Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।हि.प्र. स्कूल शिक्षा बोर्ड और विश्वविद्यालय स्नातक स्तर की परीक्षाएं स्थगित
-
अंदर की बात

सुजानपुर होली : सुरक्षा व्यवस्था के लिए छः सेक्टरों में बँटा सुजानपुर का ऐतिहासिक चौग़ान, 400 पुलिस व होमगार्ड के जवान तैनात , चप्पे चप्पे पर रहेगी नज़र

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 06, 2020 06:03 PM

हमीरपुर / रजनीश शर्मा

राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव के लिए सुजानपुर पूरी तरह से चाक चौबंद हो गया है। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने शुक्रवार को स्वयं उत्सव स्थल पर पहुँचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।7 मार्च से 10 मार्च तक चलने वाले इस उत्सव का शुभारंभ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर शनिवार को सायं 3 बजे करेंगे। समापन समारोह 10 मार्च को परिवहन एवं बाग़वानी मंत्री गोबिंद ठाकुर करेंगे।

सुजानपुर के मुख्य मेला स्थल चौगान मैदान को छह सेक्टरों में विभाजित किया गया है जिनमें हिमाचल पुलिस के 250 कर्मियों तथा होमगार्ड के 150 कर्मियों को मेला अधिकारी रेणु शर्मा के विशेष पर्यवेक्षण के अधीन कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिए तैनात किया गया है।
एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि मेले के दौरान आम जनता की सुविधा व सुरक्षा के दृष्टिगत एक नियंत्रण कक्ष तथा एक महिला हेल्प डेस्क भी स्थापित किया गया है जो कि 24 घण्टे कार्यशील रहेंगे। कोई भी जरुरतमन्द शिकायतकर्ता किसी भी आपातकालीन स्थिति में दुरभाष संख्या 9418407376, 01972-272021 व 112 पर सम्पर्क/कॉल कर सकता है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त पूरे मेले के दौरान 24 घण्टे सुरक्षा के दृष्टिगत दो त्वरित एक्शन दल, बम डिस्पोजल टीम, डॉग स्क्वॉयड टीम तथा एंटी गुंडा स्क्वाड की तैनाती भी की गई है।

25 सीसीटीवी कैमरों से रहेगी नज़र

एसपी ने बताया कि त्वरित प्रतिक्रिया दल का उपयोग मेले के दौरान किसी भी अप्रिय घटना का सामना करने के लिए चौबीसों घंटे किसी भी स्थान पर किया जा सकता है। पूरे मेला क्षेत्र में 25 सीसीटीवी कैमरों से 24 घण्टे निगरानी रखी जाएगी। सादे वस्त्रों में भी महिला व पुलिस कर्मचारी सामाजिक तत्वों पर नज़र रखेंगे।
उन्होंने बताया कि रात्रि संस्कृति कार्यक्रम के दौरान विशेष महिला सुरक्षा दल को भी एक महिला अधिकारी की निगरानी में तैनात किया गया है जिसमें 40 महिला कर्मियों को को शामिल किया गया है।इसके अलावा सादे कपड़े में भी महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है। विशेष सशस्त्र दलों को भी मेले के दौरान चौबीसों घंटे तैनात किया गया है।

तीन जगह होगी चेकिंग

एसपी अर्जित सेन ठाकुर के अनुसार मेला क्षेत्र में तीन चेक पोस्ट / बैरियर लगाए गये हैं ।ये टिहरा सडक, डौली चौक तथा सिद्धू चौक नामक जगहों में यातायात के समुचित निरीक्षण के लिए स्थापित किये गए हैं। मेले के दौरान डोली चौक से मिनी सचिवालय चौक तक बड़े वाहनों के लिए एक ही तरफा रास्ता होगा। मेले के दौरान सुचारु यातायात संचालन व प्रबंधन के लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/eqPBgZROQhY बेरोजगार कला अध्यापकों ने बोला विधानसभा के बाहर हल्ला https://youtu.be/KXdW-QtDJPg जय राम सरकार द्वारा पेश किया बजट मात्र दिखावा; राठौर जय राम सरकार द्वारा पेश किया बजट मात्र दिखावा; राठौर शिमला प्रेस क्लब के सदस्यों का होगा निःशुल्क सामूहिक बीमा* मज्याठ वार्ड भाग संख्या 7 की मासिक बैठक आयोजित , कई अहम विषयों पर हुई चर्चा जिनकी घर-गांव में कोई पूछ पहचान वह बीजेपी अध्यक्ष के अनुभव की न करें बात : विनोद ठाकुर ऐतिहासिक मौक़े पर सोनिया गांधी एवं वीरभद्र सिंह को भूलना संकीर्णता से परिपूर्ण : प्रेम कौशल धूमल अनुराग का जिक्र करके ऐतिहासिक पल को और भी यादगार बना गए प्रधानमंत्री: भाजपा पूर्व सीएम धूमल ने कहा : चारियाँ दी धार व पुरली पंचायत का पुनर्गठन प्रासंगिक,कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कँवर को पत्र लिख जनहित में उचित निर्णय लेने को कहा BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, हमीरपुर के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से