Friday, July 03, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
राज्य

विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा :” कांग्रेस में आई बयानवीरों की बाढ़, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकसी निंदनीय”

रजनीश शर्मा | February 18, 2020 02:48 PM

हमीरपुर/ रजनीश शर्मा

वरिष्ठ भाजपा नेता और हमीरपुर सदर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में इन दिनों 'बयानवीरों' की बाढ़ चली हुई है। प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ख़िलाफ़ की जा रही छींटाकांशी को निंदनीय करार देते हुये उन्होंने विपक्षी नेताओं को ऐसे बयानों से परहेज़ बरतने को कहा है।

यहां जारी बयान में भाजपा नेता और विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र में संवाद सबसे मजबूत कड़ी होती है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जनता से जुड़े मसलों को लेकर सकारात्मक और सार्थक बहस होना जरूरी है। लेक़िन इन दिनों राजनैतिक माहौल में भाषा का प्रयोग जिस स्तर पर पँहुच गया है उससे लोगों का भरोसा नेताओं से उठता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में भाषा की मर्यादाओं को लांघना उचित नहीँ है।

भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत कॉंग्रेस के तमाम नेता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ प्रयोग की जा रही शब्दावली को एक बार गौर से पढ़ लें। तो उन्हें खुद ही अहसास हो जायेगा कि इस तरह की भाषा को हिमाचल की भोली भाली जनता स्वीकार नहीं करती।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्वभाव से शालीन व्यक्ति हैं, इसका अर्थ ये नहीँ कि उन्हें जो मर्जी कह दिया जाये। लोकतंत्र में शब्दों की मर्यादा को नहीँ लांघना चाहिये।

मौजूदा सरकार की दो साल की उपलब्धियों पर बोलते हुये भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जनता के हितों को सर्वोपरि रखते हुये सरकार ने काम किया है । महज़ एक टेलीफोन नम्बर '1100' डायल करने पर अधिकारी जनता के दरवाज़े पर पँहुच कर समस्यायों के निदान में जुट जाते हैं। 'जनमंच' जैसे लोकप्रिय कार्यक्रम जनता में पसन्द किये जा रहे हैं। इसके अलावा 'इन्वेस्टर मीट' की ऐतिहासिक सफलता से अरबों का निवेश हिमाचल में होने से लाखों रोजगार के अवसर मुहैया करवाने में सरकार पूरे दमखम से जुटी हुई है।पर्यटन, शिक्षा, सड़क और स्वस्थ्य जैसी मूलभूत जरूरतों को पूरा करने के लिये पन्द्रहवें वित्त आयोग की सिफारिशों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से मजबूती से हिमाचल के पक्ष में किया है।

उन्होंने हैरानी जताई कि कांग्रेस नेताओं ने पता नहीं कैसा चश्मा पहना हुआ कि सारे प्रदेश की जनता को जो ये सब नज़र आ रहा तो ये सब कांग्रेस को क्यों नहीं दिखाई देता। भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर ने विपक्षी दल के नेताओ को वेवजह "बयानवीर" न बनने की सलाह देते हुये कहा कि प्रदेश के हितों से जुड़े मसलों को उचित मंच पर उठाया जाना चाहिए ताकि जनता को इससे लाभ हो सके।
नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि जिस भाषा का प्रयोग कांग्रेस की ओर से हो रहा है वैसी ही भाषा में हम भी जबाब दे सकते हैं। लेक़िन भाजपा इस तरह की निम्नस्तरीय बयानबाज़ी में भरोसा नहीँ करती।उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा उच्च राजनैतिक उसूलों को अपनाया है औऱ हमारी प्राथमिकता बयानबाज़ी न होकर प्रदेश की जनता की सेवाभाव में है।
नरेंद्र ठाकुर ने कहा कहा कि की जयराम ठाकुर सरकार इसी भावना से जन कल्याण हेतु लोगों की समस्यायों के निराकरण में जुटी हुई है।

 

Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
लोक व्यवहार राष्ट्र स्तरीय संस्थानों पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर केंद्र से बात करें मुख्यमंत्री : राणा वंदे भारत मिशन के अंतर्गत 39 देशों/शहरों से अब तक 444 व्यक्तियों को हिमाचल प्रदेश वापिस लाया जा चुका है। जिका के अंतर्गत पौधरोपण व ग्रामीण आजीविका सुधार पर खर्च होंगे 41.78 करोड़ रुपयेः वन मंत्री बिजली उपभोक्ताओं को प्रदान किए जाने वाले उपदान का युक्तिकरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है देशः मुख्यमंत्री प्रदेष के लोगों ने पाई पाई जोड़कर राहत कोष में दिया पैसा और नेताओं ने भरी अपनी जेबें कुठियाड़ी का वार्ड नंबर 4 कंटेनमेंट जोन बना, बौट व बाथू हॉटस्पॉट क्षेत्र से बाहर पुलिस थाना बद्दी में विश्राम कक्ष का शुभारम्भ कौशल विकास निगम ऑनलाइन प्रशिक्षण पर कर रहा है विचार: रोहन चंद ठाकुर