Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
विशेष

पुलवामा शहीदों को गाने में याद किया नादौन के प्यार चंद ने, सीएम जयराम ठाकुर ने किया विमोचन

बालम गोगटा / चौपाल / शिमला | February 29, 2020 10:43 AM
शिमला : नादौन के प्यार चंद के गीत का विमोचन करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ( इन्बॉक्स गायक प्यार चंद )

बालम गोगटा / चौपाल / शिमला 

नहीं भूलेंगे तुम्हारी कुर्बानी
नहीं भूलेंगे तुम्हारा बलिदान

यह बोल हैं उस गाने के जिसे हमीरपुर जिला के नादौन से संबंधित प्यार चंद ने हाल ही में रिलीज़ किया है। नादौन के मझेली के बढेडा गांव निवासी प्यार चंद ने पुलवामा के शहीदों को अश्रु सुमन  देते हुए एक पहाड़ी गाना गाया है जिसका मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा विमोचन किया गया है इस गाने को काफी पसंद किया जा रहा है। प्यार चंद सॉफ़्ट बॉल के अच्छे प्लेयर रहे हैं और हमीरपुर जिला सॉफ़्टबॉल संघ के अध्यक्ष भी हैं।

गाने को संजीव महाजन ने संगीत दिया है जबकि परमजीत पम्मी के निर्देशन में मोहन दत शर्मा ने इसे कम्पोज किया है । प्यार चंद ने बताया कि उन्हें गाने का शौक बचपन से ही है, परन्तु पुलवामा हमले में जिला काँगड़ा के तिलक राज सहित अन्य जवानों कि शहादत ने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया था अब अपनी व्यथा को उन्होंने गाने के माध्यम से व्यक्त किया है ।

पुलवामा श्र्द्धांजलि नामक इस गाने के गायक प्यार चंद शिमला के सचिवालय में बतौर अधीक्षक अपनी सेवाएं दे रहे है | उन्होंने बताया के परिवार व दोस्तों ने उन्हें इसके लिए प्रेरित किया | प्यार चंद की पत्नी जया भी सचिवालय में ही अपनी सेवाएं दे रही है | उनकी दो बेटियाँ जो अभी पढ़ाई कर रही है| प्यार चंद कहते है कि अब उनका प्रयास है कि वह अब पहाड़ी भाषा में देशभक्ति के और भी गाने प्रस्तुत करें।

Have something to say? Post your comment
 
और विशेष खबरें
नवाँ नौशहरा में 80 जरूरतमंदों को बांटा राशन विशेष :आपदाएं और हम संस्मरण - ऐतिहासिक शाम 22 मार्च 2020 22 मार्च विश्व जल संरक्षण दिवस विशेष ब्रेकिंग : इस बार होली नहीं मनाएंगे विधायक राजेंद्र राणा , जानिये क्यों और क्या है दिल में बात ? आशा और मीना के जीवन में मुस्कान लेकर आई हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना बागवान के बेटे राजेश शर्मा ने संभाला डिप्टी कंट्रोलर वित्त का पदभार हमीरपुर :टौणी देवी माता जहाँ पत्थर टकराने से पूरी होती है हर मुराद आसमान की बुलंदियों पर उड़ता नजर आएगा मडावग का विक्रम ! हमीरपुर जिला में 65,632 विद्यार्थियों को निःशुल्क वर्दी योजना, 37,402 विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तकें व 12,022 को मुफ्त स्कूल बैग का मिल रहा लाभ