Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
अंदर की बात

बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामला: सरकाघाट पुलिस थाना के एसएचओ व मुख्य आरक्षी के ख़िलाफ़ विभागीय जाँच अंतिम चरण में, बुधवार को दर्ज होंगे महत्वपूर्ण गवाहों के बयान

-
रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) | January 28, 2020 09:50 PM

हमीरपुर ,

वृद्धा से क्रूरता मामले में पुलिस थाना सरकाघाट के एसएचओ इंस्पेक्टर सतीश कुमार व एक मुख्य आरक्षी भवदेव के ख़िलाफ़ विभागीय जाँच अंतिम चरण में पहुँच गई है। मामले में लापरवाही बरतने के कथित आरोप में पुलिस अधीक्षक मण्डी ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया था । प्रारंभिक जांच में मामले को हल्के से लेने और लापरवाही बरतने की बात सामने आई है।

आरोप है कि मुख्य आरक्षी भवदेव पिछले वर्ष 24 अक्टूबर को प्रताड़ना की शिकायत मिलने पर बड़ा समाहल गांव गया था।मामले में कोई पुख्ता कार्रवाई नहीं की थी और न ही स्थिति को भांप पाया।

थाना प्रभारी सतीश कुमार भी सात नवंबर को गांव गए थे। आरोप हैं कि उनकी उपस्थिति में सेवानिवृत्त शिक्षक के साथ मारपीट हुई थी। न तो उन्होंने आरोपितों के विरुद्ध कोई कार्रवाई की न ही उच्च अधिकारियों को पूरे विवाद की गंभीरता से अवगत करवाया। राजदेई, उसकी दोनों बेटियां, दामाद, सेवानिवृत्त शिक्षक जयगोपाल व कृष्णी देवी सहित कई अन्य संगठन पुलिस की भूमिका पर सवाल उठा रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार एएसपी मण्डी जोकि विभागीय जाँच अधिकारी भी हैं , बुधवार दोपहर को भरेड़ी स्थित वन विभाग के विश्राम गृह पहुँच रहे हैं। क्रूरता मामले की पीड़ित बुज़ुर्ग राजदेई के दामाद एडवोकेट अजय ठाकुर ने बताया कि उन्हें गवाही के लिए भरेड़ी बुलाया गया है। बुधवार को ही राजदेई की बेटी तृप्ता की गवाही भी होगी।
उधर इस मामले में गिरफ़्तार कथित पुजारिन सहित सभी आरोपियों की हाईकोर्ट से सशर्त ज़मानत हो गयी है। सभी आरोपियों को गाँव से पाँच किलोमीटर दूर रहने की हिदायत दी गयी हैं। अधिकतर आरोपी बड़ा समाहल गाँव से दूर अपने रिश्तेदारों के पास ही टिके हुए हैं।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,69,735
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy