Friday, March 29, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
रामपुर जल विद्युत स्टेशन में 23 वें आंतर केंद्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रम कबड्‌डी टूर्नामेन्ट का आगाज राज्यपाल ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ कियाघर में लगी आग का जश्न मना रहे जयराम ठाकुर : चंद्र कुमारभाजपा नेताओं ने रुकवाई हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली आर्थिक मदद : सीएमआओ हम स्कूल चले, नव भारत का निर्माण करें।सीएम के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी सुजानपुर सीट , राजेंद्र राणा ने भाजपा में शामिल हो दी चुनौती, कांग्रेस कैंडिडेट की घोषणा में देरी बढ़ाएगी उलझनपरिवर्तन :  जय श्री राम के नारों के बीच राजेंद्र राणा का भाजपा ने किया स्वागतशिव के तांडव के बाद श्री राम से हुआ मिलन : आशीष शर्मा
-
विशेष

ब्रेकिंग : इस बार होली नहीं मनाएंगे विधायक राजेंद्र राणा , जानिये क्यों और क्या है दिल में बात ?

-
रजनीश शर्मा ( सुजानपुर/ हमीरपुर ) 9882751006 | March 06, 2020 06:26 PM

सुजानपुर / हमीरपुर  (  रजनीश शर्मा ) 

जब अपनों के जीवन बेरंग हुए हैं तो कैसे रंगों के पर्व पर खुशियां मना सकते हैं। दिल्ली दंगों और विश्व में कोरोना वायरस से हुई मौतों से दुखी होकर सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने इस बार होली न मनाने का निर्णय लिया है।

राजेंद्र राणा ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में दंगों से कई परिवारों ने अपनों को खोया है और कई लोग बेघर हुए हैं।दिल्ली में हिमाचल से भी लाखों लोग रहते हैं जोकि दिल्ली की आग की तपिश से प्रभावित हुए हैं।इससे वह अंदरखाते दुखी व विचलित हुए हैं।जब अपनों के जीवन बेरंग हुए हैं तो वे कैसे रंगों के पर्व पर खुशियां मना सकते हैं।उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस ने तो पूरी दुनिया को हिला दिया है।

ऐसी परिस्थिति में एक जनप्रतिनिधि होने व इंसानियत के नाते त्योहार न मनाने का फैसला लिया है।उन्होंने कहा कि प्रभावित व पीड़ित परिवारों को मिले दर्द को बांट नहीं सकते लेकिन दु:ख की इस घड़ी में पारिवारिक सदस्य की तरह खड़े होकर साथ तो निभा सकते हैं, क्योंकि ये घटनाएं केवल पीड़ित परिवारों की नहीं है, बल्कि हिमाचल, पूरे देश व दुनिया को झकझोरने वाली सांझी हैं।

ऐतिहासिक सुजानपुर होली मेले से भी रहेंगे दूर

बता दें कि राजेंद्र राणा का संबंध सुजानपुर से है और सुजानपुर में राष्ट्र स्तरीय होली मेला को उत्सव की तरह मनाया जाता है।इस पर्व पर सुजानपुर की हर बेटी को मायके बुलाया जाता है ताकि वह होली उत्सव में घर-परिवार के साथ इस पर्व का आनंद ले सके लेकिन उसी सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने उपरोक्त घटनाओं से द्रवित होकर होली का पर्व न मनाने का फैसला लेकर एक जिम्मेवार नागरिक व जन प्रतिनिधि होने का सबको एहसास भी करवाया है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और विशेष खबरें
उप राजिक मोहर सिंह छींटा सेवानिवृत वन चौकीदार से BO बनने तक का संघर्षपूर्ण सफर । नाम सक्षम ठाकुर योगा में हिमाचल और परिवार का नाम कर रहा ऊँचा विदेश से नौकरी छोड़ी, सब्जी उत्पादन से महक उठा स्वरोजगार सुगंधित फूलों की खेती से महकी सलूणी क्षेत्र के किसानों के जीवन की बगिया मौत यूं अपनी ओर खींच ले गई मेघ राज को ।हादसास्थल से महज दो किलोमीटर पहले अन्य गाड़ी से उतरकर सवार हुआ था हादसाग्रस्त आल्टो में । पीयूष गोयल ने दर्पण छवि में हाथ से लिखी १७ पुस्तकें. शिक्षक,शिक्षार्थी और समाज; लायक राम शर्मा हमें फक्र है : हमीरपुर का दामाद कलर्स चैनल पर छाया पुलिस जवान राजेश(राजा) आईजीएमसी शिमला में जागृत अवस्था में ब्रेन ट्यूमर का सफल ऑपेरशन किसी चमत्कार से कम नहीं लघुकथा अपने आप में स्वयं एक गढ़ा हुआ रूप होता है। इसे यूँ भी हम कह सकते हैं - गागर में सागर भरना
-
-
Total Visitor : 1,63,87,309
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy