Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
पोल खोल

राजेंद्र राणा ने कहा, विकास के एजेंडे से भटकी सरकार का बजट सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 06, 2020 05:02 PM
विधायक राजेंद्र राणा ( सुजानपुर विस क्षेत्र )

हमीरपुर / रजनीश शर्मा 

प्रदेश सरकार के बजट 2020 पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए राजेंद्र राणा ने कहा है कि बीजेपी सरकार का यह बजट पहले व दूसरे बजट की सिर्फ कट एंड पेस्ट कॉपी साबित हुआ है जिसमें सिर्फ स्कीमों के नाम बदलने का काम किया गया है। हां, इस बजट की विशेष बात यह रही है कि इस बजट का पूरा फोक्स मंडी पर रखा गया है।

राजेंद्र राणा ने कहा कि हैरानी यह है कि जो विकास कार्य केन्द्र सरकार के बजट से होने हैं उन्हें भी कर्जे में डूबी सरकार प्रदेश के खजाने से करने का दावा करके फिराखदीली दिखा रही है। पहले से गले-गले कर्जे मे डूबे प्रदेश के खजाने से मंडी एयरपोर्ट के लिए 1 हजार 13 करोड़ रुपए का प्रावधान करने की बात कही गई है। जबकि रेलवे के लिए भी प्रदेश के खजाने से ही प्रावधान करने का तर्क रखा गया है। प्रदेश के प्रति प्रधानमंत्री कथित मोदी प्रेम फिर एक बार जुमला साबित हुआ है।

राणा ने कहा कि इससे अच्छा तो स्व. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व मनमोहन सिंह का कार्यकाल रहा है जिसमें प्रदेश की भरपूर मदद केन्द्र ने की है। राणा ने कहा कि 7272 करोड़ के डेफिसिट की चर्चा तो इस बजट में खूब की गई है लेकिन यह घाटा कहां से और कैसे पूरा होगा इसकी कोई चर्चा नहीं की गई है। महिलाओं व बेरोजगारों के लिए इस बजट में कोई विजन नहीं है। कुल मिलाकर यह बजट आंकड़ों का गड़बड़झाला साबित हो रहा है। जिसको देखकर लगता है कि सरकार विकास के एजेंडे से पूरी तरह भटक चुकी है।

Have something to say? Post your comment
 
और पोल खोल खबरें
(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिस ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन भोरंज में रणजीत सिंह और मुख्तियार सिंह दुकानदारों पर एफ़आईआर दर्ज, वसूल रहे थे फलों और सब्ज़ियों के अधिक मूल्य खबर का असर : हरकत में आया प्रशासन, मौके का बीडीओ नारकंडा ने किया मुआयना पोल खोल :कोरोना से कैसे बचेगा किंगल एक दूसरे का मुँह ताक रहे विभाग, सुजानपुर में चल रहा अनाधिकृत मेला, दुकानों में गंदगी की भरमार, डबल्यू॰एच॰ओ॰ एवं सरकार की गाइड लाइन की कोई परवाह नहीं। ब्रेकिंग ) सरकाघाट : वृद्धा राजदेई के घर फिर हुई तोड़फ़ोड़, आरोपियों ने होली के दिन पेयजल पाइप का व्हील तोड़ा, पंचायत प्रधान को सौंपी शिकायत ब्रेकिंग ( हमीरपुर ) दो कारों से 600 बोतल प्रतिबंधित क्लोरोफिरेन्सिन माल्ट और कोडीन फॉस्फेट सिरप कोडेरेक्स बरामद , डिडवीं टिक्कर का विकास कटोच व खैरी का विकास मेहरा गिरफ़्तार किसी नगर पंचायत के बजट जैसा है प्रदेश सरकार का बजट , निराशाजनक, दिशाहीन और जुमलेबाज़ी से भरा है बजट : दीपक शर्मा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे राष्ट्र स्तरीय होली मेले सुजानपुर का शुभारंभ , परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर करेंगे समापन