Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
राजनैतिक

हमीरपुर : अनुराग के बेतुके बोलों ने हिमाचली सभ्यता व सौम्यता को किया शर्मसार : राजेंद्र राणा

रजनीश शर्मा | January 29, 2020 04:21 PM

हमीरपुर ,
बेशक अपने बेतुके बोलों के कारण अब हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर पर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपनाते हुए उनका नाम बीजेपी स्टार कैंपेनिंग लिस्ट से हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। लेकिन अनुराग ठाकुर के इन बेतुके बोलों से हिमाचली संस्कार व सभ्यता भी दागदार हुई है। यह बात सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कही है ।

उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है कि जब अपने खराब भाषा व व्यवहार के लिए अनुराग ठाकुर चर्चा में आए हैं। इससे पहले भी कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने तो कभी मंच पर सरेआम अपने नेता व वर्तमान के मुख्यमंत्री ठाकुर जयराम को नीचा दिखाने जैसी हरकतों के लिए चर्चित रहे हैं।

राणा बोले कि वास्तव में अनुराग ठाकुर के पास विकास के नाम पर दिखाने व बताने को कुछ है नहीं तो ऐसी स्थिति में वह इस प्रकार के आवंछित हरकतें करके लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने का प्रयास करते हैं। राणा ने कहा कि पिछले 8 महिनों में हाई प्रोफाइल राजनेता के तौर पर चर्चित अनुराग ठाकुर सांसद निधि से अपने क्षेत्र के लिए फुटी-कौडी तक नहीं खर्च पाए हैं। जिस कारण से प्रदेश को मिलने वाला करीब 10 करोड़ का बजट लटक गया है। चालू वित्त वर्ष के लिए मात्र 2 महिने का कार्यकाल बचा है लेकिन जो 8 महिनों में अपनी निधि की चवन्नी नहीं खर्च पाए वह 2 महिनों में अब क्या कर पाएंगे।

राणा ने कहा कि जनवरी में आई रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को 2.50 करोड़ की निधि दे रखी है। लेकिन इस सांसद निधि का तमाम बजट डिस्ट्रिकट अटॉर्नी अथॉरिटी के पास पड़ा है। प्रत्येक सांसद को हर वर्ष सांसद निधि में 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। जिनको जिला प्रशासन के माध्यम से विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च किया जाना होता है लेकिन यहां तो कमाल यह रहा कि अभी तक पहली किस्त का यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट व ऑडिट सर्टिफिकेट सांसद सरकार को नहीं भेज पाए हैं। ऐसे में स्वयं भू-स्टार सेल्फी किंग नेता की सुंदर तस्वीरों को तो जनता देख सकती है लेकिन यथार्थ के धरातल पर सांसद के विकास कार्यों की सूची नगण्य है। पिता की गोद से राजनीतिक शिखरों की चढ़ाई चढऩे वाले सांसद अनुराग ठाकुर भाषा व व्यवहार की मर्यादा भूल कर सत्ता के नशे में मगरूर हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में चूर सांसद को अब लगता है कि उनसे ज्यादा समझदार दूसरा व्यक्ति भारत की भूमि पर कोई नहीं है। दिल्ली रिठाला की जनसभा में उन्होंने जिस गुंडई भाषा का प्रयोग अपने संवाद में किया है, उससे यह पूरी तरह प्रमाणित हो गया है कि अगर मौका मिले तो वह लोकतंत्र की तमाम मर्यादाओं को तोड़कर उनकी सत्ता के खिलाफ टिप्पणी करने वालों की खाल उधेड़ कर रख दें।

राजेंद्र राणा  ने कहा कि  देश में देश के गद्दार कौन हैं और अब गाली से दो कदम आगे बढ़कर गोली मारने की बात करने वाले सांसद क्या दिखाना जताना चाहते हैं। उनके बेलगाम संवाद यह सपष्ट हो गया है। राणा बोले कि अनुराग ठाकुर के बेतुके बोलों से हिमाचल के संस्कार व हिमाचल की पारंपरिक जीवन शैली की शिक्षा भी कलंकित और कलुषित हुई है। क्योंकि हिमाचल के नागरिकों को देश और दुनिया में अपनी सौम्यता व सभ्यता के लिए जाना जाता है न कि धौंस, दबाव की गुंडई भाषा व व्यवहार के लिए?

Have something to say? Post your comment
 
और राजनैतिक खबरें
हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा कांग्रेस पार्टी वैचारिक रूप से बैंक करप्ट : राकेश जम्वाल सस्ती शराब कर सरकार बनाना चाह रही हिमाचलियों को नशेड़ी : राणा ब्रेकिंग : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल आज शाम छः बजे पहुँचेंगे हमीरपुर , कार्यकर्ता करेंगे ज़ोरदार स्वागत भाजपा मंडल रामपुर ने जगत प्रकाश नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने की खुशी में जश्न मनाया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल में हो रहा चौतरफा विकास; सती भाजपा के कार्यकाल में सबसे ज्यादा आत्महत्या कर रहे बेरोजगार : अभिषेक राणा भाजपा मंडल आनी ने सीएए के समर्थन में निरमण्ड में निकाली रैली लुधियाना में विभिन्न स्थानों पर सी.ए.ए के खिलाफ रोष प्रदर्शन - काले कानून को रद्द करने की मांग, देश का संविधान धर्म निर्पेक्ष रहेगा जयराम सरकार के दो साल के कार्यकाल में तीन सौ करोड़ के जश्न: अग्निहोत्री