Friday, February 21, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलेंशिवालयों में शिवरात्रि की धूम , सुबह से मंदिरों में उमड़ा शिव भक्तों का सैलाबसज गए शिवालय, महाशिवरात्रि कल ,शिव मंदिर बारीं में कल पूजा , 22 को भण्डाराहमीरपुर) गंभीर आरोप : देई का नौण पंचायत में विकास कार्य के लिए धन स्वीकृत करवाने में अनियमितता, पंचायत प्रधान पर निलंबन की तलवार लटकीबागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाहीविधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा:”कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”
-
अंदर की बात

हड़ताल: तीन दिन बंद रहेंगे बैंक; वेतन संशोधन को लेकर चलेगा संघर्ष, पैसों के लेन-देन में जनता को होंगी दिक्कतें

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 31, 2020 08:05 AM

 

शिमला ,

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर बैंक कर्मचारी शुक्रवार से दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। मागें पूरी न होने पर बैंक कर्मचारियों ने अब सड़कों पर उतरने का निर्णय ले लिया है। हड़ताल के चलते राज्य में लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में जनता को लेन-देन के लिए भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यूनियन के अध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने कहा कि आईबीए कर्मचारियों के वेज रिवीजन को लेकर गंभीर न होने के चलते यह विरोध प्रदर्शन पूरे देश भर में किया गया है। 1-1-2017 से लेकर अब तक 21 बैठकें हो चुकी हैं, मगर वेज रिवाइज नहीं हो पाए हैं। आईबीए ने 5-5 2018 से अब तक छह बार पे-स्लिप कॉस्ट बढ़ाई है। उनका आरोप है कि इससे शुरुआत में छह फीसदी किया गया था। इसके बाद आठ, फिर 10 फीसदी किया गया। इसके बाद फिर बढ़ोतरी कर 12 प्रतिशत किया गया था। अब इससे बढ़ाकर 12.25 फीसदी कर दिया गया है, लेकिन आईबीए कर्मचारियों को समानजनक भत्ते नहीं दे पाई है। इससे कर्मचारियों में भारी रोष है। इसको लेकर अब कर्मचारियों को मजबूर होकर सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। वहीं बैंक कर्मचारी बैकों में फाइव-डे वीक की मांग कर रहे हैं, मगर इसकी तरफ भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पेंशन में भी कई विसंगतियां चल रही हैं, लेकिन इनकों दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि आईबीए अन्य मागों को लेकर गंभीर नहीं है, जिससे कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की जा रही है। मार्च माह में तीन दिवसीय हड़ताल की जाएगी, अगर इसके बाद भी बैक कर्मचारियों की मागों को पूरा नहीं किया जाता है। इसके खिलाफ आंदोलन को और उग्र कर दिया जाएगा। उधर, एटीएम मशीनों में गुरुवार शाम के समय पैसा डाला गया है। शुक्रवार व शनिवार को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे, जबकि रविवार को अवकाश के चलते बैक बंद रहेंगे। ऐसे में बैंकों की एटीएम मशीनों में भी जनता को पैसों को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

11 से 13 मार्च को भी कर्मी करेंगे हड़ताल

बैंक कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। इसके बाद बैंक कर्मचारी अपनी मागों को लेकर मार्च माह में तीन दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे। यह हड़ताल 11,12 व 13 मार्च को होगी। अगर इसके बाद भी बैंक कर्मचारियोें की मागें पूरी नहीं होती हैं, तो बैंक कर्मचारी पहली अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगें। प्रदेश में बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के चलते जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बैंक कर्मचारियों की हड़ताल के चलते लगातार तीन दिनोें तक बैंकों में लेन-देन का कार्य बंद रहेगा। ऐसे में जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
हमीरपुर : विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने 11 पंचायतों के 552 लाभार्थियों को बांटे इंडक्शन हीटर, लैंप व साईकिलें मुकेरियाँ का अरुण पटियाल 420 में अंदर, रैल के राजेश की शिकायत पर पुलिस की कार्यवाही नरेंद्र ठाकुर के निरंतर प्रयासों से एच.पी.पी.टी.सी.एल. के संरक्षण एवं संचार विंग का मुख्यालय शिमला से हमीरपुर स्थानांतरित समीरपुर की दहलीज़ से मिला देशभक्ति का पाठ आज भी याद रखते हैं अनुराग ठाकुर, मिलने वालों का लगा रहा ताँता प्रेम कौशल ने कहा : “गाली गलौज की राजनीति बंद करने पर सीएम जयराम का स्वागत, अन्य भाजपा नेता भी लें सबक़” हमीरपुर : जेबीटी कमीशन में बीएड को शामिल करने का विरोध, धरना प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से भेजे ज्ञापन ये हाथ हमको दे दे ठाकुर विनोद राणा को मिला धूमल का आशीर्वाद,उपलब्धि पर दी बधाई केंद्र की सौग़ातों की आलोचना करना कांग्रेस की फिदरत, राजेंद्र राणा झूठ बोल जनता को भ्रमित करना छोड़े : भाजपा ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर : सैशन कोर्ट हमीरपुर ने एक साथ 18 आरोपी किए बरी, बरी होने वाले सभी ग्रामीण बुरनाड़ गाँव से संबंधित, जानलेवा हमले के आरोप ख़ारिज