Wednesday, February 24, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
राजनैतिक

हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 24, 2020 08:39 PM

शिमला,

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने प्रदेश पदाधिकारियों व मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा कर दी हैं,

उपाध्यक्ष पद पर :- 1) प्रवीण शर्मा (पूर्व मंत्री), 2) कृपाल परमार, 3) राम सिंह 4) पुरषोतम गुलेरिया, 5) संजीव कटवाल, 6) रतन सिंह पाल, 7) कमलेश कुमारी, मा0 विधायिका तथा 8) धनेश्वरी ठाकुर के नामों की घोषणा की है।

महामंत्री पद पर :- 1) त्रिलोक जम्वाल, 2) त्रिलोक कपूर तथा 3) राकेश जम्वाल

सचिव के पद पर :- 1) पायल वैद्य, 2) बिहारी लाल शर्मा, 3) विशाल चौहान, 4) कुसुम सदरेट, 5) डा सीमा ठाकुर, 6) वीरेन्द्र चौधरी, 7) जय सिंह 8) चौधरी का कार्यभार संभालेंगे।

कोषाध्यक्ष के पद पर :- 1) संजय सूद रहेंगे।

मुख्य प्रवक्ता के पद पर :- 1) रणधीर शर्मा व

मीडिया प्रभारी :- 1) राकेश शर्मा (धर्मशाला) होंगे।

भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व सुरेश कश्यप, माननीय सांसद, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष का दायित्व जवाहर लाल (लाहौल स्पिति), ओ0बी0सी0 मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व ओ0पी0 चौधरी (कांगड़ा), किसान मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व राकेश शर्मा (बबली) (हमीरपुर), महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व रश्मिधर सूद (सोलन), युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व अमित ठाकुर (चम्बा) तथा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व मोहम्मद राजबली (मण्डी) संभालेंगे।

इस प्रकार कुल 22 पदाधिकारियों एवं 7 मोर्चों के अध्यक्षों की घोषणा की गई है। पदाधिकारियों में 6 महिलाएं, 4 अनुसूचित जाति, 1 अनुसूचित जनजाति व 2 ओ0बी0सी0 से सम्बन्ध रखने वाले नेताओं को कार्यभार सौंपा गया है।

प्रदेश के प्रवक्ताओं, मीडिया सह प्रभारियों, प्रकोष्ठों के संयोजकों, अन्य पदाधिकारियों व प्रदेश कार्यसमिति के स्थाई आमंत्रित सदस्यों व कार्यसमिति सदस्यों की घोषणा बाद में की जाएगी।
 घोषित किए गए पदाधिकारियों में 8 स्नातक, 11 स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएट), 4 लॉ ग्रेजुएट, 2 पी0एच0डी0 (डॉक्टरेट), 1 एम0फिल0 जैसी महत्वपूर्ण उपाधियां प्राप्त करने के बाद वर्षानुवर्ष पार्टी का कार्य करने का लम्बा अनुभव शामिल है।

 
Have something to say? Post your comment
और राजनैतिक खबरें
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागत ग्राम पंचायत बम्म से प्रधान पद के उम्मीदवार अमृत शर्मा को मिला ताला और चाबी चुनाव चिन्ह ! केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरे भारत के किसान सड़कों पर इकट्ठा होने को मजबूर; एस. एस.जोगटा प्रदेश की सरकारों ने बुना ऐसा मकड़जाल, रिटेंशन पॉलिसी बनी लोगों के जी का जंजाल: जोगटा हिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोप निराधार, कुमारसैन भाजपा ने किया खंडन राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन