Sunday, May 31, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
राजनैतिक

हमीरपुर : अनुराग के बेतुके बोलों ने हिमाचली सभ्यता व सौम्यता को किया शर्मसार : राजेंद्र राणा

रजनीश शर्मा | January 29, 2020 04:21 PM

हमीरपुर ,
बेशक अपने बेतुके बोलों के कारण अब हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर पर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपनाते हुए उनका नाम बीजेपी स्टार कैंपेनिंग लिस्ट से हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। लेकिन अनुराग ठाकुर के इन बेतुके बोलों से हिमाचली संस्कार व सभ्यता भी दागदार हुई है। यह बात सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कही है ।

उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है कि जब अपने खराब भाषा व व्यवहार के लिए अनुराग ठाकुर चर्चा में आए हैं। इससे पहले भी कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने तो कभी मंच पर सरेआम अपने नेता व वर्तमान के मुख्यमंत्री ठाकुर जयराम को नीचा दिखाने जैसी हरकतों के लिए चर्चित रहे हैं।

राणा बोले कि वास्तव में अनुराग ठाकुर के पास विकास के नाम पर दिखाने व बताने को कुछ है नहीं तो ऐसी स्थिति में वह इस प्रकार के आवंछित हरकतें करके लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने का प्रयास करते हैं। राणा ने कहा कि पिछले 8 महिनों में हाई प्रोफाइल राजनेता के तौर पर चर्चित अनुराग ठाकुर सांसद निधि से अपने क्षेत्र के लिए फुटी-कौडी तक नहीं खर्च पाए हैं। जिस कारण से प्रदेश को मिलने वाला करीब 10 करोड़ का बजट लटक गया है। चालू वित्त वर्ष के लिए मात्र 2 महिने का कार्यकाल बचा है लेकिन जो 8 महिनों में अपनी निधि की चवन्नी नहीं खर्च पाए वह 2 महिनों में अब क्या कर पाएंगे।

राणा ने कहा कि जनवरी में आई रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को 2.50 करोड़ की निधि दे रखी है। लेकिन इस सांसद निधि का तमाम बजट डिस्ट्रिकट अटॉर्नी अथॉरिटी के पास पड़ा है। प्रत्येक सांसद को हर वर्ष सांसद निधि में 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। जिनको जिला प्रशासन के माध्यम से विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च किया जाना होता है लेकिन यहां तो कमाल यह रहा कि अभी तक पहली किस्त का यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट व ऑडिट सर्टिफिकेट सांसद सरकार को नहीं भेज पाए हैं। ऐसे में स्वयं भू-स्टार सेल्फी किंग नेता की सुंदर तस्वीरों को तो जनता देख सकती है लेकिन यथार्थ के धरातल पर सांसद के विकास कार्यों की सूची नगण्य है। पिता की गोद से राजनीतिक शिखरों की चढ़ाई चढऩे वाले सांसद अनुराग ठाकुर भाषा व व्यवहार की मर्यादा भूल कर सत्ता के नशे में मगरूर हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में चूर सांसद को अब लगता है कि उनसे ज्यादा समझदार दूसरा व्यक्ति भारत की भूमि पर कोई नहीं है। दिल्ली रिठाला की जनसभा में उन्होंने जिस गुंडई भाषा का प्रयोग अपने संवाद में किया है, उससे यह पूरी तरह प्रमाणित हो गया है कि अगर मौका मिले तो वह लोकतंत्र की तमाम मर्यादाओं को तोड़कर उनकी सत्ता के खिलाफ टिप्पणी करने वालों की खाल उधेड़ कर रख दें।

राजेंद्र राणा  ने कहा कि  देश में देश के गद्दार कौन हैं और अब गाली से दो कदम आगे बढ़कर गोली मारने की बात करने वाले सांसद क्या दिखाना जताना चाहते हैं। उनके बेलगाम संवाद यह सपष्ट हो गया है। राणा बोले कि अनुराग ठाकुर के बेतुके बोलों से हिमाचल के संस्कार व हिमाचल की पारंपरिक जीवन शैली की शिक्षा भी कलंकित और कलुषित हुई है। क्योंकि हिमाचल के नागरिकों को देश और दुनिया में अपनी सौम्यता व सभ्यता के लिए जाना जाता है न कि धौंस, दबाव की गुंडई भाषा व व्यवहार के लिए?

Have something to say? Post your comment
 
और राजनैतिक खबरें
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोप निराधार, कुमारसैन भाजपा ने किया खंडन राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन कुमारसैन में भाजपा ने की बजट की सराहना खेल नीति पर विचार करे सरकार, राजनेताओं के कब्जे से मुक्त हों खेल संघ : राजेंद्र राणा पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व विधायक नरेंद्र ठाकुर को घेरा हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा कांग्रेस पार्टी वैचारिक रूप से बैंक करप्ट : राकेश जम्वाल