Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
चुनाव के दौरान समन्वय स्थापित कर कार्य करें सभी मुलाजिम - एडीएमपीठासीन एवं सहायक पीठासीन अधिकारियों के लिए पहला मतदान  पूर्वाभ्यास संपन्नराज्यपाल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट कीचुनावी प्रक्रिया से संबंधित एसैंबली मास्टर टेªनरों के लिए वर्कशॉप आयोजितईवीएम और वीवीपैट को लेकर 817 पोलिंग ऑफिसर्स को दी टेªनिंग, चुनाव की बारीकियां से करवाया अवगतनिरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदानआयोग द्वारा जीपीएस युक्त तय वाहन में हो ईवीएम परिवहनसिस्सू के सेल्फी पॉइंट में भूस्खलन को लेकर जिला प्रशासन वह सीमा सड़क संगठन की सिस्सू में बैठक आयोजित
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

जनमंच में बनाए 12 आयुष्मान तथा 6 हिमकेयर कार्ड

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 12, 2020 07:28 PM
 
ऊना,
 
हरोली जनमंच में 12 परिवारों के आयुष्मान तथा 6 परिवारों के हिमकेयर कार्ड बनाए गए। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने 125 व्यक्तियों के स्वास्थ्य की जांच की। शुगर के 50 टेस्ट किए गए तथा 70 व्यक्तियों के बीपी की जांच की गई। इसके अलावा निशुल्क दवाईयां भी प्रदान की गई। वहीं आयुर्वेद विभाग ने जनमंच में 150 व्यक्तियों का स्वास्थ्य जांचा। जनमंच में 6 प्रमाण पत्र भी जारी किए गए। दो प्रमाण पत्र आय से संबंधित रहे, दो कृषक प्रमाण पत्र तथा दो हिमाचली प्रमाण पत्र बनाए गए। 
जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने हमारे गांव की बेटी हमारी शान योजना के अंतर्गत शिवांसी ठाकुर, आंचल शर्मा व मानसी राजपूत को उनकी उपलब्धियां दर्शाते हुए बोर्ड प्रदान किए। साथ ही उन्होंने बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत 10 बच्चियों को 12 हजार रुपए की एफडी प्रदान की। इनमें हर्शिता, अवनीत कौर, गीतांजलि, तनवीर कौर, अशमीत कौर, दिव्यांशी, जैनव, जैस्मिन, संजना व अन्नया चौधरी शामिल रही। इसके अलावा महेंद्र सिंह ठाकुर ने 15 बच्चियों को बेबी किट्स प्रदान की और पांच गर्भवती महिलाओं राज कुमारी, किरण देवी, पूनम देवी, सोनिया व अंबिका की गोदभराई रस्म अदा की। 
इससे पहले जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने एक बूटा बेटी के नाम योजना के तहत पौधारोपण किया और विभिन्न विभागों की विकासात्मक प्रदर्शनी का अवलोकन किया।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
निरंकारी एकता दिवस में उपायुक्त मुकेश रेपसवाल  ने किया रक्तदान राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने
-
-
Total Visitor : 1,64,67,056
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy