Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
हिमाचल

डीसी ने जिला ऊना के निवेशकों की समस्याओं पर ली फीडबैक

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 28, 2020 05:10 PM
 
ऊना,
 
 
लैंड आइडेंटिफिकेशन फैसिलिटेशन कमेटी की बैठक आज उपायुक्त ऊना संदीप कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधीश ने उद्योग लगाने के दौरान निवेशकों को पेश आ रही समस्याओं पर फीडबैक ली। इस अवसर पर क्रीमिका फूड पार्क में यौगिक इकाइयों को बिजली के कनेक्शन जारी करने में आ रही समस्या उठाई गई जिस पर उपायुक्त ने शीघ्र ही इस मामले को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने व उसका हल निकालने का आश्वासन दिया। 
बैठक में डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन निवेशकों को हरसंभव मदद उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रहा है, ताकि अधिक से अधिक निवेश जिला में आए और इससे यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकें। विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि हिमाचल प्रदेश में उद्योग लगाने के लिए कई राज्यों के मुकाबले बेहतर माहौल है, इसीलिए वह हिमाचल प्रदेश में निवेश के लिए आए हैं। 
इस अवसर पर महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र ऊना अंशुल धीमान ने कहा कि धर्मशाला में आयोजित इनवेस्टर मीट के दौरान ऊना में 35 एमओयू साइन किए, जिससे 2639 करोड़ रूपए का निवेश होगा। उन्होंने कहा कि इनमें से 24 उद्योगों की गाऊंड ब्रेकिंग हो चुकी है और अब तक 489 करोड़ रुपए का निवेश धरातल पर उतार चुका है। इसके अतिरिक्त जिला ऊना में नए औद्योगिक क्षेत्र बनाने के लिए बनगढ़ में 900 कनाल, जीतपुर बेहड़ी में 325 कनाल व ठठल में 192 कनाल भूमि चिन्हित की गई है। शीघ्र ही विभाग के नाम भूमि का हस्तांतरण हो जाएगा। इसके अतिरिक्त चक्क में 114 कनाल भूमि औद्योगिक क्षेत्र के लिए हस्तांतरित की जा चुकी है। 
 
Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
जिलाध्यक्षों के बाद ब्लाक अध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेसिंग कर फीडबैक लेगी कांग्रेस : अभिषेक कोविड-19 के खिलाफ स्वयं मोर्चे पर डटे हैं गोविंद ठाकुर हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामले ग्राम पंचायत मशडोंह के उप प्रधान कमलेश बेस्टा लाकडाउन में लोगो को निरंतर दे रहे है सेवाए राज्यपाल ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर स्वास्थ्य कर्मियों को किया सम्मानित सोलन जिला में कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत 1585 व्यक्ति क्वारेनटाईन में   मंत्री गोविन्द सिंह ने पेश की मानवता की नई मिसाल मड़ावग बाज़ार को किया सैनेटाइज जिला में 2,05,549 लोगों की स्वास्थ्य स्क्रीनिंग पूरी: गोविंद ठाकुर  दलीप जोशी ने एसडीएम आनी चेत सिंह को सौंपे मास्क