Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
( ब्रेकिंग ) हमीरपुर: दीवार पर पोस्टर लगाकर पूर्व सैनिक ने महिला प्रधान के ख़िलाफ़ लिखे अश्लील शब्द , दो अन्य लोगों के ख़िलाफ़ भी लिखे जातिसूचक शब्द, मैड़ के कश्मीर सिंह के ख़िलाफ़ FIR दर्ज।हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय : नरेंद्र ठाकुरब्रेकिंग : शिक्षा विभाग उठाएगा एसिड पीड़ित छात्राओं के इलाज का ख़र्च , जाँच के बाद निष्कासित होगा आरोपित छात्र , पीड़ित परिवार को नहीं मिली एफ़आईआर की कॉपी(ब्रेकिंग) हमीरपुर : मर्डर केस में पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी आमिर खान, गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने तेज़ की जाँच Breaking News : नारकंडा में कार दुर्घटनाग्रस्त एक की मौतएसिड प्रकरण : आरोपी के ख़िलाफ़ रविवार को एफ़आईआर नंबर 13/2020 दर्ज, उटपुर पीएचसी से पुलिस ने लिए एमएलसी, आई जाँच में तेज़ी।एसिड प्रकरण : राम भरोसे सरकारी स्कूलों की विज्ञान प्रयोगशालाएँ , चपड़ासी से प्रोमोट हो लैब अटेंडेंट दे रहे सेवाएँ, हाई स्कूलों में नहीं है लैब अटेंडेंट की पोस्ट
-
राज्य

केन्द्रीय विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक आयोजित

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 14, 2020 06:35 PM

मण्डी, 

 

उपायुक्त एवं अध्यक्ष केन्द्रीय विद्यालय प्रबन्धन समिति ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में आज विद्यालय के विकास कार्यों को लेकर प्रबन्धन समिति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई । बैठक में सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों ने भाग लिया ।
इस अवसर पर उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला के सभी विद्यालयों में बच्चों को गुणात्मक शिक्षा के साथ साथ हर प्रकार की मूल भूत सुविधाऐं उपलब्ध करवाने पर जोर दिया जा रहा है । उन्होंने कहा कि केन्द्रीय विद्यालय भी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर परीक्षा परिणाम लाने के लिए गुणात्मक शिक्षा प्रदान कर रहा है । उन्होंने विद्यालय के विकासात्मक कार्यों की समीक्षा करते हुए बताया कि विद्यालय के प्राथमिक विभाग के मैदान का समतलीकरण सम्बन्धी कार्य लगभग 60 प्रतिशत पूर्ण कर लिया गया है तथा समार्ट प्रयोगशाला के लिए एक लाख 50 हजार रू0 स्वीकृत कर दिए गए है जबकि विद्यालय की पुरानी छत के पुनःरोद्वार का कार्य कर लिया गया है ।  उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर के चारों ओर कांटेदार तार लगाने के लिए लगभग 14 लाख रू0 की राशि खर्च करने का प्रस्ताव है।  उन्होंने कहा कि विद्यालय के मध्य से गुजर रही सड़क को हटाया जाएगा जिसके लिए प्रक्रिया जारी है और इस  सड़क का निर्माण विद्यालय परिसर के किनारे से किया जाएगा जिसके लिए लगभग 70 लाख रू0 का प्राकलन तैयार कर स्वीकृति हेतू भेजा गया है ।

बैठक के दौरान विद्यालय के शैक्षणिक प्रगति, अग्निशमन सुरक्षा प्रमाण पत्र के लिए दी गई आपत्तियों को दूर करने, न्यायालय में चल रहे मामलों की स्थिति, विद्यालय में बच्चों को पेयजल सुविधा हेतू एक बड़े पेयजल टेंक के निर्माण पर विस्तृत चर्चा की गई और विद्यालय विकास निधि के सत्र 2019-20 के संशोधित बजट का भी अनुमोदन किया गया ।
उपायुक्त ने विद्यालय के अन्य प्रस्तावित कार्यो के लिए अनुदान व सहयोग देने का भी प्रबन्धन समिति को आश्वासन दिया ।
 
बैठक में प्रधानाचार्य अजीत कुमार यादव ने विद्यालय के निर्माण कार्यो मे तेजी लाने व सुधारीकरण में विशेष योगदान के लिए उपायुक्त का आभार व्यक्त किया ।
इस अवसर पर अधिशासी अभियन्ता लोनिवि, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद बीआर नेगी, राजेश चैधरी, सहायक अभियन्ता नगर परिषद, लोकेश भाटिया, प्रबन्धक राष्ट्रीय लघु उद्योग मण्डी, संजय सैन, कनिष्ठ अभियन्ता खण्ड विकास सदर कार्यालय, दलजीत कौर, नरेन्द्र व रेखा, केन्द्रीय विद्यालय मण्डी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे । 

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
भारत की जनवादी नौजवान सभा वार्षिक परीक्षाओं में नकल को लेकर बरती जाएगी जीरो टॉलरेंस- उपायुक्त  वरिष्ठ उपाध्यक्ष रोशन डोगरा की अध्यक्षता में भाजपा मंडल रामपुर की विशेष बैठक आयोजित मीडिया चैनल ग्रामीण अर्थव्यवस्था के परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैंः राज्यपाल बुधवार को बाधित रहेगी बिजली ग्राम पंचायत नौणी मझगांव में कूड़ा संयंत्र मशीन एवं ई-रिक्शा का लोकार्पण 8 मार्च को होंगी विशेष महिला ग्राम सभाएं: डीसी जिला रैड क्रॉस सोसायटी ने दौलतपुर में लगाया रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर मिनी सचिवालय में कैन्टीन की नीलामी 16 मार्च को विभिन्न पदों के लिए कैम्पस साक्षात्कार 27 फरवरी को