Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

जनमंच में बनाए 12 आयुष्मान तथा 6 हिमकेयर कार्ड

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 12, 2020 07:28 PM
 
ऊना,
 
हरोली जनमंच में 12 परिवारों के आयुष्मान तथा 6 परिवारों के हिमकेयर कार्ड बनाए गए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने 125 व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच की। शुगर के 50 टेस्ट किए गए तथा 70 व्यक्तियों के बीपी की जांच की गई। इसके अलावा निशुल्क दवाईयां भी प्रदान की गई। वहीं आयुर्वेद विभाग ने जनमंच में 150 व्यक्तियों का स्वास्थ्य जांचा। जनमंच में 6 प्रमाण पत्र भी जारी किए गए। दो प्रमाण पत्र आय से संबंधित रहे, दो कृषक प्रमाण पत्र तथा दो हिमाचली प्रमाण पत्र बनाए गए। 
जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने हमारे गांव की बेटी हमारी शान योजना के अंतर्गत शिवांसी ठाकुर, आंचल शर्मा व मानसी राजपूत को उनकी उपलब्धियां दर्शाते हुए बोर्ड प्रदान किए। साथ ही उन्होंने बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत 10 बच्चियों को 12 हजार रुपए की एफडी प्रदान की। इनमें हर्शिता, अवनीत कौर, गीतांजलि, तनवीर कौर, अशमीत कौर, दिव्यांशी, जैनव, जैस्मिन, संजना व अन्नया चौधरी शामिल रही। इसके अलावा महेंद्र सिंह ठाकुर ने 15 बच्चियों को बेबी किट्स प्रदान की और पांच गर्भवती महिलाओं राज कुमारी, किरण देवी, पूनम देवी, सोनिया व अंबिका की गोदभराई रस्म अदा की। 
इससे पहले जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने एक बूटा बेटी के नाम योजना के तहत पौधारोपण किया और विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
चौपाल में 29 फरवरी को दिव्यांगता आंकलन शिविर का आयोजन मृदा स्वास्थ्य दिवस पर प्रशिक्षण शिविर में बांटी जानकारी पीजीआई चण्डीगढ़ में हिमकेयर योजना के तहत उपचार की सुविधा उपलब्ध हिमकेयर योजना में मदद पाई, तो लड़ी कैंसर से लड़ाई उपायुक्त ने किया तो टीबी रोग अस्पताल का औचक निरीक्षण  हिमकेयर योजना में 5 लाख तक उपचार, जनता का मुफ्त इलाज का सपना हुआ साकार राज्य में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे हर संभव प्रयासः स्वास्थ्य मंत्री कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में कार्यशाला आयोजित सीसीटीवी के लैस हुआ आनी का नागरिक चिकित्सालय कोरोना वायरस को लेकर ऐहतियात बरतें अधिकारी और होटलियर