Monday, March 30, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
उपायुक्त ने की रेड क्रॉस को दान देने की अपील  विशेष :आपदाएं और हमखबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयनाराजधानी के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध भर्तीकोरोना वायरस: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव मामले सामने आए , हाई अलर्ट ।पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगलख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं।
-
पोल खोल

( ब्रेकिंग) हमीरपुर : प्रधान जी कुर्सी छोड़ो या फिर तुरंत निलंबित हो देई द नौण पंचायत प्रधान, ग्रामीणों ने डीसी को ज्ञापन सौंप माँगी एसडीएम स्तर के अधिकारी से जाँच

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | February 26, 2020 01:01 PM
हमीरपुर : पंचायत प्रधान के ख़िलाफ़ डीसी को ज्ञापन सौंपने जाते हुए देई द नौण पंचायत के लोग

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

हमीरपुर विकास खंड की देई द नौण पंचायत के लोगों ने डीसी से मिल अपने ही पंचायत प्रधान के निलंबन की माँग कर डाली है। ग्रामीणों का शक है कि जाँच के दायरे में फँसा प्रधान अब दस्तावेजों और सबूतों को मिटा कर अपनी ग़लतियों पर पर्दा डाल सकता है। क़रीब 30 पंचायतवासियों ने एसडीएम स्तर के अधिकारी से पंचायत में हुए विकास कार्यों और धाँधलियों की जाँच भी माँगी है।

एक आरटीआई के बाद मीडिया में छपी ख़बरों के बाद भी प्रशासन की सुस्ती को लेकर भी ग्रामीण असंतुष्ट दिखे। ग्रामीणों का कहना है कि देई द नौण पंचायत में एक जगह पति पत्नी दोनों के नाम पर ही पैसा स्वीकृत हुआ जबकि आम रास्ता प्रधान की पशुशाला से आगे तक बनाया गया।

वहीं कार्य के दस्तावेज़ों में ग़लत जगह का फ़ोटो एवं एसटीमेट लगा दिया गया है। इससे जिला प्रशासन के मुखिया को भी गुमराह किया गया है। ग्रामीणों ने सवाल उठाया है कि अगर सच में रास्ते की ही मरम्मत होनी थी तो ग़लत क्षतिग्रस्त रास्ते का फ़ोटो ही क्यों लगाया गया।

प्रधान द्वारा पेवर टाईल लगाने एवं डंगो के निर्माण के लिए ठीक रास्ते के बावजूद दो बार ग़लत दस्तावेजों से धन स्वीकृत करवाना सवालों के घेरे में है।

वहीं पंचायत प्रधान , पहले ही इसे राजनीतिक दुर्भावना से भरा मामला बताकर कह चुके हैं कि वह हर जाँच के लिए तैयार है।

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगल एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं। ब्रेकिंग ) सरकाघाट : वृद्धा राजदेई के घर फिर हुई तोड़फ़ोड़, आरोपियों ने होली के दिन पेयजल पाइप का व्हील तोड़ा, पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत ब्रेकिंग ( हमीरपुर ) दो कारों से 600 बोतल प्रतिबंधित क्लोरोफिरेन्सिन माल्ट और कोडीन फॉस्फेट सिरप कोडेरेक्स बरामद , डिडवीं टिक्कर का विकास कटोच व खैरी का विकास मेहरा गिरफ़्तार राजेंद्र राणा ने कहा, विकास के एजेंडे से भटकी सरकार का बजट सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी किसी नगर पंचायत के बजट जैसा है प्रदेश सरकार का बजट , निराशाजनक, दिशाहीन और जुमलेबाज़ी से भरा है बजट : दीपक शर्मा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे राष्ट्र स्तरीय होली मेले सुजानपुर का शुभारंभ , परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर करेंगे समापन ब्रेकिंग : हमीरपुर बस स्टैंड पर नई दुकानों के आबँटन प्रक्रिया पर हाई कोर्ट का स्टे. डीसी , ईओ सहित 34 को नोटिस टिप्पणियों के बाद या तो मुकर जाते हैं या माफी मांग लेते हैं अनुराग : राजेंद्र राणा