Sunday, April 05, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रियभाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशलब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़ेभोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्यनवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशन
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

प्रदेश में हिमकेयर योजना के अन्तर्गत जनवरी माह में 18,852 आवेदन पंजीकृत

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 01, 2020 07:18 PM

शिमला,

 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के अन्र्तगत न आने वाले परिवारों के लिए प्रदेश में हिमकेयर योजना आरम्भ की गई है। इस योजना के तहत प्रदेश के लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से दोबारा से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की गई है।

 

इस योजना के अंतर्गत जनवरी माह के दौरान 18,852 आवेदन पंजीकृत किए गए हैं, जिनमें 15,442 नये आवेदन और 3410 आवेदनों का नवीनीकरण किया गया है। उन्होंने कहा कि जनवरी माह में बिलासपुर में 1265, चम्बा में 747, हमीरपुर में 1851, कांगड़ा में 5748, किन्नौर में 205, कुल्लू मंे 956, लाहौल एवं स्पीति में 14, मण्डी में 2377, शिमला में 1773, सिरमौर में 1520, सोलन में 1457 और ऊना में 939 आवेदन पंजीकृत किए गए हंै।

 

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सभी पात्र परिवारों को पंजीकृत अस्पतालों के माध्यम से 5 लाख रुपये तक के निःशुल्क उपचार की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इस योजना के तहत पंजीकृत परिवारों के सदस्यों का पंजीकृत सरकारी व निजी अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत 31 मार्च, 2020 तक आवेदन पंजीकृत किए जाएंगे।

Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
स्वास्थ्य विभाग की 431 टीमें घर-घर जाकर करेंगी स्क्रीनिंग फार्मासिस्ट नरेश पण्डित सहित आशा वर्कर कमलेश ने कोरोना से बचाव के बारे में घर घर जा कर लोगों को जागरूक किया स्वास्थ्य जांच के लिए घर-घर आएगी अब टीम, आशा वर्करों को देंगे मानदेय कोरोना से लड़ाई में समाज का हर वर्ग दे सहयोगः वीरेंद्र कंवर क्वारंटीन काट रहेे सभी 2137 लोग स्वस्थ, 4350 लोगों की स्वास्थ्य जांच पूरी: गोविंद ठाकुर स्लम में रहने वालों के लिए लगा निशुल्क मेडिकल कैंप तबलीगी जमात में शामिल हुए मंडी जिला के लोगों में कोई कोरोना संदिग्ध नहीं ऊना जिला में 20 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिवः सीएमओ कोरोना के एक्टिव केसों का पता लगाने के लिए कुल्लू में बनाई टीमें कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मास्क बांटती सुषमा कुठियाला