय ठाकुर ने बताया कि उन्हें गवाही के लिए भरेड़ी बुलाया गया है। बुधवार को ही राजदेई की बेटी तृप्ता की गवाही भी होगी।
उधर इस मामले में गिरफ़्तार कथित पुजारिन सहित सभी आरोपियों की हाईकोर्ट से सशर्त ज़मानत हो गयी है। सभी आरोपियों को गाँव से पाँच किलोमीटर दूर रहने की हिदायत दी गयी हैं। अधिकतर आरोपी बड़ा समाहल गाँव से दूर अपने रिश्तेदारों के पास ही टिके हुए हैं।

 

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
आर्मी भर्ती कोरोना के चलते स्थगित मोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल भाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशल ख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश हैडली बने एनयूजे इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुजानपुर होली मेले में दोनों तरफ़ से टूटा सब्र का बाँध , धूमल परिवार व राणा परिवार फिर आमने सामने ( ब्रेकिंग) होर्डिंग्स मामला :सुजानपुर में लगे अनुराग ठाकुर मुर्दाबाद के नारे, राजेंद्र राणा और अभिषेक के नेतृत्व में प्रशासन की उदासीनता पर भी उठाए गये सवाल ब्रेकिंग : टूटा सब्र का बाँध , होर्डिंग फाडऩे वालों पर कार्रवाई ना होने पर भड़के विधायक राजेंद्र राणा, आज दो बजे सुजानपुर में समर्थकों सहित करेंगे विरोध प्रदर्शन हमीरपुर : महिला थाने में छेड़छाड़, पोकसो एवं जान से मारने की धमकी देने पर मामला दर्ज, एक अन्य मामला दहेज उत्पीड़न का भी हुआ दर्ज 1795 में सुजानपुर में खेली गई थी पहली बार तिलक होली, तालाब में तैयार होता था रंग, राजा और प्रजा के बीच मिटती थी दूरियाँ