Monday, March 30, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील  विशेष :आपदाएं और हमखबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयनाराजधानी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्तीकोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव मामले सामने आए , हाई अलर्ट ।पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगलख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।
-
पोल खोल

हमीरपुर : अवैध खनन के बाद अब अवैध ख़ैर कटान का मामला , अनुमति 98 की, कुल्हाड़ी चला दी 195 पेड़ों पर,राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो टीम ने दर्ज किया मामला

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | February 22, 2020 07:01 AM

हमीरपुर/ रजनीश शर्मा

कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश में खनन माफ़िया और अवैध पेड़ काटुओं को लेकर लगाए जा रहे आरोप पुख़्ता होते दिख रहे हैं। ऐसा ही मामला हमीरपुर जिला के सधरियाण में सामने आया है। यहाँ पेड़ कटान का लाइसेंस लेकर वन विभाग की आंखों में धूल झोंक अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। चर्चा है कि किसी राजनीतिक शरण के बिना यह अवैध कटान संभव नहीं है।
हमीरपुर जिला के उपमंडल भोरंज के सधरियाण में निजी भूमि पर बिना अनुमति के खैर के 195 पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी। जबकि, ठेकेदार ने वन विभाग से खैर के 98 पेड़ों को काटने की अनुमति ले रखी थी। गुप्त सूचना के आधार पर राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो हमीरपुर की टीम ने मौके पर पहुंच मामला दर्ज कर लिया है।
विजिलेंस ब्यूरो ने दस्तावेजों की जांच के बाद पाया कि संबंधित ठेकेदार ने वन विभाग से 98 पेड़ों को काटने की अनुमति ले रखी थी लेकिन, मौके पर 195 पेड़ कटे हुए मिले। सौ से अधिक खैर के पेड़ों के ठूंठ जड़ों समेत उखाड़ कर छिपा दिए गए।

विजिलेंस टीम ने शिकायत की पुष्टि होने के बाद ठेकेदार के खिलाफ हिमाचल प्रदेश प्रिवेंशन ऑफ स्पेस्फिक क्रॉप्ट प्रैक्टिसिज एक्ट में मामला दर्ज किया है। विजिलेंस की यह कार्रवाई वीरवार रात को शुरू हुई जो शुक्रवार देर रात तक चलती रही। विजिलेंस ने काटे गए खैर के पेड़ों की सारी लकड़ी को अपने कब्जे में ले लिया है।

उधर, वन विभाग की डीएफओ डॉ. एलसी बंदना का मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने और शिवरात्रि की छुट्टी के चलते उनसे इस मामले में बात नहीं हो पाई।

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगल एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं। ब्रेकिंग ) सरकाघाट : वृद्धा राजदेई के घर फिर हुई तोड़फ़ोड़, आरोपियों ने होली के दिन पेयजल पाइप का व्हील तोड़ा, पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत ब्रेकिंग ( हमीरपुर ) दो कारों से 600 बोतल प्रतिबंधित क्लोरोफिरेन्सिन माल्ट और कोडीन फॉस्फेट सिरप कोडेरेक्स बरामद , डिडवीं टिक्कर का विकास कटोच व खैरी का विकास मेहरा गिरफ़्तार राजेंद्र राणा ने कहा, विकास के एजेंडे से भटकी सरकार का बजट सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी किसी नगर पंचायत के बजट जैसा है प्रदेश सरकार का बजट , निराशाजनक, दिशाहीन और जुमलेबाज़ी से भरा है बजट : दीपक शर्मा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे राष्ट्र स्तरीय होली मेले सुजानपुर का शुभारंभ , परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर करेंगे समापन ब्रेकिंग : हमीरपुर बस स्टैंड पर नई दुकानों के आबँटन प्रक्रिया पर हाई कोर्ट का स्टे. डीसी , ईओ सहित 34 को नोटिस टिप्पणियों के बाद या तो मुकर जाते हैं या माफी मांग लेते हैं अनुराग : राजेंद्र राणा