Tuesday, August 11, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हमीरपुर : जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन , शीघ्र शुरू हो खोखों के आगे फुटपाथ का काम "उचिया धारा भोला बसया" भजन यूट्यूब पर रिलीज, यूट्यूब पर काफी फेमस हो रहा भजनपिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक़ , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मंत्रियों राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग ने धूमल से लिया आशीर्वाद , विशेष : अश्वमेध यज्ञ के समय निर्मित राम-सीता की मूर्तियाँ कुल्लू में हैं स्थापित, अयोध्या से कुल्लू का 370 साल पुराना रिश्तानाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्डहिमाचल कैबिनेट : बड़ा फेरबदल, बिक्रम ठाकुर को मिला उद्योग के साथ परिवहन मंत्रालयGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिवGood News : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व परिवार वालों की रिपोर्ट नेगेटिव
-
अंदर की बात

सुजानपुर होली मेले में दोनों तरफ़ से टूटा सब्र का बाँध , धूमल परिवार व राणा परिवार फिर आमने सामने

रजनीश शर्मा ( हमीरपुर ) 9882751006 | March 09, 2020 11:35 AM


हमीरपुर / रजनीश शर्मा

सुजानपुर में धूमल परिवार व राणा परिवार फिर से आमने सामने है। सब्र का बाँध दोनों तरफ़ से टूट रहा है। हालात ऐसे रहे तो 2022 में सुजानपुर की धरती एक बार फिर महायुद्ध के लिए तैयार हो रही है। मुक़ाबला धूमल परिवार और राणा परिवार के बीच होने के पूरे पूरे आसार बनने लगे हैं।

कभी समीरपुर हाउस के ख़ास मेहमान समझे जाने वाले अब कांग्रेसी विधायक राजेंद्र राणा सुजानपुर होली मेले के बीच भड़क गए। राणा का ग़ुस्सा सातवें आसमान पर दिखा और उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कह दिया कि अब सब्र का बाँध टूट चुका है।इस बार राणा के निशने पर केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर एवं समर्थक रहे।

यहाँ बताना जरूरी है कि गत विधानसभा चुनाव में भाजपा के घोषित सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल को हराकर हिमाचल की राजनीति में उलटफेर करने वाले राजेंद्र राणा अत्यंत शांत , मिलनसार एवं सौम्य स्वभाव के हैं। उन्होंने राजनीतिक प्रतिद्वंदीता के बावजूद प्रेम कुमार धूमल पर कभी सीधा राजनैतिक हमला नहीं किया। फिर धूमल के बेटे अनुराग व इनके समर्थकों ने ऐसा क्या कर दिया कि राजेंद्र राणा होली महोत्सव के बीच भड़क गये।

यह आग 2017 की हार जीत के बीच सुलग रही थी और सुजानपुर में राजेंद्र राणा द्वारा लगवाए गये स्वागत होर्डिंग्स के फटने से ज्वाला बाहर आ निकली । होर्डिंग्स फाड़ने वाले कौन अज्ञात हैं इनका पता लगाना पुलिस का काम है लेकिन राजेंद्र राणा का मानना है कि सुजानपुर की पुलिस दबाव में है। इससे पहले भी कई शिलान्यास के पत्थर टूटे लेकिन प्रशासन भी शिकायत के बावजूद चुप बैठा रहा।

वहीं मोदी लहर में सुजानपुर से भाजपा को मिली 25 हज़ार से अधिक लीड से भाजपा के हौसले बुलंद हैं। प्रेम कुमार धूमल एक बार फिर 2022 में राजेंद्र राणा से हार का बदला लेने की तैयारी में हैं। पिछले क़रीब 28 माह में सुजानपुर विस क्षेत्र में धूमल ने सबसे पहले उन पुराने भाजपा कार्यकर्ताओं को वापिस अपने साथ जोड़ने में कड़ी  मेहनत की जो किन्हीं कारणों से राणा के साथ चले गये थे। धूमल लगातार सुजानपुर को अपनी कर्म स्थली बनाए हुए हैं। राजनैतिक ज़मीन अरुण धूमल के लिए भी तलाश हो रही है। ऐसे में कई राजनैतिक दावपेच खेले जा रहे हैं।

सुजानपुर होली मेले में परंपरा से हटकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर  का ना आना और उनकी जगह अनुराग ठाकुर का सुजानपुर के होली शुभारंभ समारोह में शामिल होना भविष्य की राजनैतिक तस्वीर भी साफ़ कर रहा है। ऐसे में कटोच वंश की ऐतिहासिक सुजानपुर नगरी फिर धूमल परिवार व राणा परिवार के बीच राजनैतिक द्वन्द में फँसती नज़र आ रही है। सब्र का बाँध एक तरफ़ से नहीं दोनों तरफ़ से टूटता प्रतीत हो रहा है।

Have something to say? Post your comment
और अंदर की बात खबरें
पिछले एक सप्ताह से समीरपुर की गलियों में लौटी रौनक़ , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मंत्रियों राकेश पठानिया व राजेंद्र गर्ग ने धूमल से लिया आशीर्वाद , नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने जुलाई माह के अपने पिछले सारे रिकार्ड को तोड़ते हुए सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का बनाया नया रिकॉर्ड नादौन पुलिस स्टेशन हिमाचल का सर्वश्रेष्ठ थाना घोषित , 47 पंचायतों की क़रीब एक लाख जनता को बेहतर सुरक्षा, व 19 मानकों पर तय हुई रैंकिंग जिंदगी सड़कों पर : प्रीति शर्मा "असीम " मां ने ऐसेे - बेटी को पाला था : प्रीति शर्मा असीम महाराणा प्रताप जयंती विशेष मैं आज भी वही हूं : राजीव डोगरा 'विमल' कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा :अजय वशिष्ट ख़ास ख़बर : हमीरपुर के 9 नाकों पर 24 घंटे पुलिस का पहरा, एस॰पी॰ के दिशा निर्देशों के तहत सख़्ती से लागू हो रहा होम क्वारंटाइन, 6 लोगों पर होम क्वारंटाइन तोड़ने पर एफ़आईआर दर्ज उम्मीद