Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में कोरोना पॉजिटिव के 9 नए मामलेहिमाचल प्रदेश के लिए बुरी खबर, कोरोना के 4 नए मामलेब्रेकिंग : पुलिस की बड़ी कार्यवाही , ठेका सील नेरवा के जलारा से 4 जमाती गिरफ्तारहिमाचल में एक दिन में कोरोना वायरस के सात नए मामले, 10 पहुंची मरीजों की संख्या(ब्रेकिंग ) हमीरपुर : दोस्तों संग खड्ड में नहाने गया प्रवासी युवक डूबा , मौत , मौक़े पर पहुँची पुलिसमोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल ब्रेकिंग : लॉक डाउन ( 14 अप्रैल ) तक निजी स्कूल नहीं कर सकते मासिक फ़ीस व एडमिसन फ़ीस जमा करने की डिमांड , होगी सख़्त कार्यवाही, शिक्षा विभाग ने जारी की नोटिफ़िकेशन
-
अंदर की बात

सुजानपुर होली : सुरक्षा व्यवस्था के लिए छः सेक्टरों में बँटा सुजानपुर का ऐतिहासिक चौग़ान, 400 पुलिस व होमगार्ड के जवान तैनात , चप्पे चप्पे पर रहेगी नज़र

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 06, 2020 06:03 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव के लिए सुजानपुर पूरी तरह से चाक चौबंद हो गया है। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने शुक्रवार को स्वयं उत्सव स्थल पर पहुँचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।7 मार्च से 10 मार्च तक चलने वाले इस उत्सव का शुभारंभ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को सायं 3 बजे करेंगे। समापन समारोह 10 मार्च को परिवहन एवं बाग़वानी मंत्री गोबिंद ठाकुर करेंगे।

सुजानपुर के मुख्य मेला स्थल चौगान मैदान को छह सेक्टरों में विभाजित किया गया है जिनमें हिमाचल पुलिस के 250 कर्मियों तथा होमगार्ड के 150 कर्मियों को मेला अधिकारी रेणु शर्मा के विशेष पर्यवेक्षण के अधीन कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात किया गया है।
एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि मेले के दौरान आम जनता की सुविधा व सुरक्षा के दृष्टिगत एक नियंत्रण कक्ष तथा एक महिला हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है जो कि 24 घण्टे कार्यशील रहेंगे। कोई भी जरुरतमन्द शिकायतकर्ता किसी भी आपातकालीन स्थिति में दुरभाष संख्या 9418407376, 01972-272021 व 112 पर सम्पर्क/कॉल कर सकता है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त पूरे मेले के दौरान 24 घण्टे सुरक्षा के दृष्टिगत दो त्वरित एक्शन दल, बम डिस्पोजल टीम, डॉग स्क्वॉयड टीम तथा एंटी गुंडा स्क्वाड की तैनाती भी की गई है।

25 सीसीटीवी कैमरों से रहेगी नज़र

एसपी ने बताया कि त्वरित प्रतिक्रिया दल का उपयोग मेले के दौरान किसी भी अप्रिय घटना का सामना करने के लिए चौबीसों घंटे किसी भी स्थान पर किया जा सकता है। पूरे मेला क्षेत्र में 25 सीसीटीवी कैमरों से 24 घण्टे निगरानी रखी जाएगी। सादे वस्त्रों में भी महिला व पुलिस कर्मचारी सामाजिक तत्वों पर नज़र रखेंगे।
उन्होंने बताया कि रात्रि संस्कृति कार्यक्रम के दौरान विशेष महिला सुरक्षा दल को भी एक महिला अधिकारी की निगरानी में तैनात किया गया है जिसमें 40 महिला कर्मियों को को शामिल किया गया है।इसके अलावा सादे कपड़े में भी महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है। विशेष सशस्त्र दलों को भी मेले के दौरान चौबीसों घंटे तैनात किया गया है।

तीन जगह होगी चेकिंग

एसपी अर्जित सेन ठाकुर के अनुसार मेला क्षेत्र में तीन चेक पोस्ट / बैरियर लगाए गये हैं ।ये टिहरा सडक, डौली चौक तथा सिद्धू चौक नामक जगहों में यातायात के समुचित निरीक्षण के लिए स्थापित किये गए हैं। मेले के दौरान डोली चौक से मिनी सचिवालय चौक तक बड़े वाहनों के लिए एक ही तरफा रास्ता होगा। मेले के दौरान सुचारु यातायात संचालन व प्रबंधन के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Have something to say? Post your comment
 
और अंदर की बात खबरें
ट्रक रिपेयर, टायर पंक्चर दुकानें एनएच पर खुलेगी आर्मी भर्ती कोरोना के चलते स्थगित मोदी जी , केवल थाली बजाने और मोमबत्ती जलाने से महामारी का सामना नहीं हो सकता : प्रेम कौशल भाजपा के ब्यानवीर संकट के समय में सकारात्मक दृष्टिकोण का परिचय दें : प्रेम कौशल ख़बर का असर : हमीरपुर जिला में सुजानपुर सहित सभी सार्वजनिक उत्सवों, मेलों इत्यादि का आयोजन स्थगित करने के आदेश पारित , डीसी ने दिए कड़े निर्देश हैडली बने एनयूजे इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुजानपुर होली मेले में दोनों तरफ़ से टूटा सब्र का बाँध , धूमल परिवार व राणा परिवार फिर आमने सामने ( ब्रेकिंग) होर्डिंग्स मामला :सुजानपुर में लगे अनुराग ठाकुर मुर्दाबाद के नारे, राजेंद्र राणा और अभिषेक के नेतृत्व में प्रशासन की उदासीनता पर भी उठाए गये सवाल ब्रेकिंग : टूटा सब्र का बाँध , होर्डिंग फाडऩे वालों पर कार्रवाई ना होने पर भड़के विधायक राजेंद्र राणा, आज दो बजे सुजानपुर में समर्थकों सहित करेंगे विरोध प्रदर्शन हमीरपुर : महिला थाने में छेड़छाड़, पोकसो एवं जान से मारने की धमकी देने पर मामला दर्ज, एक अन्य मामला दहेज उत्पीड़न का भी हुआ दर्ज