Saturday, February 29, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने टौणी देवी में किया सामुदायिक भवन का शिलान्यास , शिव मंदिर बारीं को मिला सरांय भवनसोशल मीडिया की बदौलत 20 घंटे में मालिक तक पहुँची गाड़ी की गुमशुदा आर सीहमीरपुर : अनुराग के उपहार से बारीं गाँव दूधिया सोलर लाइट से चमकेगा, क़रीब 1 लाख 10 हज़ार रुपए से लगेंगी 6 नई सोलर लाइटजिथि अड़ा फड़ा उथि धूमल खड़ा , आख़िर हर बार धूमल ही क्यों, नाम उछाल कर खींचने वाले कौन ?? ( ब्रेकिंग) हमीरपुर : प्रधान जी कुर्सी छोड़ो या फिर तुरंत निलंबित हो देई द नौण पंचायत प्रधान, ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन सौंप माँगी एसडीएम स्तर के अधिकारी से जाँचहमीरपुर : धूप में ही गिर गया बीपीएल परिवार की विधवा मीरां का मकान , मौक़े पर पहुँचे पंचायत प्रधान व उपप्रधान , विधवा की गुहार , अब मदद करे सरकार ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

जिला ऊना में आयुष्मान व हिमकेयर से 3874 मरीजों का हुआ निशुल्क उपचार

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 07, 2020 06:43 PM
ऊना,
 
 
स्वास्थ्य बीमा योजनाओं आयुष्मान भारत व हिमकेयर के माध्यम से जिला ऊना में 3874 मरीजों का निशुल्क उपचार किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज बचत भवन में आयोजित संवाद कार्यक्रम के दौरान दी। 
डीसी ने कहा कि आयुष्मान भारत के अंतर्गत जिला ऊना में 44,816 व्यक्तियों का पंजीकरण किया गया है, जिनमें से 1300 लोगों ने स्वास्थ्य बीमा की सुविधा का लाभ लिया और उनके इलाज पर 1.11 करोड़ रुपए खर्च किए गए। इसी प्रकार हिमकेयर योजना के अंतर्गत जिला में 27,726 परिवार पंजीकृत हुए, जिनमें से 2574 मरीजों का निशुल्क इलाज किया गया और इस पर 1.21 करोड़ रुपए खर्च किए गए। उन्होंने कहा कि इन दोनों योजना के अंतर्गत परिवार को 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान किया जाता है।
इसके अलावा उन्होंने प्रदेश सरकार की सहारा योजना के संबंध में भी जानकारी दी। संदीप कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा में सरकार की यह एक नई पहल है और इस योजना के अंतर्गत जिला में 460 आवेदन आए हैं, जिनमें से 285 प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिए गए हैं। जिला में 114 मरीजों को इस योजना का लाभ प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को सामाजिक सुरक्षा व वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए यह योजना शुरू की गई है, जिसमें  2000 रूपए प्रतिमाह की वित्तीय सहायता दी जाती है। यह धनराशि लाभार्थी के खाते में जमा होती है। 
इस अवसर पर उपस्थित सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने अपने विभाग की गतिविधियों की जानकारी साझा की। 
Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें