Thursday, April 09, 2020
Follow us on
-
शिक्षा

राजकीय महाविद्यालय चम्बा का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आज धूमधाम से मनाया गया

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 09, 2020 07:10 PM
चंबा , 
 
राजकीय महाविद्यालय चम्बा का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आज  धूमधाम से मनाया गया । कार्यक्रम के दौरान विधानसभा क्षेत्र चम्बा के  विधायक पवन नैय्यर ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की । 
सबसे पहले राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। मुख्यतिथि ने दीप प्रज्वल्लित कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की । तदोपरांत संगीत विभाग के विद्यार्थियों द्वारा बेहतरीन सरस्वती वंदना से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आग़ाज़ हुआ । 
प्राचार्य डॉ शिव दयाल द्वारा मुख्यतिथि,  नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैयर, जिला भाजपा अध्यक्ष योग राज शर्मा , वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, उपाध्यक्ष नगर परिषद चम्बा मनिंदर पुरु, मंडल अध्यक्ष भाजपा विनोद कुमार, डॉ केशव वर्मा, वेद व्यास , दीपक भाटिया, जसवीर नागपाल, युवा मोर्चा अध्यक्ष विनायक रैणा, सेवानिवृत्त डीएसपी जरम सिंह ठाकुर, संजीव गुप्ता, अशोक बकारिया, योगेश शर्मा, सुनील नैयर,  सेवानिवृत्त प्राचार्य मेजर  एससी नय्यर, पीटीए अध्यक्ष राजेश शर्मा, कोषाध्यक्ष सुभाष, प्रोफेसर सुनीता महाजन, निर्मल महाजन व अन्य अतिथियों को बैज लगाकर सम्मानित किया । 
इसके बाद प्राचार्य डॉ शिव दयाल ने  सभी अतिथियों का औपचारिक स्वागत किया व वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया ।  
इस मौके पर संगीत विभाग के विद्यार्थियों द्वारा लोक वाद्य वृन्द की बेहतरीन प्रस्तुति पेश की गयी । इसके बाद मुख्यातिथि को शॉल और टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया । 
अपने  सम्बोधन में विधायक पवन नैयर ने विद्यार्थियों से जीवन में अनुशासन अपनाए रखने का आह्वान किया । उन्होंने कहा कि राष्ट्रनिर्माण में विद्यार्थियों को अग्रणी  भूमिका निभानी चाहिए क्योंकि वे राष्ट्र के कर्णधार हैं । उन्होंने कार्यक्रम की खूब प्रशंसा की तथा विद्यार्थियों के हुनर की खूब  सराहना की । उन्होंने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए  महाविद्यालय को 51000 रुपये और बांसुरी बादक बंटी को 2000 रुपये देने की घोषणा की । उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों के उत्थान के लिए हर सम्भव सहायता की जाएगी। उन्होंने प्लास्टिक फ्री हिमाचल व जागरूकता  के लिए विद्यार्थियों से सहयोग की अपील की। उन्होंने नए पीजी ब्लॉक के निर्माण, खेल मैदान की उपलब्धता, कॉलेज परिसर में एटीएम की स्थापना,  अखण्ड चंडी महल की पुरानी कैंटीन के स्थान पर भव्य भवन, पार्किंग, नए पीजी ब्लॉक में भव्य ऑडिटोरियम बनाने, अध्यापकों के  खाली पदों को भरने का आश्वासन दिया व कहा कि वे  महाविद्यालय की सभी मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास करेंगे । 
इसके बाद मुख्यातिथि द्वारा अकादमिक क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया । चम्बा की प्राचीन राजधानी भरमौर का प्रसिद्ध गदयाली लोक नृत्य देख कर सभी झूमने को मजबूर हो गए । परम्परागत परिधानों व आभूषणों से सुसज्जित प्रतिभागियों ने बेहतरीन गदयाली नृत्य की प्रस्तुति की । पवन नैय्यर ने शैक्षणिक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। जबकि राष्ट्रभक्ति से सराबोर भारत के वीर जवानों को समर्पित एक लघुनाटिका ने सभी को भाव विभोर किया ।  विश्वप्रसिद्ध पंजाबी भाँगड़ा की प्रस्तुति पर सभी झूमते नज़र आये । हिमाचल की प्रसिद्ध हिमाचली नाटी की प्रस्तुति सभी को बहुत पसन्द आयी।    
प्राचार्य द्वारा मुख्यतिथि व अन्य विशिष्ट अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । अंत में डॉ ज्योतिन्द्रा ठाकुर द्वारा धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया । राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ । कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन प्रोफेसर अविनाश व प्रोफेसर प्रशांत द्वारा किया गया ।
Have something to say? Post your comment
 
और शिक्षा खबरें
राजकीय आदर्श जमा दो विद्यालय आनी का ऑनलाइन होम एजुकेशन सफलता की ओर अग्रसर कैंब्रिज स्कूल कुल्लू ने बच्चों को पढ़ाने के लिए शुरू की ऑनलाइन क्लास। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी जनता को कर रहे हैं कोरोना वायरस के प्रति जागरूक हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और सरकारी दफ्तर 14 अप्रैल तक बंद निजी स्कूलों में फीस जमा कराने की अन्तिम तिथि 30 अप्रैल  तक बढ़ाई गई बोर्ड की वार्षिक परिक्षाओ में बर्फ भारी और बारिश में आने जाने वाले स्कूली बच्चों को परेशानी का करना पड़ रहा है सामना प्रदेश सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियो के खिलाफ 25 मार्च को एसएफआई विधानसभा का कर रही है घेराव परीक्षाओं पर निगरानी रखने के लिए बनाए गए उपमंडल स्तरीय उड़न दस्ते ने धरे 11 नक़लची। छात्र मांगों को लेकर प्रदेश व्यापी जत्था हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से रवाना हुआ जो मंडी कुल्लू सोलन और सिरमौर से होते हुए 25 मार्च हिमाचल प्रदेश विधानसभा घेराव के साथ खत्म होगा। एसएफआई पूरे हिमाचल के अंदर छात्रों को लामबंद करते हुए 25 मार्च को विधानसभा का घेराव करने जा रही है