Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
धर्म संस्कृति

राजकीय प्राथमिक पाठशाला धोगी ने मनाई शिवरात्रि 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 20, 2020 07:30 PM
आनी,
 
 
 
शिक्षा खण्ड आनी की राजकीय प्राथमिक पाठशाला  धोगी में वीरवार को शिवरात्रि पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । विद्यालय प्रभारी सचिन सूद ने बच्चों को शिवरात्रि पर्व के महत्व ,शिव-पार्वती विवाह पर विस्तृत जानकारी दी वहीं उन्होंने सभी से अपनी पुरानी संस्कृति को संजोए रखने का भी आहवाहन किया । बच्चों ने शिव-पार्वती, गणेश, कार्तिकेय, भगवान विष्णु, नंदी आदि का रुप धारण कर वाहवाही लूटी। शिव बारात का भी मंचन किया गया। शिवरात्रि स्पेशल एक्टीविटी का आयोजन हुआ। बच्चों ने शिवरात्रि पर्व से जुड़ी पौराणिक कक्षाएं सुनाई व बच्चों ने शिवरात्रि जति पर नृत्य किया । कला प्रेमी श्याम सिंह भारती व प्रवीण ने एक से बढ़कर एक प्राचीन गीत गाकर अपनी पारंपरिक संस्कृति के संरक्षण का संदेश दिया । 
इस मौके पर विद्यालय प्रभारी सचिन सूद,अध्यापिका दीपा कायथ, एसएमसी के सदस्य,श्याम सिंह भारती,प्रवीण समेत कुमकुम,राधिका, अंकुश,स्नेहा,नेहा,सान्या,मुक्ता,सुरजीत,दिव्यांश, गरीश आदि मौजुद रहें ।
Have something to say? Post your comment