Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
अंदर की बात

( ब्रेकिंग ) हमीरपुर : पांच वर्षीय नेपाली मासूम बच्ची दुष्कर्म केस में बहस पूरी , 28 मार्च को आ सकता है बड़ा फ़ैसला, अर्जीनवीस पर लगे हैं दुष्कर्म के गंभीर आरोप

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) | March 05, 2020 08:22 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा
हमीरपुर में जून 2019 में एक नेपाली बच्ची से हुए कथित दुष्कर्म मामले में कोर्ट में सरकारी पक्ष व बचाव पक्ष के बीच दलीलों के साथ बहस पूरी हो गई है। अब 28 मार्च को इस केस में बड़ा फ़ैसला आ सकता है। एफ़आईआर नंबर 11/2019 के तहत दर्ज इस केस में हमीरपुर जिला के एक अर्ज़ीनवीस पर दुष्कर्म के गंभीर आरोप लगे हैं तथा वह क़रीब आठ माह से हमीरपुर जेल में विचाराधीन बंदी के रूप में बंद है।माननीय कोर्ट द्वारा इस मामले में ऑर्डर के लिए अगली तारीख़ 28 मार्च तय की गयी है।

सरकारी पक्ष की तरफ़ से केस की पैरवी जिला न्यायवादी सीएस भाटिया कर रहे हैं जबकि बचाव पक्ष में पैरवी एडवोकेट रोहित शर्मा कर रहे हैं।
अब तक आरोपी के पक्ष में दो सरकारी कर्मचारियों सहित एक महिला द्वारा डिफ़ेंस में दिए गये बयान और दस्तावेज़ों के बाद सरकारी और बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं के बीच केस में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर ज़ोरदार दलीलें पेश की जा चुकी है।

यह है सारा मामला

परिजनों की शिकायत पर हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद पुलिस ने कमला नेहरू अस्पताल शिमला में दोबारा बच्ची का मेडिकल करवाया था ।इस मामले में काफी हो-हल्ला मचने के बाद एक अर्जीनवीस को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी गत क़रीब 8 माह से जेल में न्यायिक हिरासत में है।
माननीय कोर्ट ने लंबी बहस के बाद आरोपी अर्जीनवीस के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 तथा पॉक्सो एक्ट की धारा 4 एवं 10 के तहत आरोप तय किए गये हैं। कोर्ट द्वारा आरोप तय करते वक़्त आरोपी के बचाव पक्ष द्वारा रखे सभी अपीलों व दलीलों को ख़ारिज कर दिया गया था।

आपको बता दें कि पुलिस स्टेशन से कुछ मीटर दूरी पर नेपाली मूल की पांच वर्षीय मासूम से हुए दुष्कर्म मामले में पुलिस द्वारा कोर्ट में चालान पेश करने के बाद माननीय कोर्ट द्वारा 17 सितंबर से लगातार गवाहियों के लिए तारीख तय कर गवाहों के बयान दर्ज हुए। इसी वर्ष 28 जनवरी को कोर्ट में सभी गवाहों की गवाहियाँ पूरी हुई ।इसके बाद 4 मार्च को माननीय न्यायालय में दोनों पक्षों के बीच बहस के बाद माननीय स्पेशल जज राकेश कैथला ने 28 मार्च को ऑर्डर के लिए तारीख़ तय की है।

 

Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/eqPBgZROQhY बेरोजगार कला अध्यापकों ने बोला विधानसभा के बाहर हल्ला https://youtu.be/KXdW-QtDJPg जय राम सरकार द्वारा पेश किया बजट मात्र दिखावा; राठौर जय राम सरकार द्वारा पेश किया बजट मात्र दिखावा; राठौर शिमला प्रेस क्लब के सदस्यों का होगा निःशुल्क सामूहिक बीमा* मज्याठ वार्ड भाग संख्या 7 की मासिक बैठक आयोजित , कई अहम विषयों पर हुई चर्चा जिनकी घर-गांव में कोई पूछ पहचान वह बीजेपी अध्यक्ष के अनुभव की न करें बात : विनोद ठाकुर ऐतिहासिक मौक़े पर सोनिया गांधी एवं वीरभद्र सिंह को भूलना संकीर्णता से परिपूर्ण : प्रेम कौशल धूमल अनुराग का जिक्र करके ऐतिहासिक पल को और भी यादगार बना गए प्रधानमंत्री: भाजपा पूर्व सीएम धूमल ने कहा : चारियाँ दी धार व पुरली पंचायत का पुनर्गठन प्रासंगिक,कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कँवर को पत्र लिख जनहित में उचित निर्णय लेने को कहा BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, हमीरपुर के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से