Saturday, February 27, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
विशेष

पुलवामा शहीदों को गाने में याद किया नादौन के प्यार चंद ने, सीएम जयराम ठाकुर ने किया विमोचन

बालम गोगटा / चौपाल / शिमला | February 29, 2020 10:43 AM
शिमला : नादौन के प्यार चंद के गीत का विमोचन करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ( इन्बॉक्स गायक प्यार चंद )

बालम गोगटा / चौपाल / शिमला 

नहीं भूलेंगे तुम्हारी कुर्बानी
नहीं भूलेंगे तुम्हारा बलिदान

यह बोल हैं उस गाने के जिसे हमीरपुर जिला के नादौन से संबंधित प्यार चंद ने हाल ही में रिलीज़ किया है। नादौन के मझेली के बढेडा गांव निवासी प्यार चंद ने पुलवामा के शहीदों को अश्रु सुमन  देते हुए एक पहाड़ी गाना गाया है जिसका मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा विमोचन किया गया है इस गाने को काफी पसंद किया जा रहा है। प्यार चंद सॉफ़्ट बॉल के अच्छे प्लेयर रहे हैं और हमीरपुर जिला सॉफ़्टबॉल संघ के अध्यक्ष भी हैं।

गाने को संजीव महाजन ने संगीत दिया है जबकि परमजीत पम्मी के निर्देशन में मोहन दत शर्मा ने इसे कम्पोज किया है । प्यार चंद ने बताया कि उन्हें गाने का शौक बचपन से ही है, परन्तु पुलवामा हमले में जिला काँगड़ा के तिलक राज सहित अन्य जवानों कि शहादत ने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया था अब अपनी व्यथा को उन्होंने गाने के माध्यम से व्यक्त किया है ।

पुलवामा श्र्द्धांजलि नामक इस गाने के गायक प्यार चंद शिमला के सचिवालय में बतौर अधीक्षक अपनी सेवाएं दे रहे है | उन्होंने बताया के परिवार व दोस्तों ने उन्हें इसके लिए प्रेरित किया | प्यार चंद की पत्नी जया भी सचिवालय में ही अपनी सेवाएं दे रही है | उनकी दो बेटियाँ जो अभी पढ़ाई कर रही है| प्यार चंद कहते है कि अब उनका प्रयास है कि वह अब पहाड़ी भाषा में देशभक्ति के और भी गाने प्रस्तुत करें।

 
Have something to say? Post your comment
और विशेष खबरें
मडावग पंचायत भवन में एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन रोहडू क्षेत्र की महिलाओं ने सेब की चटनी से लहराया परचम भारयुक्त जीवन को प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना ने किया भारमुक्त विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्ता कोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग ! सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल , पवन 6 महीने बाद घर लौटे बेटियों को गले तक नहीं लगाया 8 हजार फीट पर क्वारंटीन हुए हर जगह है माँ : इंदरपाल कौर चंदेल क्वारंटीन से निकलते ही कोरोना की लड़ाई में डटे आदित्य ना केवल गांव के लिए बल्कि प्रदेश के लिए मिसाल बने मनीष