Saturday, February 29, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने टौणी देवी में किया सामुदायिक भवन का शिलान्यास , शिव मंदिर बारीं को मिला सरांय भवनसोशल मीडिया की बदौलत 20 घंटे में मालिक तक पहुँची गाड़ी की गुमशुदा आर सीहमीरपुर : अनुराग के उपहार से बारीं गाँव दूधिया सोलर लाइट से चमकेगा, क़रीब 1 लाख 10 हज़ार रुपए से लगेंगी 6 नई सोलर लाइटजिथि अड़ा फड़ा उथि धूमल खड़ा , आख़िर हर बार धूमल ही क्यों, नाम उछाल कर खींचने वाले कौन ?? ( ब्रेकिंग) हमीरपुर : प्रधान जी कुर्सी छोड़ो या फिर तुरंत निलंबित हो देई द नौण पंचायत प्रधान, ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन सौंप माँगी एसडीएम स्तर के अधिकारी से जाँचहमीरपुर : धूप में ही गिर गया बीपीएल परिवार की विधवा मीरां का मकान , मौक़े पर पहुँचे पंचायत प्रधान व उपप्रधान , विधवा की गुहार , अब मदद करे सरकार ( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा
-
राज्य

दो साल में चताड़ा को बनाएंगे आदर्श गांवः अनुराग ठाकुर 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 13, 2020 07:57 PM
ऊना,
 
 
केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के चताड़ा गांव के विकास पर  गांववासियों के साथ चर्चा की। इस दौरान गांव के विकास की रूपरेखा भी गांववासियों को बताई गई और उनसे सुझाव भी आमंत्रित किए। 
इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि चताड़ा को दो वर्ष में आदर्श गांव के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिर्फ इमारतें या खेल के मैदान बनाने से ही चताड़ा आदर्श गांव नहीं बनेगा, बल्कि गांव में आपसी सौहार्द होना चाहिए और गांव नशा मुक्त भी बने, तभी यह आदर्श गांव कहलाएगा। उन्होंने कहा कि जमीन उपलब्ध हुई तो चताड़ा में लोक भवन बनाया जाएगा जिसके लिए उन्होंने तीस लाख रुपए स्वीकृत किए। 
केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार देश के विकास के लिए अनेक योजनाएं बना रही है। किसानों के फल व सब्जियां 40 प्रतिशत बाजार तक पहुंचने से पहले ही सड़ गल जाते हैं, इसलिए केंद्र सरकार फलों व सब्जियों के ढुलाई के लिए वातानुकूलित रेलगाड़ी चलाने जा रही है। जिससे किसान को उनकी मेहनत का पूरा फल मिल पाएगा। इसके अलावा दिल्ली से मुंबई के बीच 8 लेन की सड़क बनाने का विचार चल रहा, जो दुर्गम इलाकों के गुजरेगी। इस सड़क के बन जाने से दिल्ली से मुंबई जाने में सिर्फ 12 घंटे लगेंगे, जो दूरी अभी 24 घंटे में पूरी होती है। उन्होंने चताड़ा में पीने के पानी के लिए एक ट्यूबवैल तथा सिंचाई के लिए दो ट्यूबवैल लगाने की घोषणा की। साथ ही यहां जिम खोलने का ऐलान भी किया।
जल जीवन मिशन में मिले 38 करोड़ रुपए
इस अवसर पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र को जल जीवन मिशन के तहत 38 करोड़ रुपए प्राप्त हुए हैं। इस योजना के माध्यम से हर घर तक स्वच्छ पानी पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि चताड़ा को विकसित करने की प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। चताड़ा व आसपास की सभी खड्डों व नालों का चैनलाइजेशन किया जाएगा, इसके लिए 5 करोड़ का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि टनोली-बल्ह खालसा सड़क का कार्य वह अगले तीन वर्षों के भीतर करवाएंगे। साथ ही 10 लाख रुपए से खेल का मैदान भी बनाया जाएगा। 
यह रहे उपस्थित 
इस अवसर पर एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल, मंडल अध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, एपीएमसी चेयरमैन बलबीर सिंह बग्गा, ग्राम पंचायत चताड़ा प्रधान सरला देवी, उप प्रधान मंगल सिंह, बनौड़े महादेव मंदिर कमेटी के अश्वनी कुमार, भुपेंद्र ठाकुर, विजय फौजी, संदीप ठाकुर, राकेश पम्मी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
चन्द्रकेश शर्मा को बीसीसी आनी का अध्यक्ष बनाये जाने पर जताई खुशी भागौलिक परिस्थिति अनुरूप जनगणना कार्य योजना तैयार करें अधिकारी-उपायुक्त बोर्ड परीक्षाओं में नकल पर जीरो टॉलरेंस बरतने को लकर उपायुक्त ने शिक्षा विभाग को जारी किए आदेश जिला में करीब 1505 संगणक और सुपरवाइजर तैनात रहेंगे जनगणना कार्य में -उपायुक्त राज्यपाल ने गैर-सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने आयोजित किया रक्तदान शिविर  आनी के चबाई में पलटी कार, दो लोग जख्मी इंक्रीमेंट लर्निंग एप्रोच(आईएलआर)  के मॉड्यूल पर दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू  जाड़ला कोयड़ी की निर्धन बेटी की शादी को जिला प्रशासन देगा आर्थिक मदद भुट्टिको के हैं 34 शोरूम, 1 हजार बुनकर परिवारों को रोजगार