Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
धर्म संस्कृति

हिमाचली संस्कृति के साथ बिखरेंगे सूफी और पंजाबी रंग

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 16, 2020 04:00 PM


मंडी,

 

अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में मंडी शहर पहाड़ी संस्कृति के साथ साथ सूफी और पंजाबी रंग से सराबोर होगा। सूफी गायक कंवर ग्रेवाल महोत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या में 22 फरवरी को अपनी रूहानी आवाज का जादू बिखेरेंगे। वहीं हिमाचली स्टार सिंगर गीता भारद्वाज और नरेंद्र ठाकुर भी प्रथम सांस्कृतिक संध्या में अपनी प्रस्तुति देंगे।
26 फरवरी को पंजाबी स्टार सिंगर करण औजला अपनी गायिकी से धमाल मचाएंगे। 
अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 23, 24, 25 और 27 फरवरी की सांस्कृतिक संध्याएं विशेष रूप से हिमाचली कलाकारों के नाम रहेंगी । इस दौरान प्रसिद्ध हिमाचली गायक ठाकुर दास राठी, विक्की चौहान और कुलदीप शर्मा सहित अन्य प्रतिभाशाली हिमाचली कलाकार परफॉर्म करेंगे।
उन्होंने बताया कि 23 फरवरी को ठाकुर दास राठी और 24 को विक्की चौहान अपनी मखमली आवाज से लोगों को मंत्रमुग्ध करेंगे। 25 फरवरी को हिमाचली कला एवं संस्कृति को दर्शाने वाले विशेष कार्यक्रम ‘थिरकन’ का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा लोगों को हंसी की फ़ुहार से लोटपोट करने को मशहूर हास्य नाटक ‘गधे की बारात’ का मंचन किया जाएगा। 
27 फरवरी को प्रसिद्ध हिमाचली गायक कुलदीप शर्मा अपनी गायिकी का जौहर दिखाएंगे। इसके अलावा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत नन्हीं बेटियों का रैंप वॉक व फैशन शो भी 27 को ही होगा।

Have something to say? Post your comment