Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
राज्य

जिला रैड क्रॉस सोसायटी ने दौलतपुर में लगाया रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 24, 2020 05:27 PM
 
ऊना, 
 
जिला रैड क्रॉस सोसायटी द्वारा भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य पर आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दौलतपुर चौक में निशुल्क चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर ने किया। शिविर में 50 लोगों ने रक्तदान किया तथा 425 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। शिविर में 200 लोगों के खून, बीपी, शूगर सहित अन्य टेस्ट और 15 के एक्सरे किए गए। इसके अतिरिक्त आयुवेर्दिक विभाग द्वारा भी आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति तथा आयुष के तहत ऋतु आधारित खानपान के बारे में भी जानकारी दी गई।
इस दौरान विधायक राजेश ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय रैड क्रॉस सोसायटी की स्थापना 1920 में पार्लियामैंटरी एक्ट के तहत की गई थी। उन्होंने कहा कि पीडि़तों की सेवा ही रैड क्रॉस सोसायटी का मुख्य उद्देश्य है और रोगियों, जरूरतमंद लोगों व समाज के असहाय वर्ग की मदद के लिए रैड क्रॉस हमेशा आगे रहती है। उन्होंने कहा कि रैड क्रॉस आंदोलन को एक जन आंदोलन का रूप दिया जाना जरूरी है और समाज के अधिक से अधिक लोगों को इस आंदोलन के साथ जुडकऱ जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने लोगों से विशेषकर युवाओं से मानव सेवा के लिए रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में बढ़-चढक़र भाग लेने तथा नियमित तौर पर स्वेच्छा से रक्तदान करने का आह्वान किया।
इस अवसर एडीसी अरिंदम चौधरी ने बताया कि रैड क्रॉस सोसायटी द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता है और लोगों को रक्तदान करने के लिए जागरूक भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष हमारे देश में ईलाज के दौरान रक्त के अभाव में कई लोगों की जान चली जाती है, ऐसे में रक्तदान करने से किसी भी बीमार व्यक्ति की जान बचाई जा सकती। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है। 
इस अवसर पर एसपी ऊना डॉ. कार्तिकेन गोकुलचंद्रन, एएसपी विनोद धीमान, सहायक आयुक्त रेखा कुमारी, एसडीएम गगरेट विनय मोदी, सीएमओ रमन कुमार शर्मा के अलावा रैड क्रॉस सोसायटी के सदस्य सुरेन्द्र ठाकुर, प्रमोद शर्मा, दलविन्द्र सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
मंडी में डिपूओं के जरिए लोगों को देंगे 1 लाख क्विंटल आटा-चावल : ऋग्वेद ठाकुर मुख्यमंत्री राहत कोष में चूड़ेश्वर सेवा समिति ने 5 लाख 51 हजार रूपये दिए 5 तारीख को रात 9 बजे बिजली बंद कर करे ये काम 1250 गरीब जरूरतमंद लोगों को बांटी गई राशन की मुफ्त किटें  दिल्ली में फंसे हिमाचलियों के लिए शेल्टर होम शुरू ब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़े कोई एक भी प्रवासी मजदूर भूखा-प्यासा नहीं रहना चाहिए: गोविंद ठाकुर मंडी जिला में कर्फ्यू लागू हिमाचल प्रदेश में कफ्र्यू लागू करने का निर्णय कोरोना वायरस के संबंध ग्रामीणों को करें जागरूक-केसी चमन