Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
किसानों की आय दोगुनी तो नहीं हुई पर भाजपा ने दबाई एमएसपी की मांग : चंद्र कुमारभाजपा के लक्ष्य 400 पार को भाजपा के पन्ना प्रमुख पूरा करेंगे : खन्नाज़िला में उपभोक्ताओं के घर गैस सिलेंडर के साथ पहुंचेगी  मतदान की अपील   चुनावों के दौरान अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदाताओं को नशे के प्रलोभन पर रोक लगाई जाए भाजपा ने दिया नारी को सम्मान कांग्रेस ने दिया धोखासुक्खू की रणनीति और टिकट के 15 दावेदारों की सहमति से  कैप्टन रणजीत  कांग्रेस में हुए शामिलएसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराब
-
विशेष

पुलवामा शहीदों को गाने में याद किया नादौन के प्यार चंद ने, सीएम जयराम ठाकुर ने किया विमोचन

-
बालम गोगटा / चौपाल / शिमला | February 29, 2020 10:43 AM
शिमला : नादौन के प्यार चंद के गीत का विमोचन करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ( इन्बॉक्स गायक प्यार चंद )

बालम गोगटा / चौपाल / शिमला 

नहीं भूलेंगे तुम्हारी कुर्बानी
नहीं भूलेंगे तुम्हारा बलिदान

यह बोल हैं उस गाने के जिसे हमीरपुर जिला के नादौन से संबंधित प्यार चंद ने हाल ही में रिलीज़ किया है। नादौन के मझेली के बढेडा गांव निवासी प्यार चंद ने पुलवामा के शहीदों को अश्रु सुमन  देते हुए एक पहाड़ी गाना गाया है जिसका मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा विमोचन किया गया है इस गाने को काफी पसंद किया जा रहा है। प्यार चंद सॉफ़्ट बॉल के अच्छे प्लेयर रहे हैं और हमीरपुर जिला सॉफ़्टबॉल संघ के अध्यक्ष भी हैं।

गाने को संजीव महाजन ने संगीत दिया है जबकि परमजीत पम्मी के निर्देशन में मोहन दत शर्मा ने इसे कम्पोज किया है । प्यार चंद ने बताया कि उन्हें गाने का शौक बचपन से ही है, परन्तु पुलवामा हमले में जिला काँगड़ा के तिलक राज सहित अन्य जवानों कि शहादत ने उन्हें अंदर तक झकझोर दिया था अब अपनी व्यथा को उन्होंने गाने के माध्यम से व्यक्त किया है ।

पुलवामा श्र्द्धांजलि नामक इस गाने के गायक प्यार चंद शिमला के सचिवालय में बतौर अधीक्षक अपनी सेवाएं दे रहे है | उन्होंने बताया के परिवार व दोस्तों ने उन्हें इसके लिए प्रेरित किया | प्यार चंद की पत्नी जया भी सचिवालय में ही अपनी सेवाएं दे रही है | उनकी दो बेटियाँ जो अभी पढ़ाई कर रही है| प्यार चंद कहते है कि अब उनका प्रयास है कि वह अब पहाड़ी भाषा में देशभक्ति के और भी गाने प्रस्तुत करें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और विशेष खबरें
उप राजिक मोहर सिंह छींटा सेवानिवृत वन चौकीदार से BO बनने तक का संघर्षपूर्ण सफर । नाम सक्षम ठाकुर योगा में हिमाचल और परिवार का नाम कर रहा ऊँचा विदेश से नौकरी छोड़ी, सब्जी उत्पादन से महक उठा स्वरोजगार सुगंधित फूलों की खेती से महकी सलूणी क्षेत्र के किसानों के जीवन की बगिया मौत यूं अपनी ओर खींच ले गई मेघ राज को ।हादसास्थल से महज दो किलोमीटर पहले अन्य गाड़ी से उतरकर सवार हुआ था हादसाग्रस्त आल्टो में । पीयूष गोयल ने दर्पण छवि में हाथ से लिखी १७ पुस्तकें. शिक्षक,शिक्षार्थी और समाज; लायक राम शर्मा हमें फक्र है : हमीरपुर का दामाद कलर्स चैनल पर छाया पुलिस जवान राजेश(राजा) आईजीएमसी शिमला में जागृत अवस्था में ब्रेन ट्यूमर का सफल ऑपेरशन किसी चमत्कार से कम नहीं लघुकथा अपने आप में स्वयं एक गढ़ा हुआ रूप होता है। इसे यूँ भी हम कह सकते हैं - गागर में सागर भरना
-
-
Total Visitor : 1,64,69,429
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy