Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

उपायुक्त ने किया तो टीबी रोग अस्पताल का औचक निरीक्षण 

हिमालयन अपडेट ब्युरो | February 15, 2020 07:25 PM

दीवार की मरम्मत का बनाएं प्राक्कलन,  जारी की जाएगी आवश्यक धनराशि 

 
चंबा, 
 
 
उपायुक्त विवेक भाटिया ने आज जिला मुख्यालय स्थित टीबी रोग अस्पताल परिसर का औचक निरीक्षण किया। ये  निरीक्षण उन्होंने पौधारोपण अभियान का शुभारंभ करने के बाद किया और मरीजों के विभिन्न वार्डों में भी गए। 
उन्होंने मौके पर मौजूद अस्पताल स्टाफ को वार्डों में विशेष तौर से नियमित साफ-सफाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण  के दौरान उपायुक्त ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन वार्ड की दीवार की मरम्मत का प्राक्कलन जल्द तैयार करे। उन्होंने कहा कि आवश्यक धनराशि जारी कर दी जाएगी।  अस्पताल परिसर में अनुपयोगी चीजों का ढेर पाए जाने पर उपायुक्त ने मौके पर मौजूद प्रभारी को इस सामग्री को कंडम करवाने की प्रक्रिया जल्द पूरी करने के लिए कहा ताकि अस्पताल का परिसर पूरी तरह से साफ -सुथरा रहे और अस्पताल में भर्ती रोगियों को भी बेहतरीन वातावरण आसपास देखने को मिले। 
उन्होंने अस्पताल परिसर में मौजूद लॉन को पशुओं की आमद से दूर रखने की व्यवस्था करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि लॉन में बैंच  स्थापित किए जाएंगे ताकि रोगियों और उनके तीमारदारों को बैठने के लिए आरामदायक स्थान हासिल हो सके। उपायुक्त ने वार्डों में चल रहे विभिन्न निर्माण और मरम्मत कार्यों का भी जायजा लिया।  उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल, एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह,  सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा,  सहायक वनपाल रजनीश कुमार के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे। 
Have something to say? Post your comment
 
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
डॉक्टर सोनम नेगी ने संभाला जिला स्वास्थ्य अधिकारी शिमला का कार्यभार कैंसर मरीजों को फोन पर निशुल्क मिलेगी डॉक्टरी सलाह हिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामले आनी में खाद्य एवं आपूर्ति निगम ने खाद्यान्न भंडारण स्थल को किया सेनाटाइज महिला मंडल पावी की महिलाओं ने वैश्विक आपदा कोविड-19 से निपटने के लिए मुख्यमंत्री राहतकोष में ज़मा किए 3100 की राशि मुख्यमंत्री ने राज्य औषधी नियंत्रक को दिए आवश्यक दवाइयां उपलब्ध करवाने के निर्देश चवाई बाज़ार में किया सेनिटाइजर का छिड़काव भाजपा अपने स्थापना दिवस पर कोरोना पर करेगी प्रहार: डा. बिन्दल हिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या स्वास्थ्य विभाग की 431 टीमें घर-घर जाकर करेंगी स्क्रीनिंग