Saturday, July 04, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग: कलयुगी दादा ने अपनी 9 साल की पोती को बनाया हवस का शिकारशहादत : तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश के पार्थिव शरीर को देख बिलख उठे हमीरपुरवासी, आसमान भी रोया, राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई , सीएम कल मिलेंगे परिजनों से तिरंगे में लिपटे अमर शहीद अंकुश का पार्थिव शरीर ले आज 10 बजे लेह से चण्डीगढ़ के लिए उड़ान भरेगा विशेष विमान, क़ड़ोहता के बरसेला नाला में होगी राष्ट्रीय सम्मान के साथ अंतिम विदाईअंकुश की शहादत से हमीरपुर गमगीन, हमीरपुर जिला के कड़ोहता ( भोरंज उपमंडल)का वीर सैनिक अंकुश शहीद हुआ , कड़ोहता में बेसब्री से हो रहा शहीद के पार्थिव देह का इंतज़ार ब्रेकिंग ) हमीरपुर : मानसिक परेशानी से घर से ग़ायब युवक की सातवें दिन जंगलबेरी में मिली डेड बॉडी,ब्रेकिंग : जिला सोलन के अर्की में कोरोना का पहला मामला आने से हड़कंप ब्रेकिंग: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति गुरुग्राम से सीधे पहुंचा अस्पताल, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मची अफरातफरी अनलॉक एक का मतलब है और अधिक सावधानी, एतिहात
-
विशेष

पुलवामा शहीदों को गाने में याद किया नादौन के प्यार चंद ने, सीएम जयराम ठाकुर ने किया विमोचन

बालम गोगटा / चौपाल / शिमला | February 29, 2020 10:43 AM
शिमला : नादौन के प्यार चंद के गीत का विमोचन करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ( इन्बॉक्स गायक प्यार चंद )

बालम गोगटा / चौपाल / शिमला 

नहीं भूलेंगे तुम्हारी कुर्बानी
नहीं भूलेंगे तुम्हारा बलिदान

यह बोल हैं उस गाने के जिसे हमीरपुर जिला के नादौन से संबंधित प्यार चंद ने हाल ही में रिलीज़ किया है। नादौन के मझेली के बढेडा गांव निवासी प्यार चंद ने पुलवामा के शहीदों को अश्रु सुमन  देते हुए एक पहाड़ी गाना गाया है जिसका मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा विमोचन किया गया है इस गाने को काफी पसंद किया जा रहा है। प्यार चंद सॉफ़्ट बॉल के अच्छे प्लेयर रहे हैं और हमीरपुर जिला सॉफ़्टबॉल संघ के अध्यक्ष भी हैं।

गाने को संजीव महाजन ने संगीत दिया है जबकि परमजीत पम्मी के निर्देशन में मोहन दत शर्मा ने इसे कम्पोज किया है । प्यार चंद ने बताया कि उन्हें गाने का शौक बचपन से ही है, परन्तु पुलवामा हमले में जिला काँगड़ा के तिलक राज सहित अन्य जवानों कि शहादत ने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया था अब अपनी व्यथा को उन्होंने गाने के माध्यम से व्यक्त किया है ।

पुलवामा श्र्द्धांजलि नामक इस गाने के गायक प्यार चंद शिमला के सचिवालय में बतौर अधीक्षक अपनी सेवाएं दे रहे है | उन्होंने बताया के परिवार व दोस्तों ने उन्हें इसके लिए प्रेरित किया | प्यार चंद की पत्नी जया भी सचिवालय में ही अपनी सेवाएं दे रही है | उनकी दो बेटियाँ जो अभी पढ़ाई कर रही है| प्यार चंद कहते है कि अब उनका प्रयास है कि वह अब पहाड़ी भाषा में देशभक्ति के और भी गाने प्रस्तुत करें।

Have something to say? Post your comment
और विशेष खबरें
कोरोना काल में मार्गदर्शक बना गोगटा लोकमित्र केंद्र मडावग ! सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल , पवन 6 महीने बाद घर लौटे बेटियों को गले तक नहीं लगाया 8 हजार फीट पर क्वारंटीन हुए हर जगह है माँ : इंदरपाल कौर चंदेल क्वारंटीन से निकलते ही कोरोना की लड़ाई में डटे आदित्य ना केवल गांव के लिए बल्कि प्रदेश के लिए मिसाल बने मनीष धनी राम को नर्सरी ने बनाया धनवान 1 मई मजदूर दिवस विशेष परिवार की जिम्मेबारियों से समय निकालकर मास्क बनाने में जुटीं भाजपा मंडल आनी की सचिव रीना भारद्वाज  नवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशन