Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
धर्म संस्कृति

बड़ादेव कमरूनाग पहुंचे मंडी, देव ध्वनियों से गूंजा शहर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 20, 2020 07:22 PM
 
मंडी,
 
 
बड़ादेव कमरूनाग के वीरवार को मंडी पहुंचने के साथ ही शिवरात्रि महोत्सव के कारज शुरू हो गए हैं। अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के लिए देव कमरूनाग सहित छह और देवी-देवता वीरवार को छोटी काशी पहुंचे। देवताओं के आगमन से पूरा शहर देव ध्वनियों के मंगलमय संगीत से गूंज उठा । देवताओं के साथ आए देवलु वाद्ययंत्रों की धुनों पर नाचते-गाते, आनंद मनाते हुए मंडी पहुंचे।
 सबसे पहले पुल घराट के पास जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार गणेश ठाकुर और सर्व देवता समाज समिति के अध्यक्ष शिवपाल शर्मा ने बड़ादेव कमरूनाग का स्वागत किया। वहां से देव कमरूनाग राज माधोराय मंदिर पहुंचे, जहां उपायुक्त मंडी एवं अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव समिति के अध्यक्ष ऋग्वेद ठाकुर ने देव कमरूनाग का स्वागत किया। उसके बाद देवता ने माधोराय मंदिर में माथा टेका। वहां से देव कमरूनाग देवलुओं संग राजमहल पहुंचे, जहां राजपरिवार के सदस्यों ने पारंपरिक विधि विधान से उनका स्वागत किया।
बड़ादेव के बाद शुकदेव ऋषि शारटी, शुकदेव ऋषि थट्टा, देवी बगलामुखी बाखली व देवी बुढी भैरवा, देव बुढा बिंगल व बजीर झाथी वीर ने राज माधो राव मंदिर में उपस्थिति दर्ज करवाई। वहां से सभी देवता देवलुओं के साथ अपने ठहरने के तय स्थानों को गए।
Have something to say? Post your comment