Monday, July 06, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
धर्म संस्कृति

सुंदर लाइटिंग से जगमगा रहे मंडी के मंदिर

February 20, 2020 07:20 PM

मंडी,

महाशिवरात्रि पर्व के लिए मंडी में मंदिरों की सजावट के खास इंतजाम किए गए हैं । जिला प्रशासन ने खासतौर पर बाबा भूतनाथ और महामृत्युंजय मंदिरों की फूलों से साज सज्जा के अलावा इनकी सजावट के लिए विशेष किस्म की लाइटिंग की व्यवस्था की है। शाम ढलते ही ये मंदिर इस चमचमाती रंगीन रौशनी में जगमगाने लगते हैं। इस रौनक को देख कर हर कोई अभिभूत नजर आ रहा है।
इसके अलावा पूरे शहर को भी लाइट की सुदंर व चमकीली झालरों से सजाया गया है। टिमटिमाती झालरों की चकाचौंध से आलोकित मंडी शहर शिवरात्रि महोत्सव के आनंद में सराबोर नजर आ रहा है।
वहीं नई नवेली दुल्हन से सजे शहर में वीरवार को देवी देवताओं के आगमन के साथ वातावरण दिव्यता से भर गया । देव ध्वनियों के कलरव ये हर कोई मेले का आनंद डूबा नजर आ रहा है।
सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी : ऋग्वेद ठाकुर
उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन ने मेले के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने सभी लोगांे से महोत्सव में पूरे दिल से शामिल होने का आग्रह किया हैै। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने देवी देवताओं व देवलुओं के ठहरने के लिए समुचित व्यवस्था की है। वीरवार से बड़ादेव कमरूनाग के आगमन के साथ ही देवी देवताओं के मंडी पधारने का क्रम शुरू हो गया है। मेले के लिए 216 देवी देवताओं को आमंत्रित किया गया है, जो कल सायं तक मंडी पहुंच जाएंगे।
इसके अलावा मेले में आने वाले सभी लेागों की सुविधा के लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। अस्थाई शौचलयों के निर्माण के अलावा शहर की साफ सफाई के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Have something to say? Post your comment