Tuesday, September 22, 2020
Follow us on
-
राज्य

शिवरात्रि में देवी देवताओं के सम्मान व सुविधाओं का होगा विशेष ख्याल: श्रवण मांटा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 12, 2020 08:01 PM

मंडी, 

 

अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव-2020 में आने वाले देवी-देवताओं के सम्मान व उनके देवलुओं के रहने की उचित व्यवस्था की जाएगी ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या न आए।

यह बात शिवरात्रि महोत्सव देवता उप समिति के संयोजक(अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी) श्रवण मांटा ने बुधवार को देवता उप समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि देवताओं के ठहरने के स्थान पर बिजली, पानी व अस्थाई रसोई शैड की उचित व्यवस्था की जाएगी। जिन-जिन मंदिरों में शिवरात्रि के दौरान विशेष पूजा अर्चना की जाती है उन मन्दिरों को लाईटों से सजाया जाएगा। बैठक में देवताओं के ठहरने के स्थान पर सफाई व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था जैसे विभिन्न मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई।
उन्होंने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले की तैयारियों को लेकर वे अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित समस्त कार्यों को समय पर निपटा लें। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को कहा कि देवताओं के ठहरने के स्थान पर पेयजल की उचित व्यवस्था समय पर कर दें।
बैठक में सर्व देवता समिति के अध्यक्ष शिवपाल शर्मा, सदस्य अशोक सेठी, कनिष्ठ अभियन्ता जल शक्ति विभाग निशा चौधरी सहित अन्य अधिकारी व शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
त्रासदियों का दौर " - डॉक्टर अमिताभ शुक्ल के शीघ्र प्रकाश्य काव्य - संग्रह की भूमिका से :- मनोहर पटेरिया " नए कृषि विधेयकों में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद का प्रावधानः वीरेंद्र कंवर  नीम ट्रेनी के लिए 21 सितम्बर को चंबा में होगा केंपस इंटरव्यू  राज्य सरकार ने बार खोलने की अनुमति प्रदान की सिर्फ...... कान हरिहरपुरी की आत्मप्रेमाभिव्यक्ति* धार चांदना गाँव से अतर सिंह राणा भारत और चीन की सीमा पर बारूदी सुरंग के फटने से हुए शहीद ज्ञान विज्ञान समिति ने चलाया जागरूकता कार्यक्रम भारत-चीन सीमा पर हिमाचल के 26 वर्षीय फौजी जवान ने पाई शहादत भारतीय मजदूर संघ हिमाचल प्रदेश ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार की दमनकारी नीतियों का किया विरोध प्रकट