Monday, May 25, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
राजनैतिक

हिमाचल प्रदेश भाजपा ने की प्रदेश पदाधिकारियों की घोषणा

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 24, 2020 08:39 PM

शिमला,

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिन्दल ने प्रदेश पदाधिकारियों व मोर्चों के प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा कर दी हैं,

उपाध्यक्ष पद पर :- 1) प्रवीण शर्मा (पूर्व मंत्री), 2) कृपाल परमार, 3) राम सिंह 4) पुरषोतम गुलेरिया, 5) संजीव कटवाल, 6) रतन सिंह पाल, 7) कमलेश कुमारी, मा0 विधायिका तथा 8) धनेश्वरी ठाकुर के नामों की घोषणा की है।

महामंत्री पद पर :- 1) त्रिलोक जम्वाल, 2) त्रिलोक कपूर तथा 3) राकेश जम्वाल

सचिव के पद पर :- 1) पायल वैद्य, 2) बिहारी लाल शर्मा, 3) विशाल चौहान, 4) कुसुम सदरेट, 5) डा सीमा ठाकुर, 6) वीरेन्द्र चौधरी, 7) जय सिंह 8) चौधरी का कार्यभार संभालेंगे।

कोषाध्यक्ष के पद पर :- 1) संजय सूद रहेंगे।

मुख्य प्रवक्ता के पद पर :- 1) रणधीर शर्मा व

मीडिया प्रभारी :- 1) राकेश शर्मा (धर्मशाला) होंगे।

भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व सुरेश कश्यप, माननीय सांसद, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष का दायित्व जवाहर लाल (लाहौल स्पिति), ओ0बी0सी0 मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व ओ0पी0 चौधरी (कांगड़ा), किसान मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व राकेश शर्मा (बबली) (हमीरपुर), महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व रश्मिधर सूद (सोलन), युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद का दायित्व अमित ठाकुर (चम्बा) तथा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व मोहम्मद राजबली (मण्डी) संभालेंगे।

इस प्रकार कुल 22 पदाधिकारियों एवं 7 मोर्चों के अध्यक्षों की घोषणा की गई है। पदाधिकारियों में 6 महिलाएं, 4 अनुसूचित जाति, 1 अनुसूचित जनजाति व 2 ओ0बी0सी0 से सम्बन्ध रखने वाले नेताओं को कार्यभार सौंपा गया है।

प्रदेश के प्रवक्ताओं, मीडिया सह प्रभारियों, प्रकोष्ठों के संयोजकों, अन्य पदाधिकारियों व प्रदेश कार्यसमिति के स्थाई आमंत्रित सदस्यों व कार्यसमिति सदस्यों की घोषणा बाद में की जाएगी।
 घोषित किए गए पदाधिकारियों में 8 स्नातक, 11 स्नातकोत्तर (पोस्ट ग्रेजुएट), 4 लॉ ग्रेजुएट, 2 पी0एच0डी0 (डॉक्टरेट), 1 एम0फिल0 जैसी महत्वपूर्ण उपाधियां प्राप्त करने के बाद वर्षानुवर्ष पार्टी का कार्य करने का लम्बा अनुभव शामिल है।

Have something to say? Post your comment
 
और राजनैतिक खबरें
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के आरोप निराधार, कुमारसैन भाजपा ने किया खंडन राठ़ौर ने किया कुमारसेन अस्पताल और बाज़ार का दौरा, कमी होने पर सरकार से की ये मांग विधायक अपनी पीठ थपथपाने की बजाए जनता से माफी मांगे : राजेश धर्माणी इन्दु गोस्वामी ने आज यहां विधानसभा परिसर में विधानसभा सचिव के समक्ष राज्य सभा के लिए अपना नामांकन भरा। इंदु गोस्वामी ने भरा राज्यसभा का नामांकन कुमारसैन में भाजपा ने की बजट की सराहना खेल नीति पर विचार करे सरकार, राजनेताओं के कब्जे से मुक्त हों खेल संघ : राजेंद्र राणा पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व विधायक नरेंद्र ठाकुर को घेरा कांग्रेस पार्टी वैचारिक रूप से बैंक करप्ट : राकेश जम्वाल सस्ती शराब कर सरकार बनाना चाह रही हिमाचलियों को नशेड़ी : राणा