Friday, July 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

जिला ऊना में आयुष्मान व हिमकेयर से 3874 मरीजों का हुआ निशुल्क उपचार

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 07, 2020 06:43 PM
ऊना,
 
 
स्वास्थ्य बीमा योजनाओं आयुष्मान भारत व हिमकेयर के माध्यम से जिला ऊना में 3874 मरीजों का निशुल्क उपचार किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज बचत भवन में आयोजित संवाद कार्यक्रम के दौरान दी। 
डीसी ने कहा कि आयुष्मान भारत के अंतर्गत जिला ऊना में 44,816 व्यक्तियों का पंजीकरण किया गया है, जिनमें से 1300 लोगों ने स्वास्थ्य बीमा की सुविधा का लाभ लिया और उनके इलाज पर 1.11 करोड़ रुपए खर्च किए गए। इसी प्रकार हिमकेयर योजना के अंतर्गत जिला में 27,726 परिवार पंजीकृत हुए, जिनमें से 2574 मरीजों का निशुल्क इलाज किया गया और इस पर 1.21 करोड़ रुपए खर्च किए गए। उन्होंने कहा कि इन दोनों योजना के अंतर्गत परिवार को 5 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा कवर प्रदान किया जाता है।
इसके अलावा उन्होंने प्रदेश सरकार की सहारा योजना के संबंध में भी जानकारी दी। संदीप कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा में सरकार की यह एक नई पहल है और इस योजना के अंतर्गत जिला में 460 आवेदन आए हैं, जिनमें से 285 प्रार्थना पत्र स्वीकार कर लिए गए हैं। जिला में 114 मरीजों को इस योजना का लाभ प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को सामाजिक सुरक्षा व वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए यह योजना शुरू की गई है, जिसमें  2000 रूपए प्रतिमाह की वित्तीय सहायता दी जाती है। यह धनराशि लाभार्थी के खाते में जमा होती है। 
इस अवसर पर उपस्थित सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने अपने विभाग की गतिविधियों की जानकारी साझा की। 
Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
सोलन जिला से आज कोरोना संक्रमण जांच के लिए भेजे गए 304 सैम्पल हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण व नवीनीकरण की तिथि 30 जून, 2020 अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एनएसएस के विद्यार्थियों ने लिया भविष्य में योग करने का संकल्प शरीर, दिमाग और आत्मा को स्वस्थ रखता है योग: माया वरधान जुन्गा स्कूल के स्वयं सेवियों ने घर पर ऑनलाईन किया गया योगासन योग हमारे जीवन और सम्पूर्ण विकास के लिए महत्वपूर्णः मुख्यमंत्री योग भारती द्वारा 21 जून को योगाभ्यास कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से  अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम घर पर योग और परिवार के साथ योग' थीम पर आधारित मनाया जाएगा योग दिवस कुल्लू के 1626 सैंपल नेगेटिव