Thursday, April 09, 2020
Follow us on
-
अंदर की बात

हमीरपुर : होली पर हुड़दंग मचाने वालों की इस बार ख़ैर नहीं, ज़बरदस्ती उगाही पर धारा 384 व महिलाओं पर ज़बरदस्ती रंग फैंकने वालों पर 354 के तहत दर्ज होगी एफ़आईआर

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 05, 2020 02:13 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

रंगों के पर्व होली को हुड़दंगी बदरंग ना कर दें, इसके लिए हमीरपुर पुलिस ने एडवाईज़री जारी कर दी है। पुलिस ने होली के नाम पर ज़बरदस्ती उगाही करने वालों, महिलाओं व लड़कियों को ज़बरदस्ती रंगने वालों , वाहन रोककर यात्रियों पर रंग फैंकने वालों तथा नशा कर दो पहिया वाहनों पर चढ़ हुड़दंग मचाने वालों को चेतावनी भी जारी की है। फिर अगर कोई नहीं मानता तो पुलिस ने टोलफ़्री नम्बर 112 पर तुरंत शिकायत दर्ज करवाने की सलाह भी दी है।

हमीरपुर पुलिस ने इस बारे बक़ायदा अपने फ़ेसबुक पेज www.facebook.com/hamirpurpolice.hp पर विस्तृत जानकारी जनहित में जारी की है। पुलिस के अनुसार होली के नाम पर ज़बरदस्ती उगाही करने वालों पर धारा 384 व महिलाओं एवं लड़कियों पर ज़बरदस्ती रंग फैंकने वालों पर धारा 354 के तहत एफ़आईआर दर्ज की जाएगी।

इसके अलावा आपत्तिजनक रंगरोगन , नशा कर वाहन चलाने, यात्री वाहनों को ज़बरदस्ती रोक रंग फेंकने वालों तथा अस्पतालों व स्कूलों के पास लाउडस्पीकर लगाने वालों के ख़िलाफ़ क़ानून के तहत कार्यवाही होगी।

इस बारे में एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि अपने परिवार रिश्तेदारों एवं जान पहचान वालों के साथ सुरक्षित रंगों से होली खेलें। शराब या नशा कर वाहन ना चलायें वरना पुलिस गाड़ी ज़ब्त कर लाइसेंस रद्द करने की सिफ़ारिश करेगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में किसी भी तरह की शिकायत को टोलफ़्री नम्बर 112 पर दर्ज करवा सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
ट्रक रिपेयर, टायर पंक्चर दुकानें एनएच पर खुलेगी आर्मी भर्ती कोरोना के चलते स्थगित मोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल भाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशल ख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश हैडली बने एनयूजे इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुजानपुर होली मेले में दोनों तरफ़ से टूटा सब्र का बाँध , धूमल परिवार व राणा परिवार फिर आमने सामने ( ब्रेकिंग) होर्डिंग्स मामला :सुजानपुर में लगे अनुराग ठाकुर मुर्दाबाद के नारे, राजेंद्र राणा और अभिषेक के नेतृत्व में प्रशासन की उदासीनता पर भी उठाए गये सवाल ब्रेकिंग : टूटा सब्र का बाँध , होर्डिंग फाडऩे वालों पर कार्रवाई ना होने पर भड़के विधायक राजेंद्र राणा, आज दो बजे सुजानपुर में समर्थकों सहित करेंगे विरोध प्रदर्शन हमीरपुर : महिला थाने में छेड़छाड़, पोकसो एवं जान से मारने की धमकी देने पर मामला दर्ज, एक अन्य मामला दहेज उत्पीड़न का भी हुआ दर्ज