Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
राज्य

राज्यपाल ने गैर-सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 27, 2020 07:52 PM
 शिमला,
                      
 
 
राज्यपाल  बंडारू दत्तात्रेय ने आज राजभवन में विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सामाजिक कार्यों में सामाजिक परिवर्तन गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से संभव हो सकता है। उन्होंने सामाजिक कार्यों के लिए  गैर-सरकारी संगठनों की सराहना करते हुए कहा कि यह सब कार्य निष्ठा व लग्न से ही संभव हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि बैठक का उद्देश्य गैर सरकारी संगठनों की कठिनाइयों को जानना और उनसे प्रतिक्रिया लेना है ताकि सेवा क्षेत्र के काम को और बढ़ाया जा सके।
 
 बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि इन सामाजिक कार्यों के माध्यम से आगे बढ़ने में बहुत मदद मिलती है और इन कार्यों के लिए धन की तुलना में समर्पण की अधिक आवश्यकता होती है, यह समाज के लिए बहुत योगदान दे सकते हैं। उन्होंने नशे के बढ़ते प्रचलन पर चिंता व्यक्त की और कहा कि नशे से न केवल मनुष्य बल्कि समाज पर भी विपरीत असर पड़ता है। इसके लिए परिवेश में सकारात्मक बदलाव की आवश्यकता है और ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए, जो अवैध कारोबार में शामिल होते हैं। उन्होंने राज्य में और अधिक पुनर्वास केंद्र स्थापित करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने नशे के खिलाफ अभियान में सभी के सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि नशे का सेवन आज राज्य में सबसे बड़ी समस्या के रूप में उभरा है। इस अवसर पर उन्होंने सभी गैर सरकारी संगठनों से सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने में मदद करने का भी आग्रह किया।
 
इस मौके पर गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने भी अपने सुझाव दिए।
 
राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर ने गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों और अन्य लोगों का स्वागत किया तथा बैठक के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में राज्यपाल के दृष्टिकोण पर प्रस्तुतिकरण दिया और गैर-सरकारी संगठनों की भागीदारी से सामाजिक अभियान की राज्यव्यापी रणनीति तैयार करने के बारे में जानकारी दी ताकि विभिन्न सामाजिक मुद्दों का लक्षित तरीके से समाधान किया जा सके।
 
राज्यपाल के एडीसी  मोहित चावला ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
मंडी में डिपूओं के जरिए लोगों को देंगे 1 लाख क्विंटल आटा-चावल : ऋग्वेद ठाकुर मुख्यमंत्री राहत कोष में चूड़ेश्वर सेवा समिति ने 5 लाख 51 हजार रूपये दिए 5 तारीख को रात 9 बजे बिजली बंद कर करे ये काम 1250 गरीब जरूरतमंद लोगों को बांटी गई राशन की मुफ्त किटें  दिल्ली में फंसे हिमाचलियों के लिए शेल्टर होम शुरू ब्रेकिंग : 14 कश्मीरी मज़दूर बाड़ी- फ़रनोल के पास फँसे , राशन ख़त्म , ठेकेदार नहीं कर रहा हिसाब किताब , मज़दूर घर लौटने को अड़े कोई एक भी प्रवासी मजदूर भूखा-प्यासा नहीं रहना चाहिए: गोविंद ठाकुर मंडी जिला में कर्फ्यू लागू हिमाचल प्रदेश में कफ्र्यू लागू करने का निर्णय कोरोना वायरस के संबंध ग्रामीणों को करें जागरूक-केसी चमन