Saturday, July 04, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
पोल खोल

हमीरपुर : अवैध खनन के बाद अब अवैध ख़ैर कटान का मामला , अनुमति 98 की, कुल्हाड़ी चला दी 195 पेड़ों पर,राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो टीम ने दर्ज किया मामला

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | February 22, 2020 07:01 AM

हमीरपुर/ रजनीश शर्मा

कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश में खनन माफ़िया और अवैध पेड़ काटुओं को लेकर लगाए जा रहे आरोप पुख़्ता होते दिख रहे हैं। ऐसा ही मामला हमीरपुर जिला के सधरियाण में सामने आया है। यहाँ पेड़ कटान का लाइसेंस लेकर वन विभाग की आंखों में धूल झोंक अवैध कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है। चर्चा है कि किसी राजनीतिक शरण के बिना यह अवैध कटान संभव नहीं है।
हमीरपुर जिला के उपमंडल भोरंज के सधरियाण में निजी भूमि पर बिना अनुमति के खैर के 195 पेड़ों पर कुल्हाड़ी चला दी। जबकि, ठेकेदार ने वन विभाग से खैर के 98 पेड़ों को काटने की अनुमति ले रखी थी। गुप्त सूचना के आधार पर राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो हमीरपुर की टीम ने मौके पर पहुंच मामला दर्ज कर लिया है।
विजिलेंस ब्यूरो ने दस्तावेजों की जांच के बाद पाया कि संबंधित ठेकेदार ने वन विभाग से 98 पेड़ों को काटने की अनुमति ले रखी थी लेकिन, मौके पर 195 पेड़ कटे हुए मिले। सौ से अधिक खैर के पेड़ों के ठूंठ जड़ों समेत उखाड़ कर छिपा दिए गए।

विजिलेंस टीम ने शिकायत की पुष्टि होने के बाद ठेकेदार के खिलाफ हिमाचल प्रदेश प्रिवेंशन ऑफ स्पेस्फिक क्रॉप्ट प्रैक्टिसिज एक्ट में मामला दर्ज किया है। विजिलेंस की यह कार्रवाई वीरवार रात को शुरू हुई जो शुक्रवार देर रात तक चलती रही। विजिलेंस ने काटे गए खैर के पेड़ों की सारी लकड़ी को अपने कब्जे में ले लिया है।

उधर, वन विभाग की डीएफओ डॉ. एलसी बंदना का मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने और शिवरात्रि की छुट्टी के चलते उनसे इस मामले में बात नहीं हो पाई।

Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी, पोल खोल : स्वास्थ्य विभाग के बाद अब जल शक्ति विभाग में टैंडर घोटाला, मचा हड़कंप ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल , ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टि इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन तथा टेस्टिंग करने का सरकार का फैसला देर से उठाया गया सही कदम:प्रेम कौशल लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच लापरवाही : घर के बाहर होम क्वारंटीन के चिपकाए अलिखित नोटिस, एस॰डी॰एम॰ हमीरपुर ने कहा मामले की करेंगे जाँच ब्रेकिंग : राधा स्वामी अस्पताल भोटा में दाख़िल सभी छः कोरोना संक्रमित मरीज़ों का सफल उपचार हुआ, मेडिकल टीम के 80 लोगों ने 23 दिन काम कर पाई सफलता, उपायुक्त ने दी बधाई महँगाई भत्ते का सीज करना मध्यम वर्ग के लोगों से कुठाराघात : प्रेम कौशल निजी स्कूलों के अध्यापकों की वेतन अदायगी में सरकार करे मदद : देव राज वर्मा