Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक आदर्श विद्यालय तकलेच में विश्व पृथ्वी दिवस के उपलक्ष में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया।आबकारी विभाग ने 6805 लीटर अवैध शराब बरामद कीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीप्रदेश में क़ानून व्यवस्था की स्थिति लचर, महिलाओं पर बढ़ रहे अपराध के मामले : डॉ सीमा ठाकुर सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्रीराज्यपाल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा कीसीएम के सुजानपुर दौरे ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश , एकजुटता देख सुक्खू का खिला चेहरा मेरा वोट मेरा भविष्य" थीम पर 28 अप्रैल को आयोजित होगी साइकिल रैली
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

कोरोना वायरस को लेकर ऐहतियात बरतें अधिकारी और होटलियर

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 07, 2020 06:58 PM

कुल्लू,

 


कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर कुल्लू जिला में भी विशेष ऐहतियात बरती जा रही है। उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ पुलिस, पर्यटन विभाग और होटल व्यवसायियों को भी सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं।
  डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसलिए चीन और पूर्वी एशिया के अन्य देशों से आने वाले लोगों या पर्यटकों के प्रति विशेष ऐहतियात बरतने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए आवश्यक प्रबंध किए हैं।
  इन देशों से आने वाले लोगों में वायरस की आशंका की स्थिति में टाॅल फ्री नंबर 104 पर सूचना दी जा सकती है। डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से आने वाले लोगों के लिए एक रिपोर्टिंग फार्म भी जारी किया है। उपायुक्त ने जिला के होटलियरों से अपील की है कि वे उक्त देशों से आने वाले पर्यटकों की पूरी जानकारी रखें तथा संक्रमण की आशंका के बारे में तुरंत सूचना दें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,61,940
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy