Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
राजनैतिक

हमीरपुर : अनुराग के बेतुके बोलों ने हिमाचली सभ्यता व सौम्यता को किया शर्मसार : राजेंद्र राणा

-
रजनीश शर्मा | January 29, 2020 04:21 PM

हमीरपुर ,
बेशक अपने बेतुके बोलों के कारण अब हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर पर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपनाते हुए उनका नाम बीजेपी स्टार कैंपेनिंग लिस्ट से हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं। लेकिन अनुराग ठाकुर के इन बेतुके बोलों से हिमाचली संस्कार व सभ्यता भी दागदार हुई है। यह बात सुजानपुर के कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कही है ।

उन्होंने कहा कि यह पहला मौका नहीं है कि जब अपने खराब भाषा व व्यवहार के लिए अनुराग ठाकुर चर्चा में आए हैं। इससे पहले भी कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने तो कभी मंच पर सरेआम अपने नेता व वर्तमान के मुख्यमंत्री ठाकुर जयराम को नीचा दिखाने जैसी हरकतों के लिए चर्चित रहे हैं।

राणा बोले कि वास्तव में अनुराग ठाकुर के पास विकास के नाम पर दिखाने व बताने को कुछ है नहीं तो ऐसी स्थिति में वह इस प्रकार के आवंछित हरकतें करके लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने का प्रयास करते हैं। राणा ने कहा कि पिछले 8 महिनों में हाई प्रोफाइल राजनेता के तौर पर चर्चित अनुराग ठाकुर सांसद निधि से अपने क्षेत्र के लिए फुटी-कौडी तक नहीं खर्च पाए हैं। जिस कारण से प्रदेश को मिलने वाला करीब 10 करोड़ का बजट लटक गया है। चालू वित्त वर्ष के लिए मात्र 2 महिने का कार्यकाल बचा है लेकिन जो 8 महिनों में अपनी निधि की चवन्नी नहीं खर्च पाए वह 2 महिनों में अब क्या कर पाएंगे।

राणा ने कहा कि जनवरी में आई रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को 2.50 करोड़ की निधि दे रखी है। लेकिन इस सांसद निधि का तमाम बजट डिस्ट्रिकट अटॉर्नी अथॉरिटी के पास पड़ा है। प्रत्येक सांसद को हर वर्ष सांसद निधि में 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। जिनको जिला प्रशासन के माध्यम से विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च किया जाना होता है लेकिन यहां तो कमाल यह रहा कि अभी तक पहली किस्त का यूटिलाइजेशन सर्टिफिकेट व ऑडिट सर्टिफिकेट सांसद सरकार को नहीं भेज पाए हैं। ऐसे में स्वयं भू-स्टार सेल्फी किंग नेता की सुंदर तस्वीरों को तो जनता देख सकती है लेकिन यथार्थ के धरातल पर सांसद के विकास कार्यों की सूची नगण्य है। पिता की गोद से राजनीतिक शिखरों की चढ़ाई चढऩे वाले सांसद अनुराग ठाकुर भाषा व व्यवहार की मर्यादा भूल कर सत्ता के नशे में मगरूर हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में चूर सांसद को अब लगता है कि उनसे ज्यादा समझदार दूसरा व्यक्ति भारत की भूमि पर कोई नहीं है। दिल्ली रिठाला की जनसभा में उन्होंने जिस गुंडई भाषा का प्रयोग अपने संवाद में किया है, उससे यह पूरी तरह प्रमाणित हो गया है कि अगर मौका मिले तो वह लोकतंत्र की तमाम मर्यादाओं को तोड़कर उनकी सत्ता के खिलाफ टिप्पणी करने वालों की खाल उधेड़ कर रख दें।

राजेंद्र राणा  ने कहा कि  देश में देश के गद्दार कौन हैं और अब गाली से दो कदम आगे बढ़कर गोली मारने की बात करने वाले सांसद क्या दिखाना जताना चाहते हैं। उनके बेलगाम संवाद यह सपष्ट हो गया है। राणा बोले कि अनुराग ठाकुर के बेतुके बोलों से हिमाचल के संस्कार व हिमाचल की पारंपरिक जीवन शैली की शिक्षा भी कलंकित और कलुषित हुई है। क्योंकि हिमाचल के नागरिकों को देश और दुनिया में अपनी सौम्यता व सभ्यता के लिए जाना जाता है न कि धौंस, दबाव की गुंडई भाषा व व्यवहार के लिए?

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में टटोली सियासी नब्ज , जिताऊ उम्मीदवारों पर मंथन सुजानपुर से किसको मिलेगा कांग्रेस टिकट : पठानिया , जितेंद्र, अरुण , नरेश या भाजपा के किसी रूष्ट नेता को MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस के 6 बागियों ने थामा भाजपा का हाथ तीनों निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा तीन निर्दलीय दे सकतें हैं विधानसभा में आकर इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,51,886
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy