Tuesday, April 07, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशनलाकडाऊन का उल्लंघन, नशा कारोबारी सक्रिय
-
शिक्षा

इंटरनेशनल कान्फ्रैंस में ममता ने हासिल किया बैस्ट टीचर अवार्ड

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 04, 2020 06:34 PM

मंडी,

 

छोटी काशी की एक बेटी ने फिर से मंडी जिला को गौरवान्वित किया है। मंडी शहर की ममता ठाकुर ने इंटरनेशनल कांफ्रेस में ‘बेस्ट टीचर आवार्ड-2020ञ हासिल कर जिला के साथ प्रदेश का भी नाम रोशन किया है।
राजकीय महाविद्यालय द्रंग में कार्यरत सहायक प्रोफेसर ममता ठाकुर ने हॉल ही में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी दिल्ली में इंटरनेशनल कांफ्रेस ऑन एडवांस एंड इनोवेशन इन एग्रीकल्चर एंड एप्लाईड साईंसज्-2020 में ‘बेस्ट टीचर आवार्डञ हासिल किया।
   काबिले जिक्र है कि ममता ठाकुर छोटी काशी मंडी शहर की स्थाई निवासी हैं। ममता विगत 15 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत हैं। ममता बॉटनी की अध्यापक हैं और अपनी सेवाओं के साथ-साथ वह बॉटनी में शोध में भी लगी हैं। वह लुप्त हो रही पौधों की विभिन्न प्रजातियों पर शोध कर रही हैं।
इंटरनेशनल कांफ्रेेंस के दौरान ममता को बॉटनी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों और उनकी प्रजैंटेशन के लिए ‘बैस्ट टीचर आवार्ड-2020ञ से सम्मानित किया गया। ममता को यह आवार्ड आई.ए.आर.आई के निदेेशक डॉ. ए.के.सिंह, डीप्टी डायरेक्टर जनरल  आरसी अग्रवाल, डायरेक्टर जनरल प्रो0 राजेन्द्र कुमार की मौजूदगी में हासिल हुआ।
   ममता अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरू जनों, माता-पिता, परविार के साथ-साथ अपने पति डॉ0 संजीव परमार को दिया जिन्होंन इस उपलब्धि को हासिल करने में उनका पूर्ण सहयोग दिया।

Have something to say? Post your comment
 
और शिक्षा खबरें
राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय आनी का ऑनलाइन होम एजुकेशन सफलता की ओर अग्रसर कैंब्रिज स्कूल कुल्लू ने बच्चों को पढ़ाने के लिए शुरू की ऑनलाइन क्लास। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी जनता को कर रहे हैं कोरोना वायरस के प्रति जागरूक हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंद निजी स्कूलों में फीस जमा कराने की अन्तिम तिथि 30 अप्रैल  तक बढ़ाई गई बोर्ड की वार्षिक परिक्षाओ में बर्फ भारी और बारिश में आने जाने वाले स्कूली बच्चों को परेशानी का करना पड़ रहा है सामना प्रदेश सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियो के खिलाफ 25 मार्च को एसएफआई विधानसभा का कर रही है घेराव परीक्षाओं पर निगरानी रखने के लिए बनाए गए उपमंडल स्तरीय उड़न दस्ते ने धरे 11 नक़लची। छात्र मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी जत्था हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से रवाना हुआ जो मंडी कुल्लू सोलन और सिरमौर से होते हुए 25 मार्च हिमाचल प्रदेश विधानसभा घेराव के साथ खत्म होगा। एसएफआई पूरे हिमाचल के अंदर छात्रों को लामबंद करते हुए 25 मार्च को विधानसभा का घेराव करने जा रही है